देश को चुकानी पड़ी अवसरवादी बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की कीमत : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

1
देश को चुकानी पड़ी अवसरवादी बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की कीमत : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

(टाइम्स खबर)। लोकसभा चुनाव में अब एक साल से कम का समय है। इससे पहले बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा सरकार से समर्थन वापस ले लिया। इसपर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी को निशाना बनाया और कहा कि बीजेपी-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन की वजह से देश को रणनीतिक कीमत चुकानी पड़ी। और यह नुकसान राज्यपाल शासन के बावजूद जारी रहेगा।  

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने जम्मू एवं कश्मीर में आग लगा दी जिसमें हमारे बहादुर सैनिकों सहित कई मासूमों की जान चली गई। इससे भारत को रणनीतिक नुकसान पहुंचा और इससे संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की वर्षों की कड़ी मेहनत पर पानी फिर गया। राज्यपाल शासन में यह नुकसान जारी रहेगा। अयोग्यता, अहंकार और घृणा हमेशा असफल होती है। कांग्रेस द्वारा पीडीपी से गठबंधन की संभावनाओं को नकारने के बाद जम्मू एवं कश्मीर में जल्द ही राज्यपाल शासन की संभावना दिख रही है।

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-भाजपा की गठबंधन सरकार गिरने पर विपक्षी दलों की अलग-अलग प्रतिक्रिया आई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा, जो कुछ भी हुआ वह ठीक है। जम्मू-कश्मीर की जनता को कुछ राहत मिलेगी। उन्होंने (भाजपा) राज्य को बर्बाद कर दिया और अब बहाने बना रहे हैं। गुलाम नबी आजाद के मुताबिक, पीडीपी-भाजपा सरकार के बीते तीन साल के कार्यकाल में राज्य में सबसे ज्यादा नागरिकों और सैनिकों की मौत हुई है। कांग्रेस नेता ने पीडीपी के साथ गठबंधन की संभावना को पूरी तरह खारिज कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी राज्यपाल एन.एन. वोहरा से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कहा, मैंने उन्हें बताया कि राज्य में सरकार बनाने के लिए अभी किसी भी पार्टी के पास जनादेश नहीं है। इसलिए राज्यपाल शासन लागू करना होगा। उमर अब्दुल्ला ने आगे कहा कि उन्होंने राज्यपाल से ज्यादा समय तक राज्यपाल शासन लागू न रखने और राज्य में जल्द चुनाव कराने का अनुरोध किया।