अपने पद पर बने रहेंगे श्रीनिवासन।

अपने पद पर बने रहेंगे श्रीनिवासन।

चेन्नई। बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन अपने पद पर बने रहेंगे। लेकिन कामकाज नहीं संभालेंगे। वहीं बीसीसीआई के काम को देखने के लिये पश्चिम बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को जिम्मेदारी सौपी गई है। यह फैसला चेन्नई में बीसीसीआई की एक महत्वपूर्ण बैठक में ली गई। डालमिया भी श्रीनिवासन की ही पंसद है।

 बैठक से पहले सभी जगह श्रीनिवासन पर इस्तीफे के लिये दबाव बना रहे थे। ऐसा लग रहा था कि आज इस्तीफा दे देंगे लेकिन श्रीनिवासन अंतिम समय तक इस्तीफा देने के लिये तैयार नहीं हुए और न ही बैठक में किसी ने इस्तीफे की मांग की।

 इस स्थिति से नाराज बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले और कोषाध्यक्ष अजय शिर्के ने अपना इस्तीफा वापस लेने और बोर्ड में अपना कामकाज दोबारा संभालने का अनुरोध स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

 पंजाब क्रिकेट असोसिएशन के आई एस बिंद्रा जरूर अपवाद रहे। उन्होंने श्रीनिवासन के खिलाफ हमला बोलते हुए जोरदार ढंग से उनका इस्तीफा मांगा। लेकिन बिंद्रा के समर्थन में और लोग सामने नहीं आए। बैठक से पहले शशांक मनोहर के अंतरिम अध्यक्ष बनने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन बीसीसीआी अध्यक्ष  एन श्रीनिवासन शंशाक के नाम पर तैयार नहीं थे।

 

 आई एस बिंद्रा ने बीसीसीआई बैठक के नतीजों पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि जो कुछ हुआ है उससे इस देश के करोड़ों क्रिकेटप्रेमी संतुष्ट नहीं होंगे। यह फैसला ऐसा नहीं है जिसे संतोषजनक माना जा सके। 2 जून के बीसीसीआई की चर्चित बैठक को देख ऐसा लगा कि कोई ड्रामा चल रहा है।

 

 बहरहाल,  बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनविसान के दामाद गुरुनाथ मयप्पन की सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तारी के बाद उन पर पद छोड़ने का दबाव था। श्रीनिवासन ने पद छोड़ने से साफ इंकार कर दिया था लेकिन कहानी में नया मोड़ तब आया 2 जून को शाम को कोषाध्यक्ष अजय शिर्के ने श्रीनिवासन के विरोध में इस्तीफा दे दिया।