राजनीति
  • विधान सभा चुनाव के समय कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद पर लेख क्यों लिखा, चर्चा जोरो पर।

    नई दिल्ली। दक्षिण सिनेमा के सुपर स्टार कमल हासन के हिंदू आतंकवाद वाले बयान को लेकर बीजेपी नेता विनय कटियार ने तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कमल हासन अब सुपरस्टार नहीं रहे। वे पब्लिसिटी के लिये ऐसा कर हे हैं। उऩके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये। बीजेपी नेता कटियार ने कहा कि हिंदू आतंकवादी नहीं हो सकता। ऐसे बयान के लिये कमल हासन को जेल में बंद किया जाना चाहिये।

    Read more ...
  • सोनिया के त्याग से कांग्रेस मजबूत।

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्म ( 9 दिसंबर 1946) भले हीं इटली (गांव लूसियाना, वैनेतो) में हुआ हो लेकिन आज वे एक आम भारतीय से अधिक पारंपरिक भारतीय नारी और राजनेता हें। वे कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा होने के साथ साथ यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) की भी प्रमुख हैं। आम तौर पर सोनिया गांधी पर आरोप लगता है कि वे राजनीति मे परिवारवाद का हिस्सा हैं? लेकिन वास्तव में देखा जाये तो जनता का ही अटूट विश्वास है श्रीमती गांधी के प्रति। यदि जनता का विश्वास श्रीमती गांधी के प्रति नहीं होता तो कांग्रेस पार्टी कब का हासिये पर चली गई होती।

    Read more ...
  • आडवाणी को अपमानित कर मोदी को दिया गया कमान।

    पणजी। आखिरकार काफी जद्दोजहद के बाद बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनावों की कमान गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंप दी है। आगामी लोक सभा चुनाव के लिये उन्हें चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के अंतिम दिन इसका ऐलान खुद बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने की। बीजेपी के इतिहास में यह पहला मौका है कि बीजेपी में इतना बड़ा फैसला बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बिना लिया गया।

    Read more ...
  • मोदी नहीं चाहिये सरकार रहे या नहीं।

    एनडीए में मतभेद और बिखराव की गति में तेजी आ गई है। एनडीए के सहयोगी दल जदयू ने साफ कर दिया है कि यदि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाता है तो जदयू एडीए से बाहर हो जायेगा। वहीं आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया और सवाल किया कि कोई हिंदुत्ववादी भारत का प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकता?

    Read more ...
  • बीजेपी में विवाद अभी भी।

    मुंबई(उदय रवानी की रिपोर्ट)। मुंबई में चल रहे बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक में पहले दिन दो महत्वपूर्ण फैसले हुए। पहला गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफत करने वाले संजय जोशी राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफा देना पड़ा और दूसरा बीजेपी के संविधान में संशोधन प्रस्ताव को पास किया गया। इससे बीजेपी के वर्तमान अध्यक्ष नितिन गडकरी दुबारा बीजेपी अध्यक्ष बन सकेंगे।

    Read more ...
Recent Articles
  • फिल्म स्टार कमल हसन के हिंदू आतंकवाद लेख को लेकर बीजेपी ने की तीखी आलोचना

    नई दिल्ली। दक्षिण सिनेमा के सुपर स्टार कमल हासन के हिंदू आतंकवाद वाले बयान को लेकर बीजेपी नेता विनय कटियार ने तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कमल हासन अब सुपरस्टार नहीं रहे। वे पब्लिसिटी के लिये ऐसा कर हे हैं। उऩके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये। बीजेपी नेता कटियार ने कहा कि हिंदू आतंकवादी नहीं हो सकता। ऐसे बयान के लिये कमल हासन को जेल में बंद किया जाना चाहिये।

    Read more ...
  • आप को विश्वास पर विश्वास नहीं। कुमार विश्वास को राज्यसभा उम्मीदवार नहीं बनायेगी आम आदमी पार्टी।

