मनोरंजन

  • स्टारों के स्टार अमिताभ बच्चन 77 साल के हुए। जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

    (टाइम्स ख़बर timeskhabar.com)। फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन 77 वर्ष के हो गये। उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं। अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी लोगो के चहेते बने हुए हैं। उनसे मिलने के लिये लोग आतुर हैं। उनके प्रति एक खास सम्मान है आम लोगों के बीच। शानदार अभिनय के अलावा उनके बातचीत करने का अंदाज, उस बातचीत में सामने वालों के लिये सम्मान का भाव और सम्मान सूचक शब्दों के प्रयोग, ये सब उनके व्यक्तित्व को महान बनाता है। अमिताभ बच्चन को लगातार उनके प्रशंसकों द्धारा बधाईयां मिल रही है। अमिताभ बच्चन आज भी बड़ें पर्दे से लेकर छोटे पर्दे यानी टीवी पर छाये हुए हैं। वे विपत्ती के समय यथासंभव देशवासियों की मदद करते आये हैं। शहीद जवानों के परिवार को आर्थिक मदद करने से लेकर हजारों किसानों के ऋण चुकाये। अभी बीते दिनों बिहार बाढ देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री कोस में 51 लाख रूपये दिये। बहरहाल आईये जानते हैं अमिताभ के बार में : - हीरों के हीरो अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में। इनके पिता का नाम डॉ हरिवंश राय बच्चन और माताजी का नाम तेजी बच्चन। - अमिताभ बच्चन का नाम पहले इंकलाब रखा गया था। बाद में उनका नाम अमिताभ रखा गया। अमिताभ का अर्थ होता है ऐसा प्रकाश जो कभी नहीं बुझेगा।

    Read more ...
  • बिहार-झारखंड के दो वैश्विक नायक गणितज्ञ आनंद कुमार और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी। दोनो ही हस्तियों पर बनी फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

    राजेश कुमार, ग्लोबल ख़बर timeskhabar.com बिहार और झारखंड के दो हस्तियों ने विश्व स्तर पर देश के साथ-साथ बिहार-झारखंड की प्रतिष्ठा को स्थापित किया है। एक हैं शिक्षा के क्षेत्र में और दूसरे हैं खेल क्षेत्र में। और ये दोनो ही हस्तियों पर फिल्म बन चुकी है और दोनो ही फिल्में काफी हिट रही। ये हैं झारखंड के क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और गणितज्ञ बिहार के आनंद कुमार। ये दोनो हीं हस्तियां किसी परिचय के मोहताज नहीं। झारखंड 15 नवंबर 2000 से पहले बिहार का ही हिस्सा था।

    Read more ...
  • गणतिज्ञ आनंद कुमार पर बनी फिल्म सुपर-30 प्रेरणादयक है।

    ग्लोबल खबर globalkhabar.com विश्व भर में चर्चित बिहार के मैथेमेटिशियन आनंद कुमार पर बनी फिल्म सुपर-30 की धूम है। यह फिल्म लोगों के लिये प्रेरणादायक है। इस फिल्म में सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने शानदार भूमिका निभाई। मीडिया से बात करते हए आनंद कुमार ने फिल्म को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा ये लोगों के जीवन में बदलाव लायेगा। उन्हें संघंर्ष करने की मानसिक ऊर्जा मिलेगी। यह एक मोटिवेशनल फिल्म है। बच्चों में गजब की क्षमता होती है। उन्हें संसाधन चाहिये। फिल्म में सुपर-30 के पहले बैच की कहानी है।

    Read more ...
  • महानायक अमिताभ हमेशा ही किसान और शहीद जवान के परिवार वालों को मदद करते आये हैं।

