राजनीति
  • आप को विश्वास पर विश्वास नहीं। कुमार विश्वास को राज्यसभा उम्मीदवार नहीं बनायेगी आम आदमी पार्टी।

    नई दिल्ली। क्या आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पार्टी से इस्तीफा देंगे? यह सवाल इस लिये उठ रहे हैं कि पार्टी के नेशनल काउंसिल मीटिंग में उनका नाम स्पीकर लिस्ट में नहीं था। जब उन्हें बोलने के लिये बुलाया गया तो उन्होंने बोलने से मना कर दिया। बताया जाता है कि विधायक अमानतुल्लाह का निलंबन रद्द कर दिया गया। इससे कुमार विश्वास काफी नाराज हुए और इसे राज्यसभा सीट के लिये षडयंत्र करार दिया

    Read more ...
  • वायु सेना दिवस पर योद्धाओं का शौर्य प्रदर्शन।

    नई दिल्ली। आज भारतीय वायु सेना दिवस है। अपने 85 वें स्थापना दिवस के मौके पर वायु सेना ने हिंडन एयरबेस पर भव्य प्रदर्शन किया। भारतीय वायु सेना के शक्ति और शौर्य के प्रदर्शन में आधुनिका फाइटर प्लेन सुखोई, जगुवार, मिराज, मिग और आधुनिक मालवाहक विमान व हेलीकॉप्टर शामिल हुए। देश के योद्धाओ ने हैरतअंगेज करतब दिखा कर सभी लोगो को अपनी ओर आकर्षित किया। और विश्वास दिलाया देशवासियों को कि हम दुश्मनों को मुंह तोड जवाब देने के लिये हर वक्ततैयार हैं।

    Read more ...
  • शॉर्ट नोटिस पर भी युद्ध को तैयार भारतीय वायुसेना

    हिंडन(उत्तर प्रदेश)। वायु सेना दिवस के मौके पर एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा कि भारतीय वायु सेना शॉर्ट नोटिस पर भी युद्ध और किसी भीतरह की चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने के लिये तैयार है। क्षेत्र के मौजूदा माहौल में अनिश्चितता को देखते हुए हमें संक्षिप्त और तेज युद्ध लड़ने पड सकते हैं। वायुसेना प्रमुख यह बयान ऐसे समय आ है जब चीन डोकलाम में अपनी शक्ति प्रदर्शन मे लगा हुआ है और जम्मू-कश्मीर मे पाकिस्तान की ओर से आतंकी गतिविधियां और सीज फायरउल्लंघन जारी है।

    Read more ...
  • जय शाह की संपत्ति पर सत्ता पक्ष व विपक्ष आमने सामने।

    नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह इन दिनों सुर्खियों में है। उनपर आरोप है कि उनकी 'कंपनी टेंपल' इंटरप्राइजेज प्रोपर्टी में जबरदस्त वृद्दि हुई। वायर नाम वेबसाइट ने दावा किया है कि जय शाह की कंपनी की संपत्ति में 16 हजार गुणा वृद्धि हुई। और उससे पहले के साल में 80 करोड़ का इजाफा हुआ। इस खबर के बाद राजनीतिक गलियारों में तूफान आ गया है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू गया। कांग्रेस पार्टी, वाम दल और आप ने जांच की मांग की है।

    Read more ...
  • अय्यर का सोनिया-राहुल पर हमला। कहा कांग्रेस में मां-बेटे की सत्ता।

    कसौली (हिमाचल प्रदेश)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला किया। और कहा कि पार्टी में जबतक मां-बेटे की सत्ता है तब तक यहां किसी का भला नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि वे जिम्मेदारी संभालने व चुनाव के लिये तैयार हैं। कांग्रेस में कोई दूसरा उम्मीदवार ही नहीं है जो उनके खिलाफ चुनाव लड़े।

    Read more ...
  • गोरक्षा के नाम पर हिंसा उचित नहीं : मोहन भागवत

    नागपुर। दशहरा के मौके पर नागपुर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने प्रधानमंत्री मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। नागपुर में आयोजित आरएसएस की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने डोकलाम, गौरक्षा, रोहिंग्या शरणार्थी, किसान, आतंकवाद व जम्मू कश्मीर जैसे तामम मुद्दो पर उन्होंने अपने विचार रखे।

    Read more ...
  • मुंबई रेलवे ब्रिज पर भगदड़, 22 की मौत। रेल मंत्रालय सवालों के घेरे में।

    मुंबई। मुंबई के एलफिन्सटन रेलवे स्टेशन हादसे में 22 लोगो की मौत हो गई। दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए। भीड अधिक थी। ब्रिज टूटने की अफवाह उड़ी। और भगदड की वजह से 22 लोगो की मौत हो गई। इसको लेकर शिवसेना ने केंद्र सरकार को निशाना बनाया। शिवसेना ने कहा कि ब्रिज कौ चौड़ा करने को लेकर उनके सांसदों ने रेल मंत्रालय को पत्र लिखा था लेकिन तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इसे मानने के इंकार कर दिया और वैश्विक मंदी का हवाला दिया

    Read more ...
  • जेटली ने सिन्हा पर कटाक्ष किया लेख को लेकर।

    नयी दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बीजेपी नेता व पर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा पर जवाबी हमला किया है। उन्होंने नाम लिये बिना कहा कि वे 80 सालके उम्र में नौकरी चाहनेवाला करार दिया। उन्होंने कहा कि अभी उनकी ऐसी स्थिति नही आई है कि वे लेख लिखें। वित्त मंत्री जेटली ने सिन्हा पर कटाक्ष करते हुएकहा कि वे वित्त मंत्री रहते अपने रिकॉर्ड भूल गये हैं। आज कल वे कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पीछे पीछे चल रहे हैं।

    Read more ...
  • अर्थव्यवस्था को लेकर यशवंत सिन्हा ने जेटली को निशाना बनाया।

    नई दिल्ली। लगातार गिरती जीडीपी और चरमरा रही भारतीय अर्थव्यवस्था के कारण मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। भाजपा के कद्दावर नेता और अटल सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने अरुण जेटली पर जोरदार तरीके से निशाना साधा है। यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि नोटबंदी के बाद जीएसटी ने गिरती जीडीपी में आग में घी डालने की तरह काम किया है।

    Read more ...
  • सौभाग्य योजन के तहत हर घर को बिजली - पीएम मोदी।

    नई दिल्ली। 31 मार्च 2019 तक हर घर मे बिजली कनेक्शन पहुंचाने का लक्ष्य बनाय है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। इसके तहत उन्होने सौभाग्य योजना लॉच किया। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण हमारी सरकार की पहचान है। प्रधानमंत्री सहज हर घर बिजली सौभाग्य योजना के तहत गरीबों को मुफ्त बिजली मिलेगी।

    Read more ...
City4Net
Political