खेल

  • महिला टी-20 विश्व कप : फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च को मेलबॉर्न में।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हरा कर फाइनल में पहुंच अपना स्थान पक्का कर लिया। इसी के साथ 8 मार्च को मेलबॉर्न में होने वाला फाइनल मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगा। पहला सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच था लेकिन बारिश की वजह से रद्द हो गया। भारत को अंक के आधार पर फाइनल में प्रवेश मिल गया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 120 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी शुरू होने से पहले सिडनी में बारिश शुरू हो गई। मैच रोकना पड़ा। जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो अफ्रीकी टीम नया टारगेट मिला। अब दक्षिण अफ्रीका को यह मैच जीतने के लिए 13 ओवर में 98 रन की दरकार थी। लेकिन वह 5 रन से हार गई। महिला टी-20 विश्व कप : बारिश की वजह से भारत और इंग्लैंड के बीच का सेमीफाइनल रद्द। भारतीय टीम फाइनल में।

    Read more ...
  • महिला टी-20 विश्व कप : बारिश की वजह से भारत और इंग्लैंड के बीच का सेमीफाइनल रद्द। भारतीय टीम फाइनल में।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। ग्रुप ए के अंक तालिका में भारतीय टीम टॉप पर थी इसी आधार पर भारत को विजेता घोषित किया किया। और भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई। - भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैंच बारिश की वजह से रद्द। भारत फाइनल में पहुंचा। - फाइनल मैच अब 8 मार्च को मेलबर्न में होगा। दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच है। - बारिश होने की वजह से कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया था। - इस टूर्नामेंट मे भारत एक मात्र टीम है जिसने कोई मैच नहीं हारा। - भारत ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराकर अपने ग्रुप में टॉप पर रहा। सिडनी में लगातार हो रही बारिश की वजह से सेमीफाइल मैच नहीं हो सका। यहां तक कि टॉस भी नहीं हो सका। इससे पहले तीन बार साल 2009, 2010 और 2018 में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में स्थान बनाया था लेकिन फाइनल में पहली बार भारतीय टीम पहुंची है। टीम की कप्तान हैं रहमनप्रीत कौर। भारतीय टीम की ओपनर शैफाली वर्मा शानदार फॉर्म में चल रही हैं।

    Read more ...
  • हिन्दू होने की वजह से दानिश के साथ भेदभाव होता था - पाक क्रिकेटर शोएब अख्तर

    टाइम्स खबर timeskhabar.com पाकिस्तान के पूर्व तेजगेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया कि उनके देश में हिन्दू खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ काफी भेदभाव किया गया। उन्होंने कहा कि दानिश एक शानदार खिलाड़ी था जिसने पाकिस्तान को कई मैच जिताये लेकिन उनके साथ भेदभाव होता रहा। टीम के खिलाड़ी कहता रहा कि उनके साथ खाना क्यों खाते हो। इसी कार्यक्रम में यूसुफ योहाना के बारे में खुलासा किया गया कि वे ईसाई थे इसी वजह से उन्हें भी काफी तंग किया जाता था। तबतक तंग किया जाता रहा जबतक वह अपना धर्म परिवर्तन नहीं कर लिया।

    Read more ...
  • टेस्ट मैच : भारत ने बांग्लादेश को हराया। दूसरा मैच ईडेन गार्डेन में डे-नाईट 22 नवंबर से।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम लगातार बढिया प्रदर्शन कर रही है। भारत ने बांग्लादेश को इंदौर टेस्ट मैच में एक पारी और 130 रनों से हरा दिया तीसरे दिन हीं। इसी के साथ विराट कोहली ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली। इस टेस्ट मैच में मंयक अग्रलाव ने शानदार बल्लेबाजी की और दोहरे शतक जड़ा। - विराट की कप्तानी में भारत ने दसवीं बार विपक्षी टीम को टेस्ट मैच में एक पारी और बड़ रन से हराया। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के दमदार कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी के नाम था। उनके नेतृत्व में नौ बार पारी से विपक्षी टीम को हराया गया।

    Read more ...
  • रांची टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने इतिहास रचा

    टाइम्स खबर timeskhabar.com भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को हर क्षेत्र में मात दी। झारखंड की राजधानी रांची में खेले गये तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 202 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने 3-0 से जीत कर सीरीज पर कब्जा कर लिया। - भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 9 विकेट पर 497 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। - भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 212 रन और अजिंक्य रहाणे ने 115 रन बनाये। - दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 162 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। - भारत ने फॉलोअन के लिये आमंत्रित किया। - दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में भी सिर्फ 133 रन ही बना पाई। - मोहम्मद शामी और उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी की। शाहबाज नदीम ने भी शानदार गेंदबाजी की। इस हार पर दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि यह दौरा उनके खिलाड़ियों को मानसिक रूप से पंगु बना दिया। किसी भी मैच में चुनौती पेश नहीं कर पाया और तीनों हीं मैच बड़े अंतर से हार गये।