    टाइम्स ख़बर timeskhabar.com 76 वर्षीय महानायक अमिताभ बच्चन आज भी बॉलिवुड से लेकर टीवी की दुनिया में छाये हुए हैं। इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति के मार्फत तमाम दर्शकों के पसंदीदा एक्टर बने हुए हैं। अमिताभ बच्चन समय समय पर जरूरतमंद लोगों को मदद तो करते हीं है। सामूहिक रूप से लोगों को मदद करते आये हैं। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के सैकड़ों किसानों के श्रृण उन्होंने खुद चुकाये और उन्हें बैंकों से कर्ज मुक्त कराया। इतना हीं नहीं सीमा पर देश की रक्षा करते हुए शहीद परिवारों को भी मदद की। अमिताभ हमेशा ही जय जवान जय किसान के नारे को बुलंद करते रहे हैं और जब भी जरूरत पड़ी है तो बढ-चढकर मदद करने में भूमिका निभाई है। अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों ने कहा कि हम सभी को उनपर गर्व है।

    Read more ...
  • महानायक अमिताभ बच्चन दादा-साहेब-फाल्के अवार्ड से नवाजे जायेंगे।

    टाइम्स ख़बर timeskhabar.com फिल्म स्टार रॉयल अमिताभ बच्चन दादा साहब फाल्के अवार्ड से नवाजे जायेगें। उन्हें सर्वसम्मति से इसके लिये चुना गया है। इस बात का ऐलान सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने की । उन्होंने कहा कि इससे सभी लोग खुश है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोग खुश हैं। उन्हें मेरी ओर से बहुत बहुत बधाई। यह पुरस्कार भारतीय सिनेमा में उल्लेखनीय आजीवन योगदान के लिये दिया जाता है।सदी के महानायक अमिताभ बच्चन बॉलिवुड की दुनिया में 50 साल पूरे कर चुके हैं। आज भी वे बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे पर छाये हुए हैं। आईये जानते है अमिताभ बच्चन उन पहलुओं के बारे में जिनके बारे में आम तौर पर चर्चा नहीं होती।

    Read more ...
  • प्रधानमंत्री मोदी के बचपन पर बनी फिल्म चलो-जीते-हैं सुर्खियो में।

    मुंबई('टाइम्स ख़बर)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन पर 32 मिनट की फिल्म बनाई गई है। फिल्म का नाम है चलो-जीते-हैं। यह फिल्म प्रधानमंत्री मोदी द्धारा लिखी गई पुस्तक सामाजिक-समरसता पर आधारित है। फिल्म के निर्देशक है मंगेश हडावले जो प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व से काफी प्रभावित हैं। राष्ट्रपति भवन में भी इस फिल्म का प्रीमियर हो चुका है। इस फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी के बचपना का किरदार गुजरात के 12 वर्षीय बालक धैर्य दर्जी ने निभाया है। इस फिल्म के केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के बचपन के उन दिनों को भी दर्शाया गया है जब चाय बेचा करते थे। पोस्टर में मेहसाणा जिले के वडनगर के रेलवे स्टेशन की चाय दूकान को प्रमुखता से जगह दी गई है। इस फिल्म का ट्रेलर हॉटस्टार पर जारी किया गया था जिसे दर्शकों ने काफी सराहा। गत 24 जुलाई को राष्ट्रपति भवन में इसका खास प्रीमियर हुआ जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, जेपी नड्डा आदि उपस्थित थे। फिल्म में जीवंत अभिनय के लिए राष्ट्रपति ने धैर्य को मेडल देकर सम्मानित भी किया।

    Read more ...
  • सुबह तीन-तीन बजे तक फिल्म ब्रहमास्त्र की शूटिंग में व्यस्त है अमिताभ बच्चन बुल्गारिया में।

