खेल

  • क्रिकेट : तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 203 रनों से हराया।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। इस प्रकार पांच टेस्ट मैच के सीरिज में शुरू के दो टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीते और तीसरा मैच भारत ने। नॉटिंगम टेस्ट मैच में भारत चौथे दिन सिर्फ एक विकेट दूर था जीत से। पांचवे दिन खेल शुरू होने के तीसरे ओवर में ही अश्विन ने जेम्स एंडरसन को आउट कर दिया। इसी के साथ जीत भारत के खाते में गया। भारत ने इंग्लैड को 521 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम 317 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस जीत ने भारतीय टीम के मनोबल को बढा दिया है। इस मैच में भारतीय गेंदबाद जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी मे शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 85 रन देकर 5 विकेट लिये। इनके अलावा इशांत शर्मा ने दो विकेट लिये और अश्विन, मोहम्मद शामी और हार्दिक पांडया ने 1-1 विकेट लिया। भारत ने दूसरी पारी में 352 रन बनाये जिसमें कप्तान विराट कोहली का 103 रनों का योगदान रहा। चेतेश्वर पुजारा ने 72 रन बनाये। और हार्दिक पांडया ने एकदिवसीय मैच की तरह खेल दिखाकर 52 गेंदों में 52 रन बनाये। इस मैच में भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाये थे जबकि इंग्लैंड ने सिर्फ 161 रन ही बना सकी थी।

    Read more ...
  • एशियन गेम्स : हॉकी में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत। हॉन्ग-कॉन्ग को 26-0 से हराया।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आज इतिहास रच दिया। इंडोनेशिया में हो रहे एशियन गेम्स में भारत ने हॉन्ग-कॉन्ग(चीन) को 26-0 से जबरदस्त शिकस्त दी। यह भारत की एशियान गेम्स में अबतक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले इसी मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम इंडोनेशिया को 17-0 से हराया था। 26-0 से हॉन्ग-कॉन्ग को हराकर भारतीय टीम ने अपने 86 साल के रिकॉर्ड को भी तोड दिया। साल 1932 के ओलंपिक्स में यूएस को 24-1 से हराया था। भारत ने प्रारंभ से ही तेज और आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया। शुरू के पांच मिनट में ही चार गोल कर दिये। पूरा मैच लगभग हॉन्ग-कॉन्ग के हाफ में ही खेला गया। भारतीय टीम के कप्तान और गोलकीपर पी आर श्रीजेश को पूरे मैच के दौरान कोई चुनौती नहीं मिली। भारत की ओर से आकाशदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह और रूपरिंदरपाल सिंह ने हैट्रिक गोल किये। इनके अलावा मनप्रीत सिंह, ललित उपाध्याय, वरूण कुमार ने 2-2 गोल किये। एसवी सुनील, विवेक सागर प्रसाद, मनदीप सिंह, अमित रोहिदास, दिलप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, सिमरनजीत सिंह और सुरेंद्र कुमार ने एक-एक गोल किये। साल 1932 में ब्रिटिश इंडिया ने यूएस को 24-1 से हराया था। इस मैच में ध्यानचंद और रूप सिंह ने 18 गोल किये थे। हालांकि इंटरनेशनल हॉकी मैच में सबसे बडे अंतर से जीत हासिल करने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड ने नाम है। साल 1994 में न्यूजीलैंड ने समाओ को 36-1 से हराया था। बहरहाल एशियन गेम्स में भारत का अगला मैच जापान से हैं शुक्रवार को।

    Read more ...
  • एशियन गेम्स - रेसलर बजरंग पूनिया ने गोल्ड मेडल हासिल किया। प्रधानमंत्री ने बधाई दी।

    (टाइम्स खबर स्पोर्टस डेस्क)। एशियन गेम्स में भारत ने पहला गोल़्ड हासिल कर लिया है। भारत के रेसलर बजरंग पुनिया ने पुरूषों के 65 किलोग्राम स्पर्धा में जापान के ताकातानी दाइची को 11-8 से हरा कर गोल्ड मेडल हासिल किया। पहले दिन हीं भारत को गोल्ड मेडल हासिल हो गया। इसके साथ ही भारतीय प्रशंसको में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। हरियाणा के रहने वाले रेसलर बजरंग पुनिया ने देश के लिये गोल्ड मेडल हासिल किया। राज्य सरकार ने पुनिया को तीन करोड़ रूपये इनाम देने की घोषणा की। पूनिया को साल 2014 में सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा था लेकिन इसबार वे पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरे और गोल्ड हासिल की। इससे पहले अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

    Read more ...
  • दूसरे टेस्ट में इंग्लैड ने भारत को एक पारी और 159 रनों से शिकस्त दी।

