खेल

  • महान खिलाड़ी माही ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। साथ हीं सुरेश रैना ने भी।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com क्रिकेट की दुनिया से बड़ी खबर। विश्व के महानतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया। लेकिन वे आईपीएल में खेलते रहेंगे। एक महान खिलाड़ी का इस तरह सन्यास लेना उचित नहीं। उनके योगदान को महत्व दिया जाना चाहिये था। उन्होंने इंस्टाग्राम में पोस्ट कर अपने रिटारमेंट का ऐलान किया। उन्होंने लिखा कि 'आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत धन्यवाद। आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए.'। इसके साथ हीं उन्होंने किशोर कुमार के गाने के गाने के साथ मार्मिक वीडियो भी पोस्ट किया। गाने के बोल हैं - मैं पल दो पल का शायर हूं... पल दो पल मेरी कहानी है। महेंद्र सिंह धोनी अपने खेल के साथ साथ कप्तानी के लिये विश्व प्रसिद्ध है। - 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए। - 350 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले जिनमें 50.57 की औसत से 10,773 रन बनाए ।

    Read more ...
  • T-20 विश्व कप : साल 2021 में भारत में और 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com टी-20 विश्व कप को साल 2021 में भारत में आयोजित किया जायेगा और साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में। कोरोना की वजह से इस साल का टी-20 का विश्व कप स्थगित कर दिया गया। यह विश्व कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से खेला जाना था। टी-20 विश्व कप भारत और ऑस्ट्रेलिया मे खेला जाना है इसका फैसला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC), बीसीसीआई (BCCI)और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की एक महत्वपूर्ण बैठक में लिया गया। साल 2021 में होने वाला टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जायेगा। फाइनल मैच की तिथि 14 नवंबर रखा गया है। इस बैठक में यह भी तय किया गया है कि साल 2023 में होने वाला वनडे विश्व कप भारत में होगा। इसके अलावा 2021 का महिला वन-डे कप रद्द कर साल 2022 के लिये शिड्यूल किया गया है। यह न्यूजीलैंड में खेला जायेगा 6 फरवरी से 7 मार्च तक

    Read more ...
  • साल 2020 का आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से। फाइनल 8 नवंबर को।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com कोरोना महामारी का प्रभाव खेल पर भी पड़ा है। देश में लॉकडाउन की वजह से इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा। आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि बीसीसीआई ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को अवगत करा दिया है। इसको लेकर आईपीएल संचालन परिषद की बैठक होगी जिसमें कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जायेगा। आईपीएल मैच की शुरूआत 19 सितंबर को होगी और फाइनल मैच 8 नवंबर को खेला जायेगा। आईपीएल चेयरमैन पटेल ने कहा, ‘‘हम एसओपी बना रहे हैं और यह कुछ दिनों में तैयार हो जायेगी। दर्शकों को अनुमति देना या नहीं देना संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार पर निर्भर करेगा। हमने इस पर फैसला उनकी सरकार पर छोड़ दिया है। फिर भी सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। हम अधिकारिक रूप से भी यूएई बोर्ड को लिखेंगे। ’’ यूएई में तीन मैदान उपलब्ध हैं जो दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबुधाबी) और शारजाह मैदान है।

