बिहार : जातीय जनगणना कराने की मांग तेज। आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव ने विशेष सत्र बुलाने की मांग की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से।

1
बिहार : जातीय जनगणना कराने की मांग तेज। आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव ने विशेष सत्र बुलाने की मांग की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

जातीय जनगणना की मांग तेज होने लगी है। बिहार विधान सभा में विपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने विधान सभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए जाति जनगणना की मांग की। और कहा कि इसके लिये सरकार को विशेष सत्र बुलानी चाहिये। उन्होंने तंज भी कसा कि आखिर उन्हें किससे डर रहे हैं? क्यों डर रहे हैं?  इस मांग पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घिरते नजर आ रहे हैं। उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि इसे स्थायी कर देना चाहिये। ताकि हर दस साल पर बढाने की नौबत न आये। बार बार प्रस्ताव पारित न करना पड़े। पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी ने सीएए (CAA),एनआरसी (NRC)और एनपीआर (NPR)पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपना रूख साफ करने और बयान देने की मांग की। 

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधान सभा ने अपने बुलाये गये एक दिन के विशेष सत्र में जातीय जनगणना कराने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया। बिहार में मुख्यमंत्री कुमार ने इस पर अभी तक कुछ नहीं कहा है। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी तक जनगणना के साथ जातीय जनगणना की बात नहीं कही है इसलिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौन हैं। 16 जनवरी से बिहार यात्रा पर निकल रहे तेजस्वी यादव इसे प्रमुखता से अपनी सभाओं में उठाने वाले हैं।