प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी हीरा बा ने इस दुनिया को अलविदा कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाईयों के साथ मुखाग्नि दी।

1
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी हीरा बा ने इस दुनिया को अलविदा कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाईयों के साथ मुखाग्नि दी।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा ने सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्हें बीते दिनों 28 दिसंबर को सांस की तकलीफ की वजह से होस्पिटल में दाखिल कराया गया था। उनकी उम्र 100 साल थी। प्रधानमंत्री मोदी ने  ट्टीट किया कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।.....मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।  

- प्रधानमंत्री मोदी और अपने भाईयों के साथ ने मुखाग्नि दी। पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन।

- पीएम की माताजी का दाहसंस्कार गांधी नगर स्थित श्मशान घाट पर किया गया। 

- प्रधानमंत्री मोदी के भाई पंकज मोदी ..

- प्रधानमंत्री व परिवार की ओर से सभी गणमान्य लोगों से आग्रह किया गया कि वे अपने-अपने कार्य में रहें। यही सच्ची श्रद्धाजंलि होगी।

- प्रधानमंत्री भी अपने तय कार्य में हिस्सा लेंगे।

- सभी केंद्रीय मंत्रियों व मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया गया कि वे गांधीनगर आने की वजाय अपने अपने कार्यक्रम में हिस्सा ले और कामकाज करें।

- अंतिम संस्कार के समय परिवार सदस्यों के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल साथ थे। 

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा की तबीयत 28 दिसंबर को अचानक खराब हो गई और उन्हें अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह सांस की तकलीफ की वजह से उन्हें  यू एन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही थी। डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही थी। हाल ही में हीरा बा ने अपना 100वां जन्मदिन मनाया था।  मां की तबियत खराब सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मां से मिलने दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे। अपनी माता जी के साथ उन्होंने लगभग डेढ घंटे रहे।