राजनीति
  • राहुल के नेतृत्व में लडी गई कर्नाटक की लड़ाई से गैर बीजेपी दलों को संजीवनी मिली। उन्होंने प्रधानमंत्री को निशाना बनाया।

    टाइम्स खबर। कांग्रेस पार्टी और विपक्षी के लिये बडी राहत की बात है कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार नहीं बनी और कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी। कर्नाटक में ढाई दिन के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर तीखे तेवर के साथ सीधा हमला बोला। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को सीधा-सीधा भ्रष्टाचारी कहा, साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी कहकर संबोधित किया।

    Read more ...
  • कर्नाटक : बहुमत न होने के बावजूद येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कांग्रेस का विधान भवन के बाहर धरना-प्रदर्शन।

    टाइम्स ख़बर। कर्नाटक की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। लेकिन इसकी गूंज पूरे देश में है। इस बीच बीजेपी विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा ने आज सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राज्यपाल वजूभाई वाला ने राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वही बीजेपी को बहुमत नहीं होने के बावजूद सरकार बनाने के लिये आमंत्रण देने के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने विधान सभा के बाहर धरने पर है।

    Read more ...
  • तीसरे मोर्चे की कोई संभावना नहीं। सभी विपक्षी दल एक जुट रहेंगे - पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव।

    नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने सिरे से खारिज कर दिया तीसरे मोर्चे के गठन को। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस और बीजेपी से अलग तीसरे मोर्चे के गठन में लगे हुए थे लेकिन समाजवादी विचारधारा वाले नेता शरद यादव ने इसे खारिज कर दिया। और भरोसा जताया कि सभी विपक्षी दल आगामी लोकसभा चुनाव के लिये एकजुट होंगे। उन्होंने कहा कि

    Read more ...
  • महिलाओं की सुरक्षा के लिये सीसीटीवी जरूरी। आखिर उपराज्यपाल अनुमति क्यों नहीं देते? मिलने के लिये समय देने का आग्रह - उपमुख्यमंत्री सिसोदिया।

    नई दिल्ली (टाइम्स ख़बर)। दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे कब तक लगेंगे? यह सवाल बार बार मीडिया में भी उठता रहा है और अब आम लोग भी आप-सरकार और विधायकों से सवाल करने लगे हैं। इस बारे में कहा जाता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार सीसीटीवी लगाने को तैयार है लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल की ओर से इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी नहीं दी गई है।

    Read more ...
  • दिल्ली : उपराज्यपाल विकास में बाधा बनेंगे तो पूरी दिल्ली धरने पर होगी उनके घर के बाहर - मुख्यमंत्री केजरीवाल।

    नई दिल्ली(टाइम्स ख़बर)। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और उपराज्यपाल अनिल बैजल के खिलाफ आक्रमक रूख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने दिल्ली के बवाना इलाके में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेताओं को चेतावनी दी और कहा कि वे अपने औकात में रहे। वहां बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाये थे। उन्होंने 12 मई को विवादित बोल कहते हुए कहा कि 'ये भाजपा वालों को भी चेतावनी देता हूं कि औकात में रहो दिल्ली की जनता से पंगे मत लो, वर्ना ऐसे जूते पड़ेंगे कि शक्ल ध्यान नहीं रहेगी।' आम आदमी पार्टी का मानना है कि दिल्ली के उपराज्यपाल दिल्ली के विकास में रूकावट डाल रहे हैं। उन्हीं की वजह से सीसीटीवी कैमरे का मामला अटका पड़ा है। इसको लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल के नेतृत्व में आप के सभी मंत्री व विधायक कल मार्च करते हुए एलजी हाउस जायेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तो मैं अपने मंत्रियों और विधायकों को लेकर जा रहा हूं। अगर दिल्ली विकास व महिला सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी से संबॆधित फाइलें पास नहीं हुई तो पूरी दिल्ली पहुंच जायेगी उनके घर। सीसीटीवी प्रॉजेक्ट मामले पर कांग्रेस भी आप को निशाने पर ले रही है। अजय माकन ने इसके पीछे घोटाले की आशंका जताते हुए पूछा है कि लागत 130 से बढ़कर 571 करोड़ कैसे हुई। वहीं, 1.5 लाख सीसीटीवी लगाने का ठेका चीनी कंपनी को देने पर भी सवाल उठाए गए हैं। आरोप है कि दिल्ली सरकार ने चीन की सरकारी कंपनी हिकविजन को बेल (BEL) कंपनी का मुखौटा बनाकर पूरी राजधानी में सीसीटीवी कैमरे लगाने का ठेका दिया। हालांकि, उस पर आप भी अपनी सफाई पेश कर चुकी है। आप दिल्ली के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार की सरकारी कंपनी बेल को टेंडर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर बेल ने किसी चीनी कंपनी को ठेका दिया हो तो उसमें उनका कोई रोल नहीं है।

