पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती ।

1
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती ।

टाइम्स खबर timeskhabar

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री व कांग्रेस लीडर मनमोहन सिंह को दिल्ली के एम्मस होस्पिटल में भर्ती कराया गया 10 मई की रात 8 बजकर 45 मिनट पर। कहा जा रहा है कि उन्हें कुछ नई दवाइयां दी गई थी जसकी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत क बाद दिल्ली के एम्स होस्पिटल में भर्ती कराया गया। उनकी स्थिति अभी स्थिर है और जांच का सिलसिला जारी है। 

87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देखरेख के लिये डॉक्टरों की एक पूरी टीम है। महत्वपूर्ण है कि साल 2009 में उनकी बाईपास सर्जरी भी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है। 

देश को आर्थिक संकट से निकालने वाले मनमोहन सिंह मई 2004 से लेकर मई 2014 तक यानी लगातार 10 साल तक प्रधानमंत्री रहे। प्रधानमंत्री बनने से पहले वे देश के सफल वित्तमंत्री रह चुके हैं नरसिम्हा राव के कार्यकाल में। वे आरबीआई के गवर्नर भी रह चुके है।  आर्थिक दुनिया के वे वैश्विक जानकार हैं। साल 2008 में जब पूरे विश्व में आर्थिक मंदी का दौर चला तब वे अपनी कुशलता से उन्होंने देश को मंदी की दौर से निकाला और देश की व्यवस्था को मजबूती से बनाये रखा।