राजनीति
  • सिंधु का नाम पद्म भूषण सम्मान के लिये सिफारिश

    नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने ओलंपिक में सिल्वर मेडल हासिल करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु का नाम पद्म भूषण सम्मान के लिये सिफारिश की है। सिंधू ने विश्व स्तर पर देश का नाम रोशन किया है। रियो ओलंपिक में सिल्वर पद जितने के बाद से उनका प्रदर्शन लगातार शानदार रहा है।

    Read more ...
  • ऑस्ट्रेलिया को हरा भारतीय टीम नंबर वन बनी।

    इंदौर। भारत ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को जोरदार शिकस्त । तीसरे वनडे मैच में पांच विकेट से हराया। पांच वनडे सीरिज में 3-0 से जीत हासिलकर अपराजेय बढत ले ली। इतना ही नहीं इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बन गई है।

    Read more ...
  • दूसरे वनडे मैच में भारत की जीत। कुलदीप ने हैट्रिक विकेट लिया।

    कोलकाता। कोलकाता के एतिहासिक ईडेन गार्डेन में हुए में दूसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हरा दिया। पांच वनडे मैच के श्रंखला में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की 107 गेंदो पर 92 रन बनाये। वहीं स्पिनर कुलदीप यादव ने हैट्रिक विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी

    Read more ...
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया। धोनी-पांडया की शानदार बल्लेबाजी। धोनी ने अर्धशतकों का शतक बनाया।

    भारत ने चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेले गये पहले एकदिवसीय रोमांचक मैच में आस्ट्रेलिया को 26 रनो से हरा दिया। इस मैच में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऑल राउंडर हार्दिक पांडया ने शानदार बल्लेबाजी की। इस मैच में धोनी ने अर्धशतकों का शतक बनाया।

    Read more ...
  • आईपीएल प्रसारण का अधिकार स्टार इंडिया के पास।

    मुंबई। स्टार इंडिया ने आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग के टीवी और डिडिटल ब्रॉडकास्ट के मीडिया राइटस खरीद लिये हैं 16,347.50 करोड़ में। यह राइटस पहले सोनी के पास था। लेकिन अब यही राइटस अगले पांच सालों यानी साल 2018 से लेकर 2002 तक स्टार इंडिया के पास रहेगा।

    Read more ...
  • सचिन क्रिकेट और भारत रत्न।

    मुंबई – मास्टर बलास्टर सचिन तेंडूलकर ने क्रिकेट से सन्यास लेने का ऐलान किया और इसी दिन भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने का ऐलान किया। यह दिन सचिन के लिये विदाई के सुखद गम के साथ साथ दोहरे खुशियों वाला था। पहला यह कि टीम ने जहां सचिन को जीत का तोहफा दिया वहीं भारत सरकार ने देश का सबसे बड़ा सम्मान भारत-रत्न देने का ऐलान किया। भारत सरकार ने तेंडूलकर के साथ साथ वैज्ञानिक सी.एन.आर. राव को भी भारत रत्न से स्मानित करने का ऐलान किया।

    Read more ...
  • अपने पद पर बने रहेंगे श्रीनिवासन।

    चेन्नई। बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन अपने पद पर बने रहेंगे। लेकिन कामकाज नहीं संभालेंगे। वहीं बीसीसीआई के काम को देखने के लिये पश्चिम बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को जिम्मेदारी सौपी गई है। यह फैसला चेन्नई में बीसीसीआई की एक महत्वपूर्ण बैठक में ली गई। डालमिया भी श्रीनिवासन की ही पंसद है।

    Read more ...
  • आनंद बने विश्व चैंपियन।

    भारत के विश्वनाथ आनंद ने एक बार फिर विश्व शतरंज प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया है। आंनद ने इजरायल के बोरिस गेलफंड को हराकर पांचवी बार विश्व चैंपियन बने हैं। यह मैच रूस की राजधानी मॉस्को में हुआ।

    Read more ...
  • मै खिलाड़ी हूं और खिलाडी ही रहूंगा - सचिन

    पुणे। मास्टर बलास्टर सचिन तेंडूलकर जितने महान क्रिकेट खिलाड़ी हैं उतने हीं बड़े वे समाज सेवी भी हैं। पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने साफ कर दिया कि वे क्रिकेटर हैं और क्रिकेटर ही रहेंगे। राज्य सभा में मनोनयन करने के बारे में सचिन ने कहा कि यह मेरे लिये गर्व की बात है। सचिन ने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि वे 400 गरीब बच्चों की पढाई का खर्च उठाते हैं।

    Read more ...
  • सचिन तेंडूलकर एशिया कप में पूरा किया सौंवा शतक।

    उतार-चढाव के दौर से गुजर रहे सचिन तेंडुलकर ने आखिरकार एशिया कप में खेलते हुए बांग्लादेश के खिलाफ बांग्लादेश के मीरपुर में अपना सौवां शतक लगा दिया। 16 मार्च 2012 को उन्होंने अपना सौंवा शतक बनाया यानि सचिन को अपने सौवें शतक लगाने में एक साल तीन दिन लग गये।

    Read more ...
City4Net
Political