राजनीति
  • संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान के झूठ से पर्दा उठाया।

    न्यूयॉर्क। भारत की एक युवा डिप्लोमैट ने पाकिस्तान की वरिष्ठ डिप्लोमैट मलीहा लोधी को संयुक्त राष्ट्र के मंच से करारा जवाब दिया। भारत ने 'राइट टु रिप्लाई' के जरिए पाकिस्तान के झूठ पर से परदा उठाया है। सोमवार को भारत की पौलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान द्वारा पेश की गई फर्जी तस्वीर के जवाब में एक कश्मीरी आर्मी ऑफिसर की तस्वीर दिखाई जिन्हें आतंकवादियों ने अगवा कर मार डाला था। त्रिपाठी ने कहा कि यह पाकिस्तान का असली चेहरा है जो सालों से कश्मीर को आतंकवाद का दर्द दे रहा है।

    Read more ...
  • पाकिस्तान को करारा जवाब दिया विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूएन में।

    संयुक्त राष्ट्र। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र की महसभा में पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। और कहा कि आंतकवादी संगठनों को ऐसे देशों से मदद मिल रही है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिये बगैर पाकिस्तान को आतंकियों का शरणस्थली बताया। उन्होंने हर मोर्चे पर पाकिस्तान को लताड लगाई

    Read more ...
  • पाकिस्तान को झटका। कश्मीर में हस्ताक्षेप से इंकार किया चीन ने।

    जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर 57 सदस्यों वाले इस्लामिक सहयोग संगठन (ओईसी) के आहवान को चीन ने खारिज कर दिया। इस संगठन का सदस्य पाकिस्तान भी है। पीटीआई के अनुसार चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने साफ कहा कि इस मसले का हल भारत और पाकिस्तान को मिलकर निकालना चाहिये। यह द्धिवपक्षीय तरीके से हल किया जाना चाहिये।

    Read more ...
  • कोरियाई प्रायद्धीप में उडाने भरे अमेरिका के शक्तिशाली बमवर्षक विमान।

    सियोल। उत्तरी कोरिया ने मिसाइल और हाइड्रोजन बम टेस्ट से घबराये बिना अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने युद्ध अभ्यास किया और क्षेत्र में फाइटर प्लेन उड़ाये। और शक्ति प्रदर्शन किया। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अमेरिकी ने एफ 35-बी, 2 बी-1 बी बमवर्षक विमान कोरियाई प्रायद्धीप के उपर उडाये और अपने शक्ति प्रदर्शन से उत्तरी कोरिया को चेतावनी दी।

    Read more ...
  • आतंकवाद का चेहरा है पाकिस्तान।

    जिनेवा। आतंकवाद को लेकर एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र में बेनकाब किया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक के दौरान भारत ने अपने पड़ोसी पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का चेहरा बताया है। इतना ही नहीं भारत ने इस्लामाबाद से आतंकवाद की फैक्ट्रियां बंद करने औरइसके आतंकियों को सजा दिलवाने को भी कहा है। नई दिल्ली की तरफ से राइट ऑफ रिप्लाई के तहत ये बयान दिया गया।

    Read more ...
  • रूस के फादर-ऑफ-बम से दहशतगर्दो में दहशत।

    रूस ने सीरिया में आईएस ठिकाने पर फादर ऑफ बम गिराया। लेकिन अभी तक रूस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। फादर ऑफ बम से दहशतगर्दों में दहशत व्याप्त है। यह बम बंकर समेत सभी कुछ को ध्वस्त करने में सक्षम है। यहां तक की इलाके को भाप में बदल देता है।

    Read more ...
  • चीन में आयोजित ब्रिक्स सम्मेलन में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद की निंदा।

    चीन में चल रहे ब्रिक्स सम्मेलन में सदस्य देशों ने आतंकवाद पर जोरदार हमला किया। ब्रिक्स के घोषणा पत्र में कहा गया है कि इस क्षेत्र में तालिबान,अल-कायदा द्वारा की जा रही हिंसा को लेकर और इसकी सुरक्षा स्थिति को लेकर चिंतित है। हम विश्व और ब्रिक्स देशों में हुए सभी आतंकी हमलों की भर्त्सना करते हैं और आतंकवाद की निंदा करते हैं। ब्रिक्स घोषणापत्र में आतंकवादी संगठन लश्कर, हक्कानी नेटवर्क, जैश-ए-मोहम्मद द्वारा की जा रही हिंसा की निंदा की गयी है।

    Read more ...
  • ब्रिक्स से पहले भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद सुलझा।

    चीन में होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन से पहले भारत और चीन ने डोकलाम विवाद को सुलझा लिया। वहां से दोनो ही देशों की सेनाएं हटनी लगी है। बीते ढाई महीने से भारत और चीन के बीच जंग की स्थिति बनी हुई थी। दरअसल युद्ध की स्थिति में दोनो ही देशों को भारी नुकसान होता। दोनो देशों के आर्थिक हित है।

    Read more ...
  • 60 साल बाद कोरियन मिलन।

    कोरियाई युद्ध के दौरान अलग हुए परिवार एक बार फिर मिल सकेंगे। उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के उस प्रस्ताव पर सहमति जताई है जिसमें दोनों देशों के बीच युद्ध के दौरान अलग हुए परिवारों के एकीकरण की बात कही गई थी। उत्तरी कोरिया के सरकारी मीडिया ने इस बात की पुष्टि की है। एकीकरण के बारे में ताज़ा बयान उत्तर कोरिया की शांतिपूर्ण एकीकरण समिति की ओर से आया है। बयान में कहा गया है, “अलग हुए परिवारों और रिश्तेदारों का एकीकरण आने वाले हार्वेस्ट मून डे के मौके पर माउंट कुमगैंग रिसॉर्ट में होगा.”

    Read more ...
  • सेना ने राष्ट्रपति पद से हटाया मुर्सी को।

    मिस्त्र की सेना ने देश के सवंधान को निलंबित कर राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को पद से हटा दिया और उन्हें नजरबंद कर दिया है। देश की राष्ट्रपति की शक्तियां अब मुख्य न्यायधीश के पास होगी। इस बात की घोषणा सेना के जनरलअब्देल फतह अल-सीसी ने की। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि वह घटना से चितिंत हैं और उम्मीद है कि जल्द जल्द जनता का शासन बहाल होगा। हजारों की संख्या में मुर्सी विरोधी तहरीर चौक पर जश्न मना रहे हैं।

    Read more ...
City4Net
Political