राजनीति
  • रूस के दौरे पर जायेंगे प्रधानमंत्री मोदी 21 मई को।

    नई दिल्ली (टाइम्स ख़बर)। भारत और रूस के दोस्ती अन्य देशों के रिश्ते से एकदम अलग और विश्वसनीय है। इसी रिश्ते को और मजबूत करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर रूस की यात्रा पर जा रहे हैं। वे 21 मई को रूस की यात्रा पर जायेंगे। और वहां रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के साथ अनौपचारिक शिखर बैठक में हिस्सा लेंगें। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रलाय की ओर से दी गई है। प्रधानमंमत्री मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के बीच यह अनौपचारिक बैठक रूस के सोची शहर में होगी। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि इस बैठक के दौरान दोनों नेता अपने विशेष एवं लाभप्रद सामरिक गठजोड़ को और मजबूत बनाने व अंतरराष्ट्रीय महत्व के विषयों पर व्यापक एवं दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य में चर्चा करेंगे।

    Read more ...
  • पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने माना कि मुंबई हमले में हाथ था पाकिस्तानी आतंकवादियों का।

    आखिरकार पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीब ने मान ही लिया कि मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों का हाथ था। यही बात भारत हमेशा सबूत के साथ कहता रहा है लेकिन पाकिस्तान भारतीय सबूत को मानने के लिये तैयार नहीं था। शरीफ़ के बयान भारत के गृह राज्यमंत्री हंसराज अहिर ने कहा है कि हम हमेशा से ये कहते रहे हैं जो पूर्व पीएम ने अब क़बूला है। उम्मीद है कि वहां कि मौजूदा सरकार आतंकवाद रोकने के कारगर क़दम उठाएगी। हाफ़िज़ सईद मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है, भारत इसके तमाम सबूत पाक को पेश कर चुका है। पर उसे और उसके साथियों को अब तक सज़ा नहीं मिली है।

    Read more ...
  • रूस का पलटवार, अमेरिका के 60 राजनयिकों को वापस भेजने का फैसला किया।

    मॉस्को। रूस ने 60 अमेरिकी राजनयिकों को वापस अमेरिका भेजने और सेंट पीटर्सबर्ग स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को बंद करने का फैसला किया है। रूस का यह कदम अमेरिकी कार्रवाई की प्रतिक्रिया के तौर पर देखा जा रहा है जिसके तहत ब्रिटेन में एक पूर्व रूसी जासूस को जहर देने के मामले पर वॉशिंगटन द्वारा 60 रूसी राजनयिकों को देश से निकाल दिया गया था। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि मॉस्को में अमेरिकी मिशन के 58 कर्मचारी और येकातेरिनबर्ग के 2 कर्मचारियों को कूटनीतिक गतिविधियों के लिए अयोग्य घोषित किया गया है। इन 60 राजनयिकों को 5 अप्रैल तक रूस छोड़ने का आदेश दिया गया है।

    Read more ...
  • संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान के झूठ से पर्दा उठाया।

    न्यूयॉर्क। भारत की एक युवा डिप्लोमैट ने पाकिस्तान की वरिष्ठ डिप्लोमैट मलीहा लोधी को संयुक्त राष्ट्र के मंच से करारा जवाब दिया। भारत ने 'राइट टु रिप्लाई' के जरिए पाकिस्तान के झूठ पर से परदा उठाया है। सोमवार को भारत की पौलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान द्वारा पेश की गई फर्जी तस्वीर के जवाब में एक कश्मीरी आर्मी ऑफिसर की तस्वीर दिखाई जिन्हें आतंकवादियों ने अगवा कर मार डाला था। त्रिपाठी ने कहा कि यह पाकिस्तान का असली चेहरा है जो सालों से कश्मीर को आतंकवाद का दर्द दे रहा है।

    Read more ...
  • पाकिस्तान को करारा जवाब दिया विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूएन में।

    संयुक्त राष्ट्र। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र की महसभा में पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। और कहा कि आंतकवादी संगठनों को ऐसे देशों से मदद मिल रही है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिये बगैर पाकिस्तान को आतंकियों का शरणस्थली बताया। उन्होंने हर मोर्चे पर पाकिस्तान को लताड लगाई

    Read more ...
  • पाकिस्तान को झटका। कश्मीर में हस्ताक्षेप से इंकार किया चीन ने।

    जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर 57 सदस्यों वाले इस्लामिक सहयोग संगठन (ओईसी) के आहवान को चीन ने खारिज कर दिया। इस संगठन का सदस्य पाकिस्तान भी है। पीटीआई के अनुसार चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने साफ कहा कि इस मसले का हल भारत और पाकिस्तान को मिलकर निकालना चाहिये। यह द्धिवपक्षीय तरीके से हल किया जाना चाहिये।

    Read more ...
  • आतंकवाद का चेहरा है पाकिस्तान।

    जिनेवा। आतंकवाद को लेकर एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र में बेनकाब किया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक के दौरान भारत ने अपने पड़ोसी पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का चेहरा बताया है। इतना ही नहीं भारत ने इस्लामाबाद से आतंकवाद की फैक्ट्रियां बंद करने औरइसके आतंकियों को सजा दिलवाने को भी कहा है। नई दिल्ली की तरफ से राइट ऑफ रिप्लाई के तहत ये बयान दिया गया।

    Read more ...
  • कोरियाई प्रायद्धीप में उडाने भरे अमेरिका के शक्तिशाली बमवर्षक विमान।

    सियोल। उत्तरी कोरिया ने मिसाइल और हाइड्रोजन बम टेस्ट से घबराये बिना अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने युद्ध अभ्यास किया और क्षेत्र में फाइटर प्लेन उड़ाये। और शक्ति प्रदर्शन किया। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अमेरिकी ने एफ 35-बी, 2 बी-1 बी बमवर्षक विमान कोरियाई प्रायद्धीप के उपर उडाये और अपने शक्ति प्रदर्शन से उत्तरी कोरिया को चेतावनी दी।

    Read more ...
  • रूस के फादर-ऑफ-बम से दहशतगर्दो में दहशत।

    रूस ने सीरिया में आईएस ठिकाने पर फादर ऑफ बम गिराया। लेकिन अभी तक रूस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। फादर ऑफ बम से दहशतगर्दों में दहशत व्याप्त है। यह बम बंकर समेत सभी कुछ को ध्वस्त करने में सक्षम है। यहां तक की इलाके को भाप में बदल देता है।

    Read more ...
  • चीन में आयोजित ब्रिक्स सम्मेलन में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद की निंदा।

    चीन में चल रहे ब्रिक्स सम्मेलन में सदस्य देशों ने आतंकवाद पर जोरदार हमला किया। ब्रिक्स के घोषणा पत्र में कहा गया है कि इस क्षेत्र में तालिबान,अल-कायदा द्वारा की जा रही हिंसा को लेकर और इसकी सुरक्षा स्थिति को लेकर चिंतित है। हम विश्व और ब्रिक्स देशों में हुए सभी आतंकी हमलों की भर्त्सना करते हैं और आतंकवाद की निंदा करते हैं। ब्रिक्स घोषणापत्र में आतंकवादी संगठन लश्कर, हक्कानी नेटवर्क, जैश-ए-मोहम्मद द्वारा की जा रही हिंसा की निंदा की गयी है।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political