खेल

  • फीफा विश्व कप : क्रोएशिया को हराकर फ्रांस विश्व विजेता बना। जश्न में डूबा फ्रांस। राष्ट्रपति भी झूमे।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। फीफा विश्व कप 2018 फाइनल में फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर विश्व विजेता बना। लेकिन 40 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया ने पूरे टूर्नामेंट मं शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में पहुंचा। परे टूर्नामेंट में क्रोएशिया ने शानदार प्रदर्शन कर फुटबॉल खेल प्रेमियों को दिल जीत लिया। अपनी हार न मानने की लगन ने क्रोएशिया को फाइनल तक पहुंचाया। ब्राजील, आर्जेटीन और इंग्लैड जैसी टीम भी फाइनल में जगह नहीं बना सकी। लेकिन फ्रांस ने लाजवाब प्रदर्शन किया। जीत के बाद पूरा फ्रांस जश्न में डूब गया। ति इमैन्युअल मैक्रों ने भी अंदाज-ए-अंदाज में जश्न मनाया। और झूम उठे।

    Read more ...
  • (टाइम्स ख़बर डेस्क) फीफा विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 शू्न्य से हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फ्रांस की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैड और क्रोएशिया के बीच है। इनमें से जो भी टीम विजेता होगी उसी के साथ फ्रांस की टीम का मुकाबला होगा।

    Read more ...
  • क्रिकेट : रोहित के शतकीय पारी के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टी-20 में हराकर सीरीज पर कब्जा किया। धोनी ने भी कीर्तिमान स्थापित किया पांच कैच पकड़कर।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। भारत ने तीसरे टी-20 मैच मे इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और शतक बनाया। इंग्लैंड दौरे पर गये भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैच हुए। इनमें से पहला मैच भारत ने जीता तो दूसरा इंग्लैंड ने। और तीसरा मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज कर लिया।

    Read more ...
  • फीफा : फ्रांस-बेल्जियम और इंग्लैंड-क्रोएशिया के बीच सेमीफाइनल 10 और 11 जुलाई को और फाइनल 15 जुलाई को।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। विश्व फूटबॉल का बादशाह कौन होगा? यह प्रक्रिया आखिरी चरण में पहुंच चुका है। चार टीमें सेमीफाइन में है वे हैं - बेल्जियम, क्रोएशिया, फ्रांस और इंग्लैंड। इनमें से हीं दो टीमें फाइनल में पहुंचेगी। 11 और 12 जुलाई को सेमीफाइनल मैच है और 15 जुलाई को फाइनल। आर्जेटीना, ब्राजिल और रूस की टीमें बाहर हो चुकी है।

    Read more ...
  • फीफा : रोमांचक मैच में क्रोएशिया ने रूस को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा।

    (टाइम्स खबर डेस्क)। फीफा वर्ल्ड कप में चौथे क्वार्टर फाइनल का परिणाम पेनल्टी शूटआउट से हुआ। क्रोएशिया ने रूस को शूटआउट में 4-3 से हरा दिया। इसी के साथ क्रोएशिया ने जहां सेमीनफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हीं रूस का फीफा सफर थम गया। दोनो टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। अब सेमीफाइनल में क्रोएशिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

    Read more ...
  • फीफा : स्वीडन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैड।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। रूस में हो रहे फीफा विश्व कप में इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। समारा एरिना में हुए इस मैच में इंग्लैंड की ओर से हैरी मेग्वायर और डेले अली ने गोल दागे। जीत के साथ हीं इंग्लैंड के प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड गई। वही स्वीडन के खेमें में मायुसी।

    Read more ...
  • फीफा - थम गया ब्राजील का सफर। बेल्जियम पहुंचा सेमीफाइनल में।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। पांच बार की विजेता टीम ब्राजील को सफर फीफा विश्व कप में थम गया। क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम ने 2-1 से ब्राजील को हरा दिया। शुक्रवार देर रात खेले गये इस मैच में बेल्जियम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। 1986 के बाद यह पहली बार है जब बेल्जियम की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। इस जीत के साथ बेल्जियम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब 10 जुलाई को बेल्जियम बनाम फ्रांस का सेमीफाइनल मुकाबल होगा।

    Read more ...
  • फीफा विश्व कप 2018 : उरूग्वे को 2-0 से हरा कर फ्रांस पहुंचा सेमीफाइनल में।

    (ग्लोबल ख़बर डेस्क)। रूस में हो रहे फीफा विश्व कप धीरे धीरे फाइनल की ओर बढता जा रहा है। आज पहले क्वार्टर फाइनल में फ्रांस ने उरूग्वे को 2-0 से हरा दिया। इसी के साथ फ्रांस सेमीफाइनल में प्रवेश कर गया। काफी कोशिश करने के बावजूद उरूग्वे की टीम कोई भी गोल करने में सफल नहीं रही। फ्रांस ने अपना पहला गोल 40वें मिनट में किया। राफेल वराने ने अपनी टीम के लिये जैसे ही पहला गोल किया फ्रांस के समर्थकों मे जबरदस्त खुशी की लहर दौड़ गई। पूरा स्टेडियम झूम उठा।

    Read more ...
  • फीफा विश्व कप : पुर्तगाल को हराकर उरूग्वे पहुंचा क्वार्टर फाइल में।

    टाइम्स ख़बर डेस्क। फीफा विश्व कप के दूसरे नॉकआउट मुकाबले में उरूग्वे (दक्षिण अमेरिका) ने पुर्तगाल(यूरोप) जैसी मजबूत टीम को 2-1 से हरा दिया। इसी के साथ पुर्तगाल फुटबॉल विश्व कप से बाहर हो गया। मैच के शुरू में ही उरूग्वे ने गोल दागकर अपनी पकड़ मजबूत कर ली जो कि मैच के खत्म होने तक कायम रहा। उरुग्वे की रक्षा पंक्ति बेहद मजबूत थी जिसे भेदने में पुर्तगाल वह सफलता हासिल नहीं कर जो उसे जीत के लिये चाहिये था।

    Read more ...
  • फीफा - मेसी की टीम आर्जेटीना विश्व कप से बाहर। फ्रांस पहुंचा क्वार्टर फाइनल में।

    टाइम्स खबर डेस्क। फीफा विश्प कप नॉकराउंड के पहले ही राउंड के फ्रांस के हाथों आर्जेंटीना को हार का सामना करना पड़ा। फ्रांस ने जहां 4 गोल किये वहीं आर्जेटीना ने 3 गोल किये। इसी के साथ फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की टीम का सफर थम गया। और इस जीत के साथ फ्रांस क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। मेसी का यह आखिरी मैच था।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political