दिल्ली ; राहुल गांधी के इफ्तार पार्टी में दिखे विपक्षी नेता एक साथ। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी शामिल।

1
दिल्ली ; राहुल गांधी के इफ्तार पार्टी में दिखे विपक्षी नेता एक साथ। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी शामिल।

टाइम्स खबर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज इफ्तार की पार्टी दी और इस पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पूर्व राष्टपति प्रतिभा पाटिल और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत की कई दिग्गज नेता पहुंचे। इससे पहले कांग्रेस पार्टी की ओर से साल 2015 में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। 

कुल 18 दलों के नेताओॆ को इस पार्टी में आमंत्रित किया गया। इसमें कांग्रेस के दिग्गज नेताओं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी चिंदबरम, आनंद शर्मा व ए के एंटोनी समेत कई नेता शामिल हुए। इतना ही नहीं सहयोगी दल के नेता पूर्व जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, जेडीएस के दानिश अली, द्रमुक से कनिमोई, आरजेडी से मनोज झा, एनसीपी से डी पी त्रिपाठी, जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और बीएसपी के सतिश मिश्रा समेत कई दिग्गज विपक्षी नेता शामिल हुए। इसमें एक जुटता के संदेश भी दिये गये। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस इफ्तार पार्टी में भारत में रूस के राजदूत निकोले आर कुदाशेव भी शामिल हुए। 

 बहरहाल, ईद से इफ्तार पार्टी के एक मायने यह भी है कि देश में आपसी भाईचारे को बढावा देना। और दूसरा यह भी है कि ऐसे मौके पर राजनीतिक दलों के नेताओं के एकत्र होने पर देश दुनिया के साथ आगामी लोकसभा पर आपसी चर्चा भी संभव है। ताज पैलेस होटल में आयोजित इस इफ्तार पार्टी को विपक्षी एकता के रूप में भी देखा जा रहा है।