राजनीति
  • राहुल ने कहा भय का माहौल बना रही है बीजेपी। केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि इमरजेंसी कांग्रेस के कार्यकाल में लगाई गई थी।

    टाइम्स खबर। कर्नाटक में पोस्ट पोल बहुमत वाली गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता नही देने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने छत्तीसगढ में कहा कि बीजेपी और आरएसएस हर लोकतांत्रिक व्यवस्था को तहस नहस कर रही है। लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। वही बीजेपी की ओर से केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने जवाब में कहा कि कांग्रेस के जमाने में इमरजेंसी लगाई गई। राहुल गांधी को कांग्रेस जमाने की बात याद करनी चाहिये।

    Read more ...
  • पश्चिम बंगाल : पंचायत चुनाव में जमकर गोलीबारी और बम विस्फोट। हिंसा में13 की मौत।

    (कोलकाता, टाइम्स खबर) पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में आज बडे पैमान पर हिंसा हुई। हिंसा में अबतक 13 लोगो की मारे जाने की खबर है। बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या बढ सकती है। हिंसा में तृणमूल, बीजेपी और सीपीएम कार्यकर्ता निशाने पर रहे एक दूसरे के।- काकद्धीप के कचारीबारी में सीपीएम कार्यकर्ता देबूदास को पत्नी समेत जिंदा जलाया। शाम पांच बजे तक 72.5 प्रतिशत मतदान हुआ।

    Read more ...
  • कर्नाटक चुनाव : लगभग 70 प्रतिशत मतदान। एग्जिट पोल के अनुसार किसी को बहुमत नहीं, जेडीएस किंग्स मेकर की भूमिका में।

    नई दिल्ली(टाइम्स ख़बर)। कर्नाटक विधान सभा चुनाव में किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार को लेकर सारे अटकलों का दौर समाप्त हो गया। सारे एग्जिट पोल के परिणाम सामने आ चुके हैं। किसी एग्जिट पोल ने कांग्रेस को बड़ी पार्टी के रूप में दिखाया है तो किसी एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है तो किसी में जेडीएस के बिना कोई भी सरकार कर्नाटक में नहीं बन सकती। कर्नाटक विधान सभा में कुल 224 सीटें है। बहुमत के लिये 113 सीटों की जरूरत होगी। चुनाव सिर्फ 222 सीटों पर हो सकी है। सबसे पहले एक नजर निम्नलिखित एग्जिट पोल पर :

    Read more ...
  • कर्नाटक विधान सभा चुनाव के लिये मतदान जारी। मतगणना 15 मई को।

    कर्नाटक में विधान सभा चुनाव के लिये मतदान जारी है। यहां कुल 224 सीटें हैं लेकिन चुनाव 222 सीटों पर ही हो रही है। जयनगर विधान सभा सीट और आर.आर नगर सीट पर चुनाव रद्द कर दिये गये हैं। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक फ्लैट से हजारों वोटर आईडी मिलने के कारण आर.आर नगर विधान सभा क्षेत्र का चुनाव रद्द किया गया। वहीं बीजेपी उम्मीदवार और निवर्तमान विधायक बी.एन विजयकुमार के निधन के कारण वहां चुनाव नहीं कराये गये।

    Read more ...
  • एबीपी न्यूज ओपिनियन पोल: कांग्रेस सबसे बडी पार्टी लेकिन बहुमत किसी को नहीं। जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में।

    नई दिल्ली। 12 मई को कर्नाटक विधान सभा के चुनाव हैं। इससे पहले एबीपी न्यूज और लोकनीति-सीएसडीएस के चुनाव सर्वे के अनुसार इस बार किसी भी पार्टी के बहुमत मिलत नहीं दिख रहा है। सर्वे में कांग्रेस पार्टी को 97, बीजेपी 84 और जेडीएस को 37 सीटें मिलती दिख रही है। यहां विधान सभा की कुल सीटें 224 है और सरकार बनाने के लिये जादुई आंकड़े 113 सीटों की जरूरत होगी। ऐसे में जेडीएस की भूमिका महत्वपूर्ण हो जायेगी।

    Read more ...
  • प्रधानमंत्री जी अच्छे वक्ता है लेकिन इससे जनता का पेट नहीं भरता - कांग्रेस लीडर सोनिया गांधी।

    कांग्रेस लीडर और यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी भी कर्नाटक चुनावी समर के मैदान में उतर चुकी है। उन्होंने विजयपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अच्छे वक्ता है लेकिन उनके भाषण से किसी का पेट नहीं भरता। अभिनेता की तरह भाषण देते हैं। यदि उनके भाषण से पेट भर जाये तो उन्हें और भाषण देना चाहिये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी देश के वीरों के नाम का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिये करते हैं। इतिहास के गलत तथ्यों को जनता के सामने रखते हैं।

    Read more ...
  • कर्नाटक की कांग्रेस की सरकार ने किसानों के लिये कुछ नहीं किया। सिर्फ भ्रष्टाचार में लगे रहे - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

    कर्नाटक विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोप्पल में कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कर्नाटक की सरकार को भ्रष्ट बताया और कहा कि यहां किसानों को पानी तक नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के किसानों को पानी नहीं मिल रहा है। और यहां की सरकार सोई हुई है।

    Read more ...
  • यदि कांग्रेस पार्टी को अधिक सीटें आई तो मैं प्रधानमंत्री क्यों नहीं बनूंगा - कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

    कर्नाटक विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि यदि कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी होती है तो वे प्रधानमंत्री बन सकते हैं। जब उनसे पत्रकारों ने सवाल पूछा कि यदि साल 2019 के आम चुनाव यानी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरती है तो क्या आप प्रधानमंत्री बनेंगे। सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने साफ किया कि हां-क्यों-नहीं।

    Read more ...
  • के चन्द्रशेखर राव की पहल संघीय मोर्चा, क्या राजनैतिक विकल्प दे पाएगा? - वरिष्ठ पत्रकार उपेन्द्र प्रसाद।

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने गैर कांग्रेस और गैर भाजपा विकल्प के निर्माण के लिए कमर कस ली है। यह नरेन्द्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी को विकल्प के रूप में पेश करने की कांग्रेस की कोशिश को दी जा रही चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। यदि भाजपा को अपने सहयोगी पार्टियों के साथ भी लोकसभा के आगामी चुनाव के बाद बहुमत नहीं मिले, तो फिर क्या फिर सरकार किस पार्टी के नेतृत्व में बने और उस गठबंधन का नेता कौन हो, यह आज को सबसे मौजू सवाल है।

    Read more ...
  • पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव 14 मई को लेकिन 34 फीसदी सीटों पर TMC निर्विरोध निर्वाचित

    कोलकाता । पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनावों को लेकर सियासत जोरों पर है। भारतीय जनता पार्टी समर्थक और कार्यकर्ता बार-बार प्रदेश सरकार की मंशा को लेकर सवाल उठा रहें हैं। इस बीच विरोधी पक्ष के लिए एक और खबर मायूसी भरी है। दरअसल, यहां कि 34 फीसदी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने अपना परचम लहरा लिया है। पार्टी निर्विरोध चुन ली गई है। गरौतलब है कि अभी चुनावों में 14 दिन शेष है और 14 मई को होने वाले चुनावों में तृणमूल कुल 58,692 सीटों में से 20,076 सीटें जीत चुकी है। ये एक बड़ा रिकॉर्ड है।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political