राजनीति

  • मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिले राहुल गांधी और कहा कांग्रेस पार्टी सभी को साथ लेकर चलती है।

    नई दिल्ली(टाइम्स ख़बर)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली स्थित अपने निवास पर मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की। और देश की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। इस बैठक में मुस्लिम समुदाय के लिबरल माने जाने वाले विचारक, प्रफेशनल्स और विद्धान शामिल हुए। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा सभी वर्गो को साथ लेकर चलती है और आगे भी चलते रहेगी। लगभग दो घंटे चली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी विद्धानो को ध्यानपूर्वक सुना और अपने विचार रखे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बैठक में इतिहासकार इरफान हबीब, सामाजिक कार्यकर्ता इलियास मलिक, कारोबारी जुनैद रहमान, ए एफ फारूकी, अमीर मोहम्मद खान, वकील जेड के फैजान, सोशल मीडिया एक्टिविस्ट फराह नकवी, सामाजिक कार्यकर्ता रक्शांदा जलील सहित करीब 15 लोग शामिल हुए. इनके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष नदीम जावेद भी मौजूद थे। इनके अलावा और भी बुद्धिजीवी मौजूद थे।

    Read more ...
  • राजद स्थापना दिवस : तेजस्वी-तेजप्रताप ने एकजुटता दिखाई। कहा बीजेपी नीतीश को छोड़ सकती है चुनाव के लिये तैयार रहने का आह्वान।

    पटना(टाइम्स ख़बर)। बिहार की राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल का 22 वां स्थापना दिवस मनाया गया। यह पहला मौका था जिसमें पार्टी के अध्यक्ष लालू यादव शामिल नहीं थे। उनकी गैरमौजूदगी में समारोह का नेतृत्व आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने संभाला। इस मौके पर आरजेडी लीडर तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ छोड लोकसभा के साथ-साथ विधान सभा का भी चुनाव करा सकती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिये तैयार रहने का आहवान किया।

    Read more ...
  • धान समेत 14 खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्यों में वृद्धि। प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक कदम।

    नई दिल्ली(टाइम्स ख़बर)। किसानों के लिये थोडी राहत भरी खबर। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने धान के समर्थन मूल्यों में 200 रूपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की है। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार के फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1750 रूपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है। पहले यह 1550 रूपये प्रति क्विंटल था। कुल 14 खरीफ फसलों के न्यूनतम मूल्यों में वृद्दि की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी समर्थन मूल्य वृद्धि को ऐतिहासिक बताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कह लिखा कि मुझे अत्यंत खुशी हो रही है कि किसान भाइयों-बहनों को सरकार ने लागत के 1.5 गुना MSP देने का जो वादा किया था, आज उसे पूरा किया गया है।

    Read more ...
  • दिल्ली : अलग राज्य की मांग को लेकर आप का अभियान शुरू। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा दिल्ली में मुगल व अंग्रेजों के बाद अब उपराज्यपाल का शासन।

    (टाइम्स ख़बर/एजेंसियां)। दिल्ली अलग राज्य की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने अभियान चलाने का ऐलान किया है। आज एक सभा को संबोधित करते हुए आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एनडीएमसी इलाके को छोड़ कर पूरे दिल्ली को पूर्ण राज्य की दर्जा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में चुनी हुई सरकार के बावजूद उपराज्यपाल का शासन चलता है।

    Read more ...
  • देश को चुकानी पड़ी अवसरवादी बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की कीमत : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

    (टाइम्स खबर)। लोकसभा चुनाव में अब एक साल से कम का समय है। इससे पहले बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा सरकार से समर्थन वापस ले लिया। इसपर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी को निशाना बनाया और कहा कि बीजेपी-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन की वजह से देश को रणनीतिक कीमत चुकानी पड़ी। और यह नुकसान राज्यपाल शासन के बावजूद जारी रहेगा।