    Read more ...
  • कर्नाटक की कांग्रेस की सरकार ने किसानों के लिये कुछ नहीं किया। सिर्फ भ्रष्टाचार में लगे रहे - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

    कर्नाटक विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोप्पल में कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कर्नाटक की सरकार को भ्रष्ट बताया और कहा कि यहां किसानों को पानी तक नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के किसानों को पानी नहीं मिल रहा है। और यहां की सरकार सोई हुई है।

    Read more ...
  • वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव ने बनाई ऩई पार्टी - लोकतांत्रिक जनता दल।

    (राजेश कुमार, ग्लोबल खबर) वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने नई पार्टी बनाई है। पार्टी का नाम है लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद)। चुनाव आयोग ने पार्टी के नाम का आवंटन कर दिया है लेकिन चुनाव चिन्ह अभी नहीं मिला है। इस ऐलान 18 मई को किया जायेगा दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में।

    Read more ...
  • सीपीएम और कांग्रेस के बीच गठबंधन संभव। सीपीएम में राजनीतिक चर्चा जारी

    नई दिल्ली (टाइम्स ख़बर)। कॉमरेड सीताराम येचुरी के एक बार फिर महासचिव चुने जाने के बाद वामपंथ और कांग्रेस पार्टी के बीच चनावी तालमेल की संभवानाएं बढ गई है। इन्हें बीते महीने (22 अप्रैल) हैदराबाद के सीपीएम कांग्रेस में दोबारा महासचिव चुना गया। पहले संशय की स्थिति बनी हुई थी। क्योंकि चर्चा थी कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात और सीताराम येचुरी के बीच विवाद गहरा गया है। और हो सकता है कि प्रकाश करात पार्टी महासचिव चुने जायें। लेकिन आखिरकार हैदराबाद में हुए बैठक में पार्टी ने सीताराम येचुरी के नाम पर मुहर लगा दी।

    Read more ...
  • खतरे में है लोकतंत्र - राष्ट्रमंच के संस्थापक यशवंत सिन्हा।

    रांची (टाइम्स ख़बर)। राष्ट्रमंच के संस्थापक यशवंत सिन्हा केंद्र की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सक्रिय हैं। उनके पास इस बात के आंकड़े भी है कि सरकार ने क्या क्या वादे किये जिसे पूरा नहीं कर पायी। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा बीते दिनों बीजेपी से इस्तीफा दे चुके हैं।

    Read more ...
  • विधान सभा चुनाव के समय कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद पर लेख क्यों लिखा, चर्चा जोरो पर।

    नई दिल्ली। दक्षिण सिनेमा के सुपर स्टार कमल हासन के हिंदू आतंकवाद वाले बयान को लेकर बीजेपी नेता विनय कटियार ने तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कमल हासन अब सुपरस्टार नहीं रहे। वे पब्लिसिटी के लिये ऐसा कर हे हैं। उऩके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये। बीजेपी नेता कटियार ने कहा कि हिंदू आतंकवादी नहीं हो सकता। ऐसे बयान के लिये कमल हासन को जेल में बंद किया जाना चाहिये।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political