    Read more ...
  • कोरोना प्रकरण : IPLकब शुरू होगा कह नहीं सकते लेकिन बीसीसीआई जल्द शुरू करने के लिये उत्सुक - स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com कोरोना वायरस ने सारी व्यवस्थाओं को कमजोर कर दिया है। भारत समेत वैश्विक अर्थव्यवस्था एक तरह से टूट चुकी है। इसके दुष्प्रभाव से खेल जगत भी नहीं बच सका। विश्व भर में लोकप्रिय आईपीएल 20-20 टूर्नामेंट भी इस साल अभीतक नहीं हो पाया है। स्टार और डिज्नी इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने कहा कि आईपीएल (IPL इंडियन प्रीमियर लीग) एक महंगा टूर्नामेंट है। इसके अधिकार हासिल करने के लिये हमने काफी धनराशि भुगतान किया है। बीते दिनों से जिस प्रकार से अर्थव्यवस्था प्रभावित हुआ है उसे देख मुझे नहीं लगता है कि बाजार आईपीएल-2020 को सपोर्ट करने के लिये तैयार है। स्टार इंडिय के चेयरमैन उदय शंकर ने ईटी के दिये एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें संदेह है कि अगर आईपीएल के इस सीजन में हजार करोड़ का विज्ञापन करने के लिए बाजार अगले 6-8 सप्ताह में ठीक हो जाएगा आईपीएल-2020 का लीग मैच कब शुरू होगा पता नहीं। हालांकि बीसीसीआई सुरक्षित माहौल मिलने पर इसे जल्द से जल्द शुरू करने के लिये उत्सुक है। उन्होंने कहा कि मार्केट को बहुत बड़ा झटका लगा है। असली मुद्दा यह है कि क्या 6 से 8 हफ्ते में विज्ञापन में हजार करोड़ रुपये लगाने की स्थिति में आ जाएगा, इस बात में हमें संदेह है।

    Read more ...
  • महिला टी-20 विश्व कप : फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च को मेलबॉर्न में।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हरा कर फाइनल में पहुंच अपना स्थान पक्का कर लिया। इसी के साथ 8 मार्च को मेलबॉर्न में होने वाला फाइनल मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगा। पहला सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच था लेकिन बारिश की वजह से रद्द हो गया। भारत को अंक के आधार पर फाइनल में प्रवेश मिल गया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 120 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी शुरू होने से पहले सिडनी में बारिश शुरू हो गई। मैच रोकना पड़ा। जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो अफ्रीकी टीम नया टारगेट मिला। अब दक्षिण अफ्रीका को यह मैच जीतने के लिए 13 ओवर में 98 रन की दरकार थी। लेकिन वह 5 रन से हार गई। महिला टी-20 विश्व कप : बारिश की वजह से भारत और इंग्लैंड के बीच का सेमीफाइनल रद्द। भारतीय टीम फाइनल में।

    Read more ...
  • महिला टी-20 विश्व कप : बारिश की वजह से भारत और इंग्लैंड के बीच का सेमीफाइनल रद्द। भारतीय टीम फाइनल में।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। ग्रुप ए के अंक तालिका में भारतीय टीम टॉप पर थी इसी आधार पर भारत को विजेता घोषित किया किया। और भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई। - भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैंच बारिश की वजह से रद्द। भारत फाइनल में पहुंचा। - फाइनल मैच अब 8 मार्च को मेलबर्न में होगा। दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच है। - बारिश होने की वजह से कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया था। - इस टूर्नामेंट मे भारत एक मात्र टीम है जिसने कोई मैच नहीं हारा। - भारत ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराकर अपने ग्रुप में टॉप पर रहा। सिडनी में लगातार हो रही बारिश की वजह से सेमीफाइल मैच नहीं हो सका। यहां तक कि टॉस भी नहीं हो सका। इससे पहले तीन बार साल 2009, 2010 और 2018 में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में स्थान बनाया था लेकिन फाइनल में पहली बार भारतीय टीम पहुंची है। टीम की कप्तान हैं रहमनप्रीत कौर। भारतीय टीम की ओपनर शैफाली वर्मा शानदार फॉर्म में चल रही हैं।

    Read more ...
  • हिन्दू होने की वजह से दानिश के साथ भेदभाव होता था - पाक क्रिकेटर शोएब अख्तर