    नई दिल्ली। क्या आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पार्टी से इस्तीफा देंगे? यह सवाल इस लिये उठ रहे हैं कि पार्टी के नेशनल काउंसिल मीटिंग में उनका नाम स्पीकर लिस्ट में नहीं था। जब उन्हें बोलने के लिये बुलाया गया तो उन्होंने बोलने से मना कर दिया। बताया जाता है कि विधायक अमानतुल्लाह का निलंबन रद्द कर दिया गया। इससे कुमार विश्वास काफी नाराज हुए और इसे राज्यसभा सीट के लिये षडयंत्र करार दिया

    Read more ...
  • अय्यर का सोनिया-राहुल पर हमला। कहा कांग्रेस में मां-बेटे की सत्ता।

    कसौली (हिमाचल प्रदेश)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला किया। और कहा कि पार्टी में जबतक मां-बेटे की सत्ता है तब तक यहां किसी का भला नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि वे जिम्मेदारी संभालने व चुनाव के लिये तैयार हैं। कांग्रेस में कोई दूसरा उम्मीदवार ही नहीं है जो उनके खिलाफ चुनाव लड़े।

    Read more ...
  • उद्धव ने मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती दी प्रधानमंत्री मोदी को ।

    नांदेड(महाराष्ट्र)। राजनीति में सबसे मजबूत पार्टी और सत्ता में मजबूती से जड जमा चुकी बीजेपी की सिंहासन की बुनियाद अब कमजोर होने लगी है। एनडीए में बिखराव दिखने लगे हैं। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार (8 अक्टूबर) को नांदेड में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी को चुनौती दी। और कहा कि सरकार इस्तीफा दे और फिर से चुनाव कराये। वे मध्यावधि चुनाव के लिये तैयार हैं।

    Read more ...
विशेष

(जेल जाने से पहले जनता के नाम आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पत्र - चारा घोटाले प्रकरण के एक और मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को साढे तीन सला की सजा सुनाई गई 6 जनवरी को। इसके कुछ ही समय बाद पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर बिहार की जनता के नाम एक पत्र पोस्ट किया।

Read more ...

भारत-रत्न हैं सुपर 30 के गणितज्ञ आनंद कुमार। बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार सुर्खियों में हैं। उनकी संस्थान सुपर-30 के सभी छात्र इस साल भी आईआईटी-जेईई (भारतीय प्रौद्यागिकी संस्थान-संयुक्त प्रवेश परीक्षा) में सफलता प्राप्त की। इस मौके पर सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि इसका दायरा और बड़ा किया जायेगा।

Read more ...

देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के निधन के बाद लाल बहादुर शास्त्री देश के प्रधानमंत्री बने। वे दूसरे प्रधानमंत्री थे आजादी के बाद। जिस दौर मे वे प्रधानमंत्री बने थे उस समय देश के लिये अंदरूनी और बाहर के हालात अच्छे नहीं थे।

Read more ...

मुकेश अंबानी (चेयरमैन, रिलायंस इंडस्ट्रीज) 1991 से पहले, भारत राजनीतिक रूप से भले ही आजाद था, लेकिन यहां आर्थिक स्वतंत्रता नहीं थी. बहुत सारे युवाओं की तरह मेरे बच्चों को भी लगता था कि सरकार कारोबारियों की प्रतिभा पर बंदिशें लगा रही है. यह नौकरशाह तय करते थे कि किस कंपनी को क्या व्यापार करना है, उन्हें कितना उत्पादन और निर्यात करना है, विकास के लिए वे अपनी पूंजी को कितनी बढ़ा सकते हैं, कितने लोगों को नौकरी दे सकते हैं और किस तरह के उत्पाद या सेवाएं बेच सकते हैं.

Read more ...
वीडियो न्यूज़
विचार मंच
City4Net
अर्थ जगत
City4Net