अमित शाह के वर्चुअल रैली के खिलाफ आरजेडी ने थाली बजाया। तेजस्वी ने कहा गरीब भूखे हैं और बीजेपी-जेडीयू जश्न मना रही है।

1
 अमित शाह के वर्चुअल रैली के खिलाफ आरजेडी ने थाली बजाया। तेजस्वी ने कहा गरीब भूखे हैं और बीजेपी-जेडीयू जश्न मना रही है।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

बिहार में एक तरह से आज विधान सभा चुनाव प्रचार का आगाज हो गया। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कोरोना काल में  बीजेपी की वर्चुअल रैली के खिलाफ आज थाली बजाकर विरोध किया। इसमें आरजेडी लीडर व विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव समेत तमाम आरजेडी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन  10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी निवास के बाहर सुबह 11 बजे 11 मिनट तक थाली बजाकर किया गया।  इस दौरान कोरोना नियम का भी पालन किया गया। 

आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव ने जेडीयू-बीजेपी की सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने गरीबों को परेशान कर दिया है। श्रमिक व गरीब भूखे हैं और बीजेपी-जेडीयू जश्न मना रही है। श्रमिकों के साथ जिस प्रकार से अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है वह चिंता का विषय है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाया और पूछा कि प्रवासी श्रमिकों को रोजगार देने के लिये क्या व्यवस्थाएं की गई हैं। 

आरजेडी के विरोध को देखते हुए जेडीयू बीजेपी के समर्थन में आ गई। बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने अपने आवास पर ताली बजाओ का कार्यक्रम किया, आरजेडी के खिलाफ। 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी के खिलाफ आरजेडी के थाली बजाओ कार्यक्रम का स्वागत किया। उन्होंने ट्वीट किया कि - "भाजपा बिहार में दूर से ही डिजिटल चुनावी रैली कर रही है क्योंकि उसने देश और देशवासियों की जो बर्बादी की है उसकी वजह से वो जनता के बीच सीधे जाने के लायक बची ही नहीं है। करोड़ों लोगों की ज़िंदगी को रास्ते पर लाने की तैयारी के बजाय भाजपाई चुनाव की तैयारी में जुट गये। शर्मनाक! वो देख लेंगे टूटे गरीब का गुस्सा और जुनून!"

बहरहाल बिहार में विधान सभा का चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने हैं लेकिन चुनावी घमासान शुरू हो गया। बीजेपी के पू्र्व अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह वर्चुअल रैली के माध्यम से बिहार के लोगों को संबोधित करेंगे।