कोरोना प्रकरण : IPLकब शुरू होगा कह नहीं सकते लेकिन बीसीसीआई जल्द शुरू करने के लिये उत्सुक - स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर।

1
 कोरोना प्रकरण : IPLकब शुरू होगा कह नहीं सकते लेकिन बीसीसीआई जल्द शुरू करने के लिये उत्सुक - स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

कोरोना वायरस ने सारी व्यवस्थाओं को कमजोर कर दिया है। भारत समेत वैश्विक अर्थव्यवस्था एक तरह से टूट चुकी है। इसके दुष्प्रभाव से खेल जगत भी नहीं बच सका। विश्व भर में लोकप्रिय आईपीएल 20-20 टूर्नामेंट भी इस साल अभीतक नहीं हो पाया है। स्टार और डिज्नी इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने कहा कि आईपीएल (IPL इंडियन प्रीमियर लीग)  एक महंगा टूर्नामेंट है। इसके अधिकार हासिल करने के लिये हमने काफी धनराशि भुगतान किया है। बीते दिनों से जिस प्रकार से अर्थव्यवस्था प्रभावित हुआ है उसे देख मुझे नहीं लगता है कि बाजार आईपीएल-2020 को सपोर्ट करने के लिये तैयार है। 

स्टार इंडिय के चेयरमैन उदय शंकर ने ईटी के दिये एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें संदेह है कि अगर आईपीएल के इस सीजन में हजार करोड़ का विज्ञापन करने के लिए बाजार अगले 6-8 सप्ताह में ठीक हो जाएगा आईपीएल-2020 का लीग मैच कब शुरू होगा पता नहीं। हालांकि बीसीसीआई सुरक्षित माहौल मिलने पर इसे जल्द से जल्द शुरू करने के लिये उत्सुक है। उन्होंने कहा कि मार्केट को बहुत बड़ा झटका लगा है। असली मुद्दा यह है कि क्या 6 से 8 हफ्ते में  विज्ञापन में हजार करोड़ रुपये लगाने की स्थिति में आ जाएगा, इस बात में हमें संदेह है।

बहरहाल, इस साल आईपीएल टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पहले 15 अप्रैल तक फिर अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दिया है। जानकार बताते हैं कि स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर हर संकट का सामना करने में सक्षम हैं। वे देश के सबसे सफल एडिटर-इन-चीफ भी रहे हैं। इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि देश को इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक कोविड-19 महामारी को झेलना होगा। विशेषज्ञों का कहना है कि यदि आईपीएल का प्रभाव इसी प्रकार से बना रहा है तो साल 2020 का आईपीएल टूर्नामेंट देश से बाहर भी कराये जा सकते हैं। 

 

नोट - इनपुट समाचार डॉट कॉम से भी।