    घरेलू मैदान में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये। मेजबान इंग्लैंड ने चौथे दिन ही 159 रन और एक पारी से जीत हासिल की। जबकि वर्षा की वजह से पहले दिन का खेल नहीं हो सका यानी तीन दिन में ही भारतीय टीम दो बार आउट हो गई। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों को टेस्ट श्रंखला में 2-0 से बढत बना ली है। भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 130 रन ही बना सकी और 47 ओवर का ही सामना कर पाई। इससे पहले भारत ने पहली पारी में सिर्फ 107 रन ही बना सकी थी। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 396 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। दूसरी पारी में भारत 130 रन ही बना सका। पूरे मैच में जहां भारतीय बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया वहीं इग्लैंड के तेज गेंजबाजों का दबदबा रहा। दूसरी पारी मं जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड ने चार-चार विकेट लिये। भारतीय टीम की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 33 और हार्दिक पांडया ने 26 रन बनाये। अन्य सभी बल्लेबाज 20 रन के अंदर ही आउट हो गये।

    Read more ...
  • विश्व स्तर पर भारतीय फुटबॉल टीमों की ऐतिहासिक जीत।

    (टाइम्स ख़बर)। क्रिकेट और हॉकी के बाद अब भारतीय फुटबॉल टीम ने भी विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनानी शुरु कर दी है। इसी कड़ी में इतिहास रचते हुए भारत के दो जुनियर (अंडर 20 व अंडर 16) टीमों ने देश का नाम रोशन किया। अंडर 20 में भारत ने आर्जेटीना को और अंडर 16 में इराक को हराया। भारत ने आर्जेटीना को 2-1 से शिकस्त दी। टीम अंडर 20 : - स्पेन के वेलेंसिया में आयोजित कोटिफ-कप में भारत ने विश्व विजेता टीम रही आर्जेटीना को 2-1 से हरा दिया। - इस मैच भारतीय टीम हाफ टाइम तक सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ खेल सकी। - पहली बार कोई भारतीय टीम ने आर्जेंटीना को हराया। - आर्जेटीना की टीम 6 बार फीफा अंडर-20 विश्व कप की चैंपियन रही है। - भारत ने पहला गोल चौथे मिनट में ही कर दिया। दीपक टांगरी ने शानदार हेडर गोल किया।

    Read more ...
  • फीफा विश्व कप : क्रोएशिया को हराकर फ्रांस विश्व विजेता बना। जश्न में डूबा फ्रांस। राष्ट्रपति भी झूमे।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। फीफा विश्व कप 2018 फाइनल में फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर विश्व विजेता बना। लेकिन 40 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया ने पूरे टूर्नामेंट मं शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में पहुंचा। परे टूर्नामेंट में क्रोएशिया ने शानदार प्रदर्शन कर फुटबॉल खेल प्रेमियों को दिल जीत लिया। अपनी हार न मानने की लगन ने क्रोएशिया को फाइनल तक पहुंचाया। ब्राजील, आर्जेटीन और इंग्लैड जैसी टीम भी फाइनल में जगह नहीं बना सकी। लेकिन फ्रांस ने लाजवाब प्रदर्शन किया। जीत के बाद पूरा फ्रांस जश्न में डूब गया। ति इमैन्युअल मैक्रों ने भी अंदाज-ए-अंदाज में जश्न मनाया। और झूम उठे।

    Read more ...
  • (टाइम्स ख़बर डेस्क) फीफा विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 शू्न्य से हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फ्रांस की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैड और क्रोएशिया के बीच है। इनमें से जो भी टीम विजेता होगी उसी के साथ फ्रांस की टीम का मुकाबला होगा।

    Read more ...
  • क्रिकेट : रोहित के शतकीय पारी के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टी-20 में हराकर सीरीज पर कब्जा किया। धोनी ने भी कीर्तिमान स्थापित किया पांच कैच पकड़कर।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। भारत ने तीसरे टी-20 मैच मे इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और शतक बनाया। इंग्लैंड दौरे पर गये भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैच हुए। इनमें से पहला मैच भारत ने जीता तो दूसरा इंग्लैंड ने। और तीसरा मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज कर लिया।

    Read more ...
  • फीफा : फ्रांस-बेल्जियम और इंग्लैंड-क्रोएशिया के बीच सेमीफाइनल 10 और 11 जुलाई को और फाइनल 15 जुलाई को।

    (टाइम्स ख़बर डेस्क)। विश्व फूटबॉल का बादशाह कौन होगा? यह प्रक्रिया आखिरी चरण में पहुंच चुका है। चार टीमें सेमीफाइन में है वे हैं - बेल्जियम, क्रोएशिया, फ्रांस और इंग्लैंड। इनमें से हीं दो टीमें फाइनल में पहुंचेगी। 11 और 12 जुलाई को सेमीफाइनल मैच है और 15 जुलाई को फाइनल। आर्जेटीना, ब्राजिल और रूस की टीमें बाहर हो चुकी है।

    Read more ...
  • फीफा : रोमांचक मैच में क्रोएशिया ने रूस को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा।

    (टाइम्स खबर डेस्क)। फीफा वर्ल्ड कप में चौथे क्वार्टर फाइनल का परिणाम पेनल्टी शूटआउट से हुआ। क्रोएशिया ने रूस को शूटआउट में 4-3 से हरा दिया। इसी के साथ क्रोएशिया ने जहां सेमीनफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हीं रूस का फीफा सफर थम गया। दोनो टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। अब सेमीफाइनल में क्रोएशिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political