    Read more ...
  • शिवसेना 52 वीं वर्षगांठ : साल 2014 नहीं दोहराया जायेगा साल 2019 में - शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।

    मुम्बई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के मुलाकात के बाद भी दोनो पार्टियों के बीच के संबंध सामान नहीं हो पाये हैं। पार्टी के 52 वीं वर्षगांठ के मौके पर एक बार फिर शिवसेना ने बीजेपी को निशाना बनाया। मुखपत्र सामना में उन्होंने अपने सहयोगी दल को जमकर कोसा। आरोप लगाया कि भाजपा ने देश के साथ हर मोर्चे पर बेइंसाफी की है। सामना के संपादकीय में लिखा गया है कि 2014 की राजनीतिक दुर्घटना 2019 में नहीं होग।

    Read more ...
  • दिल्ली ; राहुल गांधी के इफ्तार पार्टी में दिखे विपक्षी नेता एक साथ। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी शामिल।

    टाइम्स खबर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज इफ्तार की पार्टी दी और इस पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पूर्व राष्टपति प्रतिभा पाटिल और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत की कई दिग्गज नेता पहुंचे। इससे पहले कांग्रेस पार्टी की ओर से साल 2015 में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। कुल 18 दलों के नेताओॆ को इस पार्टी में आमंत्रित किया गया। इसमें कांग्रेस के दिग्गज नेताओं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी चिंदबरम, आनंद शर्मा व ए के एंटोनी समेत कई नेता शामिल हुए।

    Read more ...
  • किसान आंदोलन : 6 जून को मंदसौर में किसानों को संबोधित करेंगे राहुल गांधी।

    टाइम्स ख़बर। 1 जून से जारी किसान आंदोलन को कांग्रेस पार्टी ने भी समर्थन दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वे अन्नदाताओं की हक की लड़ाई में उनके साथ हैं। और 6 जून को मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों की एक सभा को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि बीते साल (2017) 6 जून को मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में सात किसानों की मौत हो गई थी। यह पहली बरसी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि देश में हर रोज 35 किसान आत्महत्या करते हैं। कृषि सेक्टर में संकट है। इस संकट की ओर सरकार का ध्यान आकृषित करने के लिये किसान भाई 10 दिनों के लिये आंदोलन करने को मजबूर हैं। उधर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी किसानों की दयनीय स्थिति पर चिंता जताई। उन्होंने निम्बाहेड़ा में मेरा-बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी शासन काल में राज्य में किसानों की स्थिति दयनीय हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की दुर्गति हुई। किसानों की हालात चिंताजनक है और अन्नदाता आत्महत्या करने पर विवश हैं।

    Read more ...
  • मोदी सरकार के चार साल : मोदी सरकार विकास के मामले में असफल लेकिन प्रचार में सफल - कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

    (टाइम्स ख़बर)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी सरकार ने चार साल पूरे कर लिये। इस पर जहां प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई है वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एक रिपोर्ट कार्ड जारी किया और सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया। कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने चार साल के रिपोर्ट कार्ड के नाम से टवीट कर लिखा कि मोदी सरकार कृषि, विदेश नीति, पेट्रोल-डीजल की कीमतें और लोगो को रोजगार देने में पुरी तरह असफल रही है। वही उऩ्होंने यह भी ट्वीट किया कि यह सरकार सलोगन क्रिएशन और सेल्फ प्रोमोशन में अव्वल रही।

    Read more ...
  • राहुल के नेतृत्व में लडी गई कर्नाटक की लड़ाई से गैर बीजेपी दलों को संजीवनी मिली। उन्होंने प्रधानमंत्री को निशाना बनाया।

    टाइम्स खबर। कांग्रेस पार्टी और विपक्षी के लिये बडी राहत की बात है कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार नहीं बनी और कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी। कर्नाटक में ढाई दिन के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर तीखे तेवर के साथ सीधा हमला बोला। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को सीधा-सीधा भ्रष्टाचारी कहा, साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी कहकर संबोधित किया।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political