    टाइम्स खबर timeskhabar.com पाकिस्तान के पूर्व तेजगेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया कि उनके देश में हिन्दू खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ काफी भेदभाव किया गया। उन्होंने कहा कि दानिश एक शानदार खिलाड़ी था जिसने पाकिस्तान को कई मैच जिताये लेकिन उनके साथ भेदभाव होता रहा। टीम के खिलाड़ी कहता रहा कि उनके साथ खाना क्यों खाते हो। इसी कार्यक्रम में यूसुफ योहाना के बारे में खुलासा किया गया कि वे ईसाई थे इसी वजह से उन्हें भी काफी तंग किया जाता था। तबतक तंग किया जाता रहा जबतक वह अपना धर्म परिवर्तन नहीं कर लिया।

    Read more ...
  • टेस्ट मैच : भारत ने बांग्लादेश को हराया। दूसरा मैच ईडेन गार्डेन में डे-नाईट 22 नवंबर से।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम लगातार बढिया प्रदर्शन कर रही है। भारत ने बांग्लादेश को इंदौर टेस्ट मैच में एक पारी और 130 रनों से हरा दिया तीसरे दिन हीं। इसी के साथ विराट कोहली ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली। इस टेस्ट मैच में मंयक अग्रलाव ने शानदार बल्लेबाजी की और दोहरे शतक जड़ा। - विराट की कप्तानी में भारत ने दसवीं बार विपक्षी टीम को टेस्ट मैच में एक पारी और बड़ रन से हराया। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के दमदार कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी के नाम था। उनके नेतृत्व में नौ बार पारी से विपक्षी टीम को हराया गया।

    Read more ...
  • रांची टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने इतिहास रचा

    टाइम्स खबर timeskhabar.com भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को हर क्षेत्र में मात दी। झारखंड की राजधानी रांची में खेले गये तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 202 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने 3-0 से जीत कर सीरीज पर कब्जा कर लिया। - भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 9 विकेट पर 497 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। - भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 212 रन और अजिंक्य रहाणे ने 115 रन बनाये। - दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 162 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। - भारत ने फॉलोअन के लिये आमंत्रित किया। - दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में भी सिर्फ 133 रन ही बना पाई। - मोहम्मद शामी और उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी की। शाहबाज नदीम ने भी शानदार गेंदबाजी की। इस हार पर दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि यह दौरा उनके खिलाड़ियों को मानसिक रूप से पंगु बना दिया। किसी भी मैच में चुनौती पेश नहीं कर पाया और तीनों हीं मैच बड़े अंतर से हार गये।

    Read more ...
  • बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष दादा का दौर।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com बीसीसीआई के नये अध्यक्ष होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली। वे पहले खिलाड़ी होंगे जो बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालेंगे। इससे पहले सिर्फ राजनेता या उद्योगपति ही संभालते रहे हैं। सौरभ गांगुली ने अध्यक्ष पद के लिये अपना नामाकंन दाखिल कर दिया है। अब सिर्फ औपचारिक घोषणी बाकी है जो 23 अक्टूबर को होगी। क्योंकि इस पद के लिये उनके अलावा अन्य किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। वे निर्विरोध निर्वाचि घोषित किये जायेंगे। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सचिव महिम वर्मा अब बीसीसीआई में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के साथ एक नई पारी शुरू करते नजर आएंगे। इस मौके पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सौरभ गांगुली ने कहा कि नियुक्ति से मैं खुश हूं। क्योंकि यह वह समय है जब बीसीसीआई की छवि खराब हुई है और कुछ करने का यह मेरे लिये बढिया मौका है। गांगुली से जब पूछा गया कि पद संभालने के बाद उनकी क्या प्राथमिकताएं होंगी तो उन्होंने उसी आक्रामकता भरे अंदाज में जवाब दिया, जिसके लिए वह पहले से मशहूर हैं। उन्होंने कहा, 'मेरी पहली प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेट को देखने की रहेगी। मैंने प्रशासकों की समिति (सीओए) से आग्रह किया था, लेकिन मेरी तब सुनी नहीं गई।'माना जा रहा है कि दादा के तेवर प्रशासक के तौर पर देखने को मिल सकता है।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political