    (मुंबई, टाइम्स ख़बर)। अमिताभ बच्चन स्टारों के स्टार हैं। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में 11 अक्टूबर 1942 को जन्में अमिताभ में आज भी गजब की कार्य करने की क्षमता है। वे इन दिनों बुल्गारिया में अपनी आने वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शुटिंग में व्यवस्त है। वे रात के तीन-तीन बजे तक कार्य कर रह हैं। इस बात की जानकारी खूद अभिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दी है। अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, 'बरसात और कीचड़ में काम के लिए जाता हूं, और सुबह 3 बजे तक वापस आता हूं ... लेकिन काम शानदार है और देखभाल उससे भी ज्यादा.. बुल्गेरिया में 'ब्रह्मास्त्र'।' अमिताभ के इस ट्वीट से साफ पता चल रहा है कि वह फिल्म को लेकर कितने संवेदनशील हैं और कितनी मेहनत कर रहे हैं। खैर अमिताभ इस तरह की मेहनत के लिए फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर हैं। वह अपने काम को पूरी शिद्दत के साथ निपटाते हैं।

    Read more ...
  • फिल्म नमस्ते-बिहार : कला-संस्कृति मंत्री ऋषि के हाथों फिल्म का ऑन लाइन सॉग रिलीज। कहा फिल्म में बिहार की संस्कृति और सभ्यता की झलक दिखेगी।

    पटना(ग्लोबल ख़बर)। बिहार के कला-संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि के हाथों फिल्म नमस्ते-बिहार का ऑन लाइन सॉंग रिलीज हुआ। इस मौके पर मंत्री श्रृषि ने कहा कि गाने में बिहार की संस्कृति और महापुरूषों पर फोकस किया गया है। उन्होंने फिल्म के अभिनेता राजन कुमार की तारीफ की और कहा कि बिहार के गौरव को बढाने वाला कार्य किया है बिहार की मिट्टी से जुड़े हीरो राजन कुमार ने। मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि बिहार की संस्कृति और सभ्यता को दर्शाता यह गीत सभी लोगो को पंसद आयेगा।इसका शुभारंभ कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के कार्यालय में ही रिलीज किया गया।

    Read more ...
  • टीवी सीरियल के चर्चित पात्र डॉ हंसराज हाथी का निधन।

    मुंबई(टाइम्स ख़बर)। टीवी दुनिया के चर्चित नाम कवि कुमार आजाद का हर्ट अटैक से निधन हो गया। वे धारावाहिक तारक-मेहता-का-उल्टा-चश्मा में डॉ हंसराज हाथी के नाम से मशहूर थे। बिहार के रहने वाले आजाद का निधन 9 जुलाई को दोपहर 12 बजे के आसपास हुई। उनका निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ। सुबह सुबह उन्हें कफ की शिकायत हुई। सांस लेने मे दिक्कते होने की वजह से मीरा रोड स्थित वॉकहार्ट हॉस्पिटल लाया गया।

    Read more ...
  • बॉक्स-ऑफिस पर हीट हो रही है फिल्म 'संजू'।

    मुंबई(टाइम्स ख़बर)। राजकुमार हिरानी द्धारा निर्देशित फिल्म 'संजू' दर्शकों को थियेटर तक लाने में लगातार सफल हो रही है। 29 जून को रिलीज हुई फिल्म 'संजू' 100 करो़ड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है। फिल्म का कुल कलेक्शन अबतक 145.41 करोड़ रूपये हो चुका है। फिल्म ने पहले दिन 34.75 करोड़, दूसरे दिन 38.60 करोड़, तीसरे दिन 46.71 करोड़ और चौथे दिन 25.35 करोड़ रूपये का क्लेशन किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्सऑफिस पर भी सफल हो रही है। फिल्म ने यूएस और कनाडा में करीब 17 करोड़, गल्फ देशों में करीब 12 करोड़, ऑस्ट्रेलिया में करीब 4.5 करोड़ और यूके में करीब 4 करोड़ रुपए कमाए। पाकिस्तान में भी यह अच्छी कमाई कर रही है। बताया जा रहा है कि वहां फिल्म करीब 5.5 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर चुकी हैं।

    Read more ...
  •     
City4Net
Political