राजनीति
  • कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ था जनादेश - बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह।

    टाइम्स खबर। कर्नाटक में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को इस्तीफे के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहली बार प्रेस कांफ्रेस कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कांग्रेस-जेडीएस को निशाना बनाया। उन्होंने जहां एक ओर इस गठबंधन को अपवित्र करार दिया वहीं उन्होंने अपनी पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी थी इसलिये सरकार बनाने के दावा सही था।

    Read more ...
  • बीजेपी पर शिवेसना लीडर उद्धव का निशाना। कहा अनादार किया जा रहा है लोकतंत्र का।

    (ग्लोबल ख़बर) महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच दूरियां कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। मुंबई से पालघर संसदीय क्षेत्र के लिये उपचुनाव है। इसके लिये बीजेपी, शिवसेना और बहुजन विकास आघाडी़ के बीच टक्कर है। बीजेपी ने शिवसेना को रोकने के लिये हर स्तर पर रणनीति बनाई है। इस बीच कर्नाटक प्रकरण को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर तंज कसा और कहा कि केंद्र को चाहिये कि राज्यपालों की मुख्यमंत्रियों की भी नियुक्ति कर देनी चाहिये।

    Read more ...
  • बिहार में पोस्ट एलायंस को मान्यता तो कर्नाटक में क्यों नहीं। यदि नहीं तो बिहार में बडी पार्टी होने के नाते हमे मौका दिया जाये - आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

    टाइम्स ख़बर। कर्नाटक में बिना बहुमत वाली सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने के लिये मौका दिया गया। जबकि बहुमत, पोस्ट एलायंस कांग्रेस और जेडीएस के पास है। इसको लेकर सड़क से लेकर अदालत तक घमासान मचा हुआ है। इस बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव ने कल पटना में एक दिवसीय धरना का ऐलान किया है।

    Read more ...
  • दिल्ली : सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर उपराज्यपाल के कार्यालय तक मुख्यमंत्री केजरीवाल के नेतृ्त्व में मंत्री-विधायकों का मार्च।

    नई दिल्ली(ग्लोबल ख़बर)। दिल्ली शहर और महिलाओं को सुरक्षित रखने के उद्धेश्य से सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने हैं। लेकिन अभी तक यह प्रस्ताव अटका पडा है। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल इसमें बीजेपी के इशारे पर अड़ेंगे लगा रहे हैं। अपनी बात को उपराज्यपाल के सामने रखने के लिये आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में उपराज्यपाल के घर तक विरोध मार्च निकाला गया जिसमें आम आदमी पार्टी सरकार के सभी मंत्री, विधायक और सांसद शामिल हुए।

    Read more ...
  • खुद को गोलीमार कर आत्महत्या की जांबाज पुलिस अधिकारी हिमांशु राय ने।

    मुंबई(टाइम्स ख़बर)। महाराष्ट्र के जांबाज पुलिस अधिकारी रहे हिमांशु रॉय ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने अपने सरकारी आवास पर ही खुद को अपनी सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार ली। वे ब्लड कैंसर से पीड़ित थे। इस दर्दनाक समाचार के सामने के सामने आते ही चारो ओर मायूसी छा गयी। अपने को गोली मारने के बाद परिवार के लोग उन्हें बॉबे हॉस्पिटल लेकर गये। बचाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन वे असफल रहे। उन्होंने अपने चेहरे को टारगेट कर ट्रिगर दबा दी। इनके नेतृत्व में कई बडे़ केस सुलझाये गये।

    Read more ...
  • बीजेपी रथ को रोकने का संकल्प झामुमो महाधिवेशन में - पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।

    मैथन धनबाद(टाइम्स ख़बर)। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन(गुरूजी) और हेमंत सोरेन एक बार फिर क्रमश: राष्ट्रीय अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष चुने गये। दोनो ही पार्टी लीडर सर्वसम्मति से चुने गये हैं। धनबाद जिले के मैथन में तीन दिनों तक चले अधिवेशन में पार्टी की मजबूती और चुनाव में बीजेपी को हराने पर चर्चा होती रही। मैथन के विनोद बिहारी प्रागंन में हुए इस महाधिवेशन में दोनो ही नेताओं को केंद्रीय कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारियों के चयन के लिये अधिकृत किया गया है। एक नजर उन महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर जो महाधिवेशन में पारित किये गये -

    Read more ...
  • झामुमो महाधिवेशन : साल 2019 में सरकार नहीं बनेगी बीजेपी की - झामुमो नेता हेमंत सोरेन।

    धनबाद(ग्लोबल ख़बर)। झारखंड मुक्ति मोर्चा के 11 वें महाधिवेशन के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि साल 2019 के चुनाव में बीजेपी सत्ता में नहीं आ पायेगी। महागठबंधन की जरूरत पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सांप्रदायिक तनाव फैला रही है। हर व्यक्ति परेशान है। 25 मई को प्रधानमंत्री मोदी जी धनबाद आ रहे हैं। उनका स्वागत है लेकिन उन्होंने राज्य को चारागाह बना दिया है। लगता है एक बार फिर झारखंड के लोगो को कोई लोभ देने आ रहे हैं।

    Read more ...
  • बिजली की मांग की किसानों ने।

    मुंबई(Times Khabar)। मुंबई नासिक महामार्ग स्थित भादाने गांव के लोग परेशान हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें और क्या न करें। इनकी सैकड़ों एकड जमीन महाराष्ट्र राज्य विद्युत पारेषण कंपनी को दे दी गई है सब स्टेशन बनाने के लिये। जमीन के बदले मुआवजे तो दिये गये लेकिन खेती चले जाने से लोग बेरोजगार हो गये हैं। खेतों के बीच बने लगभग 400 टावर इनकी जिंदगी को काफी प्रभावित किया है। गांव के लोगों की मांग है कि उन्हें राहत के तौर पर मुफ्त बिजली और बेरोजगार युवकों को नौकरी दी जाये।

    Read more ...
  • कसौली प्रकरण : महिला अधिकारी की गोलीमार कर हत्या। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाई।

    (Times Khabar ) बीजेपी शासित हिमाचल प्रदेश के कसौली में एसिस्टेंट टाउन प्लानर शैलबाला शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस सरकारी रवैये को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने खुद संज्ञान लिया और प्रदेश सरकार को जमकर फटकार लगाई। महिला अधिकारी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर होटल मालिक की संपत्ति में अवैध निर्माण को सील करने गई थी। लेकिन होटल मालिक ने उन्हें गोली मार दी जिसमें महिला अधिकारी की मौत हो गई।

    Read more ...
  • आईआईटी-आईएसएम : दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे प्रधानमंत्री मोदी।

    धनबाद (टाइम्स ख़बर) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईआईटी-आईएसएम के 38 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिये धनबाद आयेंगे 25 मई को। इस बारे में जिला प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। और जिला प्रशासन ने आईएसएम प्रबंधन को इस बारे में जानकारी दी। धनबाद जिला कोयला के लिये विश्व भर में प्रसिद्ध है।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political