रॉ के जांबाज अधिकारी बने मुंबई पुलिस आयुक्त।

1
रॉ के जांबाज अधिकारी बने मुंबई पुलिस आयुक्त।

मुंबई('टाइम्स ख़बर)। मुंबई के रॉ के जांबाज अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल मुंबई के नये पुलिस कमिश्नर बने और पुलिस कमिश्नर रहे दत्ता पडसलगिकर ने महाराष्ट्र पुलिस महानिदेशक का पद संभाला। मुंबई के नये पुलिस कमिश्नर जायसवाल ने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि इस जिम्मेदारी के लिये मुझे गर्व है। और मैं शुक्रगुजार हूं सरकार का कि उन्होंने इस जिम्मेदारी के लिये मेरा चयन किया है। मेरे पहले के जो अधिकारियों ने मानय तय किये हैं उन्हें बरकरार रखूंगा। कुमार रॉ में तीन साल तक बतौर अतिरिक्त सचिव सेवाएं दी।रिसर्च ऐंड एनैलेसिस विंग के जांबाज अधिकारी रहे सुबोध कमार जायसवाल ने 9 साल बाद मुंबई वापसी की है। वे साल 2009 से ही रॉ से जुड़े रहे। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत साल 1986 में अमरावती से की थी। 

- महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी जायसवाल ने अपने करियर की शुरूआत अमरावती से बतौर एएसपी शुरू की साल 1986 में। 

- राज्य के की हिस्सों में पोस्टिंग होने के बाद वे मुंबई के एडिशनल कमिश्नर भी बने। 

- मुंबई एटीएस के प्रमुख भी रहे। 

- साल 2006 में सिलसिलेवार ट्रेन धमाकों और मालेगांव विस्फोट मामले के प्रभारी भी रहे। 

- साल 2005 में अब्दुल करीम तेलगी फर्जी स्टैंप पेपर की जांच में अह्मू भूमिका निभाई। हाईकोर्ट द्धारा गठित विशेष जांच दल का नेत़त्व इन्होंने ने ही किया। 

नये पुलिस कमिश्नर याजसवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुंबई में काम करने की चुनौतियां पहले की ही तरह रहेगी। बदलाव केवल परिस्थितियों में होना है और इसके लिये मेरी टीम तैयार है। 30 जून को जांबाज अधिकारी जायसवाल ने मुंबई पुलिस आयुक्त की जिम्मेवारी संभाली और मुंबई पुलिस कमिश्नर रहे पडसलगिरकर ने महाराष्ट्र के महानिदेशक रहे सतीश माथुर से महानिदेशक पदभार ग्रहण किया।