महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया देवेंद्र फडणवीस ने। 50-50 पर कोई बातचीत नहीं हुई थी। वैकल्पिक व्यवस्था तक बने रहेंगे अपने पद पर।

1
महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया देवेंद्र फडणवीस ने। 50-50 पर कोई बातचीत नहीं हुई थी। वैकल्पिक व्यवस्था तक बने रहेंगे अपने पद पर।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

महाराष्ट्र विधान सभा का चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आया था। चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर विवाद इतना बढ गया कि अभी तक दोनो ही दलों में कोई समझौता नहीं हो पाया। और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अपना इस्तीफा सौंपना पड़ा। इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। साथ ही जबतक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो जाती तब मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को कहा गया है। 

उन्होंने एक बार फिर कहा कि ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री बनाये जाने की कोई बातचीत नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि शिवसेना और बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए 50-50 पर मेरे सामने कभी कोई बातचीत नहीं हुई। मैंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी इस बारे में पूछा  लेकिन उन्होंने भी मुख्यमंत्री पद को लेकर 50-50 फॉर्म्युला पर किसी भी तरह के फैसले से इनकार किया। बातचीत करने के लिये मैंने कई बार शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को फोन किया लेकिन उन्होंने मुझसे कोई बातचीत नहीं की। 

बीजेपी लीडर फडणवीस ने जोड़-तोड के मामले में कहा कि बीजेपी जब कभी भी सरकार बनायेगी तो किसी विधायक को तोड़ कर नहीं बनायेगी। ऐसे लोगो को साथ नहीं जोड़ेगी। खरीद-फरोख्त के आरोप झूठे हैं। उन्होंने कहा कि हमने बाला साहेब और शिवसेना लीडर उद्धव ठाकरे के बारे में कभी कुछ गलत नहीं कहा लेकिन हमारे नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर काफी कुछ कहा गया। मुझे भरोसा है कि अगली सरकार बीजेपी की होगी। बीते पांच सालो में हमने रेलवे, मेट्रो, एयरपोर्ट और इन्फ्रास्ट्रक्टर के क्षेत्र में काफी काम किया है। 

मुख्यमंत्री फडणवीस ने शिवसेना को निशाना बनाते हुए कहा कि चुनाव जीते हमारे साथ और बातचीत एनसीपी से करते रहे। इसका क्या अर्थ निकाला जाये।

times khabar