राजनीति
  • विधान सभा चुनाव के समय कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद पर लेख क्यों लिखा, चर्चा जोरो पर।

    नई दिल्ली। दक्षिण सिनेमा के सुपर स्टार कमल हासन के हिंदू आतंकवाद वाले बयान को लेकर बीजेपी नेता विनय कटियार ने तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कमल हासन अब सुपरस्टार नहीं रहे। वे पब्लिसिटी के लिये ऐसा कर हे हैं। उऩके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये। बीजेपी नेता कटियार ने कहा कि हिंदू आतंकवादी नहीं हो सकता। ऐसे बयान के लिये कमल हासन को जेल में बंद किया जाना चाहिये।

    Read more ...
  • सोनिया के त्याग से कांग्रेस मजबूत।

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्म ( 9 दिसंबर 1946) भले हीं इटली (गांव लूसियाना, वैनेतो) में हुआ हो लेकिन आज वे एक आम भारतीय से अधिक पारंपरिक भारतीय नारी और राजनेता हें। वे कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा होने के साथ साथ यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) की भी प्रमुख हैं। आम तौर पर सोनिया गांधी पर आरोप लगता है कि वे राजनीति मे परिवारवाद का हिस्सा हैं? लेकिन वास्तव में देखा जाये तो जनता का ही अटूट विश्वास है श्रीमती गांधी के प्रति। यदि जनता का विश्वास श्रीमती गांधी के प्रति नहीं होता तो कांग्रेस पार्टी कब का हासिये पर चली गई होती।

    Read more ...
  • आडवाणी को अपमानित कर मोदी को दिया गया कमान।

    पणजी। आखिरकार काफी जद्दोजहद के बाद बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनावों की कमान गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंप दी है। आगामी लोक सभा चुनाव के लिये उन्हें चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के अंतिम दिन इसका ऐलान खुद बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने की। बीजेपी के इतिहास में यह पहला मौका है कि बीजेपी में इतना बड़ा फैसला बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बिना लिया गया।

    Read more ...
  • मोदी नहीं चाहिये सरकार रहे या नहीं।

    एनडीए में मतभेद और बिखराव की गति में तेजी आ गई है। एनडीए के सहयोगी दल जदयू ने साफ कर दिया है कि यदि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाता है तो जदयू एडीए से बाहर हो जायेगा। वहीं आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया और सवाल किया कि कोई हिंदुत्ववादी भारत का प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकता?

    Read more ...
  • बीजेपी में विवाद अभी भी।

    मुंबई(उदय रवानी की रिपोर्ट)। मुंबई में चल रहे बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक में पहले दिन दो महत्वपूर्ण फैसले हुए। पहला गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफत करने वाले संजय जोशी राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफा देना पड़ा और दूसरा बीजेपी के संविधान में संशोधन प्रस्ताव को पास किया गया। इससे बीजेपी के वर्तमान अध्यक्ष नितिन गडकरी दुबारा बीजेपी अध्यक्ष बन सकेंगे।

    Read more ...
Recent Articles
  • अय्यर का सोनिया-राहुल पर हमला। कहा कांग्रेस में मां-बेटे की सत्ता।

    कसौली (हिमाचल प्रदेश)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला किया। और कहा कि पार्टी में जबतक मां-बेटे की सत्ता है तब तक यहां किसी का भला नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि वे जिम्मेदारी संभालने व चुनाव के लिये तैयार हैं। कांग्रेस में कोई दूसरा उम्मीदवार ही नहीं है जो उनके खिलाफ चुनाव लड़े।

    Read more ...
  • उद्धव ने मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती दी प्रधानमंत्री मोदी को ।

    नांदेड(महाराष्ट्र)। राजनीति में सबसे मजबूत पार्टी और सत्ता में मजबूती से जड जमा चुकी बीजेपी की सिंहासन की बुनियाद अब कमजोर होने लगी है। एनडीए में बिखराव दिखने लगे हैं। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार (8 अक्टूबर) को नांदेड में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी को चुनौती दी। और कहा कि सरकार इस्तीफा दे और फिर से चुनाव कराये। वे मध्यावधि चुनाव के लिये तैयार हैं।

    Read more ...
  • प्रधानमंत्री मोदी का शानदार स्वागत वडनगर में।

    वडनगर(गुजरात)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात साल बाद आज अपने गांव वडनगर पहुंचे। प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका यह पहला दौरा था। इससे 7 साल पहले अपने गांव आये थे उस समय जब वे गुजरता के मुख्यमंत्री थे। वडनगर पहुंचते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया। पारंपरिक तरीके से। प्रधानमंत्री मोदी के झलक पाने के लिये लोग उमड़ पडे। हर जगह स्वागत गेट बनाये गये थे। सडक के किनारे दोनो ही ओर बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी भी उनका अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

    Read more ...
  • जय शाह की संपत्ति पर सत्ता पक्ष व विपक्ष आमने सामने।

    नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह इन दिनों सुर्खियों में है। उनपर आरोप है कि उनकी 'कंपनी टेंपल' इंटरप्राइजेज प्रोपर्टी में जबरदस्त वृद्दि हुई। वायर नाम वेबसाइट ने दावा किया है कि जय शाह की कंपनी की संपत्ति में 16 हजार गुणा वृद्धि हुई। और उससे पहले के साल में 80 करोड़ का इजाफा हुआ। इस खबर के बाद राजनीतिक गलियारों में तूफान आ गया है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू गया। कांग्रेस पार्टी, वाम दल और आप ने जांच की मांग की है।

    Read more ...
  • शॉर्ट नोटिस पर भी युद्ध को तैयार भारतीय वायुसेना

    हिंडन(उत्तर प्रदेश)। वायु सेना दिवस के मौके पर एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा कि भारतीय वायु सेना शॉर्ट नोटिस पर भी युद्ध और किसी भीतरह की चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने के लिये तैयार है। क्षेत्र के मौजूदा माहौल में अनिश्चितता को देखते हुए हमें संक्षिप्त और तेज युद्ध लड़ने पड सकते हैं। वायुसेना प्रमुख यह बयान ऐसे समय आ है जब चीन डोकलाम में अपनी शक्ति प्रदर्शन मे लगा हुआ है और जम्मू-कश्मीर मे पाकिस्तान की ओर से आतंकी गतिविधियां और सीज फायरउल्लंघन जारी है।

    Read more ...
मनोरंजन

मुकेश अंबानी (चेयरमैन, रिलायंस इंडस्ट्रीज) 1991 से पहले, भारत राजनीतिक रूप से भले ही आजाद था, लेकिन यहां आर्थिक स्वतंत्रता नहीं थी. बहुत सारे युवाओं की तरह मेरे बच्चों को भी लगता था कि सरकार कारोबारियों की प्रतिभा पर बंदिशें लगा रही है. यह नौकरशाह तय करते थे कि किस कंपनी को क्या व्यापार करना है, उन्हें कितना उत्पादन और निर्यात करना है, विकास के लिए वे अपनी पूंजी को कितनी बढ़ा सकते हैं, कितने लोगों को नौकरी दे सकते हैं और किस तरह के उत्पाद या सेवाएं बेच सकते हैं.

Read more ...
Media Center