महानायक अमिताभ बच्चन दादा-साहेब-फाल्के अवार्ड से नवाजे जायेंगे।

1
महानायक अमिताभ बच्चन दादा-साहेब-फाल्के अवार्ड से नवाजे जायेंगे।

टाइम्स ख़बर timeskhabar.com

फिल्म स्टार रॉयल अमिताभ बच्चन दादा साहब फाल्के अवार्ड से नवाजे जायेगें। उन्हें सर्वसम्मति से इसके लिये चुना गया है। इस बात का ऐलान सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने की । उन्होंने कहा कि इससे सभी लोग खुश है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोग खुश हैं। उन्हें मेरी ओर से बहुत बहुत बधाई। यह पुरस्कार भारतीय सिनेमा में उल्लेखनीय आजीवन योगदान के लिये दिया जाता है।सदी के महानायक अमिताभ बच्चन बॉलिवुड की दुनिया में 50 साल पूरे कर चुके हैं। आज भी वे बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे पर छाये हुए हैं। आईये जानते है अमिताभ बच्चन उन पहलुओं के बारे में जिनके बारे में आम तौर पर चर्चा नहीं होती। 

रॉयल अमिताभ बच्चन भाषा, व्यवहार और शालीनता के धनी है। कौन बनेगा करोड़ पति में वे अपने मेहमानों का जिस प्रकार से सम्मान करते हैं वह अद्भूत है। वे समाज के प्रति भी बहुत संवेदनशील हैं। वे महाराष्ट्र हो या उत्तर प्रदेश जहां भी संभव हो वे गरीबों की मदद करते हैं। वे हजारों किसानों के बैंक ऋण चुका कर मदद की। 

दादा-साहेब फाल्के पुरस्कार के लिये चयन किये जाने के बाद से उन्हें चारो ओर से बधाई संदेश मिल रहे हैं। कोई व्यक्तिगत रूप से बधाई दे रहा है तो कोई ट्वीट कर तो कोई मोबाइल पर । हर लोग खुश हैं और कह रहे हैं कि उन्हें तो मिलना ही चाहिये था।