    Read more ...
  • बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष दादा का दौर।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com बीसीसीआई के नये अध्यक्ष होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली। वे पहले खिलाड़ी होंगे जो बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालेंगे। इससे पहले सिर्फ राजनेता या उद्योगपति ही संभालते रहे हैं। सौरभ गांगुली ने अध्यक्ष पद के लिये अपना नामाकंन दाखिल कर दिया है। अब सिर्फ औपचारिक घोषणी बाकी है जो 23 अक्टूबर को होगी। क्योंकि इस पद के लिये उनके अलावा अन्य किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। वे निर्विरोध निर्वाचि घोषित किये जायेंगे। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सचिव महिम वर्मा अब बीसीसीआई में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के साथ एक नई पारी शुरू करते नजर आएंगे। इस मौके पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सौरभ गांगुली ने कहा कि नियुक्ति से मैं खुश हूं। क्योंकि यह वह समय है जब बीसीसीआई की छवि खराब हुई है और कुछ करने का यह मेरे लिये बढिया मौका है। गांगुली से जब पूछा गया कि पद संभालने के बाद उनकी क्या प्राथमिकताएं होंगी तो उन्होंने उसी आक्रामकता भरे अंदाज में जवाब दिया, जिसके लिए वह पहले से मशहूर हैं। उन्होंने कहा, 'मेरी पहली प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेट को देखने की रहेगी। मैंने प्रशासकों की समिति (सीओए) से आग्रह किया था, लेकिन मेरी तब सुनी नहीं गई।'माना जा रहा है कि दादा के तेवर प्रशासक के तौर पर देखने को मिल सकता है।

    Read more ...
  • पुणे टेस्ट मैच में भारत ने एक पारी और 137 रनों से हराया दक्षिण अफ्रीका को।

    टाइम्स खबर timeskhabar.com पुणे टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 137 रनों से हराया। इसी के साथ भारत ने अजेय बढत बना ली है। 3 टेस्ट मैच में से 2 में जीत हासिल की। तीसरा टेस्ट मैच रांची में है 19 अक्टूबर को। भारत ने अपने घरेलू मैदान पर लगातार 11वीं जीत हासिल की है। - भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल की एक पारी और 137 रनों से। - कप्तान कोहली के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में भारत ने 5 विकेट पर 601 रन बनाये। और पारी घोषित की। - दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 275 रन ही बना सकी। अफ्रीकी टीम को फॉलोऑन मिला। - भारत को 326 रनों की बढत हुई। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के सामने द-अफ्रीका 189 रनों पर ढेर हो गई। - इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को साल 2008 में एक पारी और 90 रनों से हराया था।

    Read more ...
  • इमरान के यूएन भाषण की आलोचना की पूर्व भारतीय क्रिकेटर कैफ ने। कहा दुर्भाग्यपूर्ण भाषण।

    टाइम्स ख़बर timeskhabar.com पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खानी द्धारा संयुक्त राष्ट्र में दिये गये भाषण की चारो ओर आलोचना हो रही है। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी इमरान खान की कड़ी आलोचना की और कहा कि पाकिस्तान आतंकियों के लिये सुरक्षित पनाहगाह है। कैफ ने ट्ववीट पर पोस्ट करते हुए कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि वह एक महान क्रिकेटर थे। अब पाकिस्तानी सेना और आतंकवादियों की कठपुतली बनकर रहे गए हैं 'हां, लेकिन आपके देश पाकिस्तान को आतंकवाद से बहुत कुछ करना है, जो आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह है। यूएन में कितना दुर्भाग्यपूर्ण भाषण था।' वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरभ गांगुली ने इमरान के भाषण को बकवास बताया। कैप और गांगुली के अलावा और कई खिलाड़ियों ने भी इमरान के भाषण की निंदा की।

    Read more ...
  • जमकर तारीफ हो रही है दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल की ।

    टाइम्स ख़बर timeskhabar.com दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार दोहरा शतक लगाकर सभी लोगों का ध्यान अपनी खेल की ओर आकर्षित किया। मयंक ने 215 रन बनाये थे। पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने जमकर तरीफ करते हुए कहा कि मयंक वीरेंदर सहवाग की तरह नीडर होकर खेलता है। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 7 विकेट पर 502 रन बनाये और पारी घोषित किया। लक्ष्मण ने अधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स के एक कार्यक्रम में कहा, 'अग्रवाल सॉलिड बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस मैच को घरेलू मैच की तरह लिया। खिलाड़ी आमतौर पर इंटरनेशनल मैचों में अलग तरीके से खेलते हैं लेकिन मयंक ने अपना स्टाइल बरकरार रखा है।'

    Read more ...
  • टेस्ट मैच : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराया। शमी ने पांच विकेट लिये।

    टाइम्स ख़बर timeskhabar.com विशाखापत्तनम में टेस्ट मैच के आखिरी दिन (6 अक्टूबर) भारत ने दक्षिण अफ्रीका को ऑल आउट कर शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ भारत ने 3 टेस्ट मैचों के सीरीज में 1-0 से बढत बना ली है। भारत ने दूसरी पारी में 395 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम 191 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ भारत ने 203 रनों से जीत हासिल की। 13 छक्कों के साथ विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाले रोहित शर्मा ने दोनो ही पारियों में शतक जमाया। उन्हें मैन-ऑफ-द-मैच से नवाजा गया।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political