राजनीति
  • कर्नाटक चुनाव संपन्न होते ही पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि।

    नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तुरंत बाद तेल कंपनियों ने ग्राहकों को जोर का झटका दिया है। पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ा इजाफा किया है, जो 56 महीनों में सबसे महंगे स्तर पर जा पहुंचा है। पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे जबकि डीजल के मूल्य में 21 पैसे की वृद्धि की गई हैं। वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जो चुनावों के बाद ये ट्रेंड देखने को मिल रहा है। दिसम्बर 2017 में सम्पन्न गुजरात चुनावों के बाद भी नजारा कुछ ऐसा ही था। तब से लगातार इसकी कीमतों में इजाफा हो रहा है। कर्नाटक चुनावों से 19 दिन पहले कीमतें बढ़ी थीं, जिस पर चुनाव तक रोक लगा दी गई थी। हालांकि आईओसी की मानना है कि ये संयोग है।

    Read more ...
  • हैदराबाद में वैश्विक उदयमिता सम्मेलन 28 नवंबर से।

    नई दिल्ली। वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन पहली बार दक्षिण एशिया में होने जा रहा है। इसके लिये नीति आयोग हैदराबाद में जोरदार तैयारी में जुट गई है। नीतिआयोग हैदराबाद में अमेरिकी सरकार की भागीदारी के साथ आठवें सालाना वैश्विक उदयमिता सम्मेलन का आयोजन करने जा रहा है। इसमे भारतीय उद्यमियों को भागीदार बनाने, नये प्रोडक्ट व नये सेवाओं के लिये अवसर और नये विचार रखने के मौके मिलेंगे।

    Read more ...
  • पीएम आवास योजना के तहत निजी भूमि पर बने मकान को भी मिलेगी सब्सिडी।

    मुंबई। प्रधानमंत्री आवास योजना को सफल बनाने के लिये तेजी से काम किये जाने लगे हैं। सस्ती आवास योजना को लेकर केंद्र सरकार ने एक नई निजी सार्वजनिक भागिदारी (पीपीपी) नीति की घोषणा की। इस नीति के तहत हर आवास के लिये ढाई लाख रूपये की केंद्रीय सब्सिडी दी जायेगी।

    Read more ...
  • बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध हुए रिलायंस होम फाइनेंस।

    मुंबई। देश के जाने-माने उद्योगपति अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह की रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड (आरएचएफएल) के शेयर को बॉम्बे शेयर बाजार और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज बाजार में सूचीबद्ध किया गया। कंपनी का शेयर 107.2 रूपये पर ओपना हुआ।

    Read more ...
  • देश की अर्थव्यवस्था वन टैक्स के अंतर्गत - जेटली।

    मुंबई। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि वस्तु एवं सेवाकर यानी जीएसटी की नई अप्रत्यक्ष कर प्रणाली उम्मीद से ज्यादा बढिया रहा। देश की अर्थव्यवस्था एकलकर व्यवस्था के तहत आ गई है। उन्होंने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन की 70 वीं वर्षगांठ के मौके पर बताया कि केंद्र और राज्य के बीच टॉप लेबल पर निर्णय करने की प्रक्रिया का तार्किक संस्थानीकरण किया गया।

    Read more ...
  • 12 हजार करोड़ का करार मुकेश-अनिल के बीच।

    मुंबई। देश के जाने माने उद्योपति मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के बीच 12000 करोड़ रुपये का करार हुआ है। 7 जून को हुई इस डील के तहत बड़े भाई मुकेश अंबानी की कंपनी 4-जी सर्विस प्रवाइड करवाने के लिए छोटे भाई अनिल की रिलायंस कम्युनिकेशंस के टावरों का इस्तेमाल करेगी।

    Read more ...
  • एक लाख करोड़ का निवेश - मुकेश अंबानी

    देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) अगले पांच वर्षों के दौरान खुदरा क्षेत्र पर खास ध्यान देते हुए अपने कारोबार विस्तार पर करीब एक लाख करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

    आरआईएल के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने यहां कंपनी की 38वीं सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

    Read more ...
  • ब्रांड बना 'आदित्य मीडिया'

    वेब की दुनिया में वेब होस्टिंग के लिये ‘आदित्य मीडिया’ और उनके सीईओ आदित्य इन दिनों सुर्खियों में है। मुंबई आधारिता तेजी से उभर रहे इस ‘आदित्य मीडिया’ पर विश्व की जानी मानी कंपनियों की भी नजर है। इसलिेये मुंबई के पांच सितारा होटल रैनेसन्स में आयोजित विश्व स्तरीय एक सम्मेलन में ‘आदित्य मीडिया’ को भी आमंत्रित किया गया।

    Read more ...
  • साढे सात रूपये महंगा हुआ पेट्रोल ।

    नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमतों में साढे सात रूपये की बढोतरी हो गई है। और बढोतरी देश के हर हिस्से में लागू हो गई है। इसकी घोषणा देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने 24 मई को ही कर दी थी। इसी के साथ भारत की राजनीतिक पार्टियां केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर आ गई है।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political