आशुतोष के बाद आशीष खेतान ने भी भी आप से इस्तीफा दिया।

1
आशुतोष के बाद आशीष खेतान ने भी भी आप से इस्तीफा दिया।

नई दिल्ली(टाइम्स ख़बर)। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष के बाद अब आशीष खेतान ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उन्होंने पार्टी छोड़ने को लेकर किसी पर भी कोई आरोप नहीं लगाया है। दोनो ही नेताओं ने पार्टी छोड़ने को निजी कारणों का हवाला दिया। 

आशीष खेतान ने बुधवार को कहा कि वह वकालत के पेशे पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस वजह से उन्हें सक्रिय राजनीति से अलग रहना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में आशुतोष ने दिल्ली की चांदनी चौक और खेतान ने नई दिल्ली सीट से बतौर आप उम्मीदवार चुनाव लड़ा था। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पार्टी द्वारा पांच सीटों के लिए चयनित प्रभारियों में इन दोनों का नाम शामिल नहीं किए जाने को भी इनकी नाराजगी की वजह बताया जा रहा है।

खेतान ने पार्टी से इस्तीफा देने संबंधी मीडिया में आई खबरों के बारे में स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट कर कहा, मैंने वकालत शुरू करने के लिए ही गत अप्रैल में दिल्ली संवाद आयोग (डीडीसी) के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने सिर्फ इसी एक वजह को हकीकत बताते हुए कहा कि बाकी सब अफवाह है। इन अफवाहों में उनकी कोई रुचि नहीं है। इससे पहले 15 अगस्त को ही आशुतोष ने भी नितांत निजी कारण बताते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। केजरीवाल की अध्यक्षता वाली पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) इन नेताओं के इस्तीफे पर अंतिम फैसला करेगी।

 

इधर, आप नेता कुमार विश्वास ने आशीष खेतान के इस्तीफे को एक और आत्मसमर्पित क़ुरबानी का नाम दिया है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से एक कविता साझा किया किया है जिसमें आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा गया है 

 

सब साथ चले, सब उत्सुक थे, तुमको आसन तक लाने में!

कुछ सफल हुए ‘निर्वीर्य’ तुम्हें यह राजनीति समझाने में!

इन आत्मप्रवंचित बौनों का दरबार बनाकर क्या पाया?

जो शिलालेख बनता उसको अख़बार बनाकर क्या पाया?

(एक और आत्मसमर्पित क़ुरबानी)

 

कुमार विश्वास ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल को आसन तक पहुंचाने में सबने योगदान दिया। गौरतलब है कि इससे पहले जब आशुतोष के इस्तीफे की खबर आई थी, तब भी कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला था।