राजनीति
  • प्रधानमंत्री मोदी का शानदार स्वागत वडनगर में।

    वडनगर(गुजरात)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात साल बाद आज अपने गांव वडनगर पहुंचे। प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका यह पहला दौरा था। इससे 7 साल पहले अपने गांव आये थे उस समय जब वे गुजरता के मुख्यमंत्री थे। वडनगर पहुंचते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया। पारंपरिक तरीके से। प्रधानमंत्री मोदी के झलक पाने के लिये लोग उमड़ पडे। हर जगह स्वागत गेट बनाये गये थे। सडक के किनारे दोनो ही ओर बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी भी उनका अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

    Read more ...
  • उद्धव ने मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती दी प्रधानमंत्री मोदी को ।

    नांदेड(महाराष्ट्र)। राजनीति में सबसे मजबूत पार्टी और सत्ता में मजबूती से जड जमा चुकी बीजेपी की सिंहासन की बुनियाद अब कमजोर होने लगी है। एनडीए में बिखराव दिखने लगे हैं। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार (8 अक्टूबर) को नांदेड में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी को चुनौती दी। और कहा कि सरकार इस्तीफा दे और फिर से चुनाव कराये। वे मध्यावधि चुनाव के लिये तैयार हैं।

    Read more ...
  • गोडसे से प्रभावित लोग हमें शांति का पाठ न पढायें - मुख्यमंत्री विजयन।

    तिरूअनंतपुरम/नई दिल्ली। वामपंथी शासित केरल राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओ की हत्या के खिलाफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में जनरक्षा-यात्रा जारी है। बीजेपी औरवामपंथी पार्टी की ओर से आरोप प्रत्यारोप दौर जारी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने आरोप लगाया कि उनके कार्यकर्ताओं की हत्या बीजेपी और संघ के लोगकर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोडसे को भगवान मानने वाले केरल का शांति का पाठ न सिखायें।

    Read more ...
  • रेलवे ढांचा नहीं सुधरा तो अगली बार की रैली शांत नहीं होगी - राज ठाकरे।

    मंबई। मुंबई के एलिफिस्टन रेलवे ब्रिज हादसे के विरोध में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (एमएनएस) ने आज मुंबई में जोरदार प्रदर्शन किया। पार्टी के अध्यक्ष राज ठाकरे के नेतृत्व में एक बड़ी रैली के साथ शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया गया। राज ने कहा कि इस बार की रैली शांत थी लेकिन अगली बार ऐसा नहीं होगा।

    Read more ...
  • केरल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सीपीएम सरकार - अमित शाह

    कन्नूर। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह में केरल में सीपीएम सरकार के खिलाफ जनरक्षा यात्रा की शुरूआत की। और सरकार को लाल-आतंक करार दिया। उन्होंने केरल के मुख्य मंत्री पी विजयन को निशाना बनाते हुए कहा कि जब जब यहां सीपीएम की सरकार बनती है बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याएं शुरू हो जाती है।केरल में बीजेपी और संघ के कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है। वहीं मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि केरल की छवि को खराब करने की साजिश है।

    Read more ...
  • नारायण राणे ने कांग्रेस नाता तोड़ा और कहा महत्व नहीं दिया गया।

    मुंबई। आखिरकार कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण राणे ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उनके बेटे और पूर्व सांसद निलेश राणे ने भी कांग्रेस पार्टी से अपना नातातोड लिया। राणे परिवार महाराष्ट्र का एक मजबूत राजनीतिक घराना है। पार्टी छोड़े वक्त नारायण राणे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपना वादा पूरा नहीं किया।

    Read more ...
  • केजरीवाल मिले कमल हसन से चेन्नई में।

    चेन्नई। आम आदमी पार्टी के संयोजनक अरविंद केजरीवाल और फिल्म स्टार कमल हासन के बीच आज चेन्नई में मुलाकात हुई लेकिन कोई राजनीतिक ऐलान नहीं हुआ। लेकिन दक्षिण भारत की राजनीति में बदलाव के संकेत मिलने लगे हैं। फिल्म स्टार कमल हसन ने राजनीति मे रूचि दिखाना शुरू कर दिया है। इससे उनके राजनीति में आने के कयास को बल मिला।

    Read more ...
  • झारखंड के पहले मुख्यमंत्री होंगे रघुवर दास जो 1000 दिनों का कार्यकाल पूरा करेंगे।

    रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार आगामी 22 सितंबर को 1000 दिन पूरा करेगी। इसको लेकर राज्यभर में कार्यक्रम की योजना बनाई जा रही है।राज्य सरकार अपनी उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिये हर संभव कोशिश कर रही है। राज्य सरकार का दावा है कि राज्य में शिक्षा और चिकित्सा पहले के अपेक्षा आसानी से लोगो को मिल रही है।

    Read more ...
  • अच्छे दिन की रोजाना हो रही है हत्या - शिवसेना।

    मुंबई। पेट्रोल दाम की बढोतरी को लेकर शिवसेना ने एक बार फिर केंद्र सरकार को निशाना बनाया। और कहा कि अच्छे दिन की हत्या हो रही है। गरीबों की स्थिति जितनीखराब आज है उतनी पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस कार्यकाल मे भी ऐसी स्थिति नहीं थी।

    Read more ...
  • जन्मदिन के मौक पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी माताजी से आशीर्वाद लिया।

    नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन पूरे देश में मनाया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले अपनी मां हीराबेन से आशिर्वाद लिया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तमाम हस्तियों ने बधाई दी। सोशल मीडिया में बधाई देने वालों तांता लगा रहा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत तमाम विपक्षी नेताओं ने भी प्रधानमंत्री मोदी के उनके 67 वे जन्मदिन पर बधाई दी। और मंगलकामना की। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनाया और झाड़ू लगाया। दोनो नेताओं ने प्रधानमंत्री के जन्म दिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया।

    Read more ...
City4Net
Political