उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सुर्खियों में, देर रात अस्पतालों का जायजा।

1
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सुर्खियों में, देर रात अस्पतालों का जायजा।

टाइम्स खबर डेस्क timeskhabar.com

RJD लीडर व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इन दिनों सुर्खियों में हैं। उनकी काफी वाहवाही हो रही है। अब लोगों को आने वाले समय में  बिहार के सरकारी अस्पतालों से अच्छी सेवा मिलने की उम्मीद है। दरअसल  उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 6 सितंबर की देर रात पटना के कई अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें कुछ में तो स्थिति ठीक मिली, लेकिन पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच की हालत देख वो बिफर पड़े। वे  मौके पर ही हॉस्पिटल के अधिकारियों से पूछताछ की।   

औचक निरीक्षण के बाद तेजस्वी यादव ने कहा- "हमने पीएमसीएच, न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल और गार्डनीबाग अस्पताल का निरीक्षण किया। दो अस्पतालों में डॉक्टर मौजूद थे, जिनमें पर्याप्त दवाएं और कर्मचारी थे। लेकिन पीएमसीएच में टाटा वार्ड की हालत खराब दिखी।" मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तेजस्वी जब पीएमसीएच पहुंचे तो उन्हें अस्पताल के बरामदे के फर्श पर चारों तरफ गंदगी और मेडिकल कचरा दिखा। वहीं मरीज भी पड़े मिले। जिसके बाद वो अस्पताल की हालत देख वह हैरान रह गए। शवों को अस्पताल के मोर्चरी में ठीक से नहीं रखा गया था। अस्पताल में आवारा जानवर भी घूमते देखे दिखे

स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रभार तेजस्वी यादव के पास है। तेजस्वी के अस्पताल में आने की खबर मिलते ही अधिकारी भागते हुए आए। वहीं मरीजों ने भी इस मौके का फायदा उठाया और  दवा से लेकर शौचालय तक समस्याओं को तेजस्वी के सामने रख दिया। आगे तेजस्वी ने कहा कि पीएमसीएच के टाटा वार्ड में न तो दवा की कोई व्यवस्था थी न ही सफाई की। वहां मरीजों को सुविधाएं नहीं दी जा रही थीं और लापरवाही देखी जा रही थी। उन्होंने कहा-  "कोई उपस्थिति नहीं थी और लोग झूठ बोल रहे थे; उनके झूठ पकड़े गए... हम इस पर एक्शन लेंगे।" 

स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी ने अधिकारियों, मरीजों और उनके परिवारों के साथ बातचीत भी की। तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य क्षेत्र में खामियों को दूर करने का आश्वासन भी यहां दिया।