दिल्ली : उपराज्यपाल विकास में बाधा बनेंगे तो पूरी दिल्ली धरने पर होगी उनके घर के बाहर - मुख्यमंत्री केजरीवाल।

1
दिल्ली : उपराज्यपाल विकास में बाधा बनेंगे तो पूरी दिल्ली धरने पर होगी उनके घर के बाहर - मुख्यमंत्री केजरीवाल।

नई दिल्ली(टाइम्स ख़बर)। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और उपराज्यपाल अनिल बैजल के खिलाफ आक्रमक रूख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने दिल्ली के बवाना इलाके में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेताओं को चेतावनी दी और कहा कि वे अपने औकात में रहे। वहां बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाये थे। उन्होंने 12 मई को विवादित बोल कहते हुए कहा कि  'ये भाजपा वालों को भी चेतावनी देता हूं कि औकात में रहो दिल्ली की जनता से पंगे मत लो, वर्ना ऐसे जूते पड़ेंगे कि शक्ल ध्यान नहीं रहेगी।'

आम आदमी पार्टी का मानना है कि दिल्ली के उपराज्यपाल दिल्ली के विकास में रूकावट डाल रहे हैं। उन्हीं की वजह से सीसीटीवी कैमरे का मामला अटका पड़ा है। इसको लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल के नेतृत्व में आप के सभी मंत्री व विधायक कल मार्च करते हुए एलजी हाउस जायेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तो मैं अपने मंत्रियों और विधायकों को लेकर जा रहा हूं। अगर दिल्ली विकास व महिला सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी से संबॆधित फाइलें पास नहीं हुई तो पूरी दिल्ली पहुंच जायेगी उनके घर। 

 सीसीटीवी प्रॉजेक्ट मामले पर कांग्रेस भी आप को निशाने पर ले रही है। अजय माकन ने इसके पीछे घोटाले की आशंका जताते हुए पूछा है कि लागत 130 से बढ़कर 571 करोड़ कैसे हुई। वहीं, 1.5 लाख सीसीटीवी लगाने का ठेका चीनी कंपनी को देने पर भी सवाल उठाए गए हैं। आरोप है कि दिल्ली सरकार ने चीन की सरकारी कंपनी हिकविजन को बेल (BEL) कंपनी का मुखौटा बनाकर पूरी राजधानी में सीसीटीवी कैमरे लगाने का ठेका दिया।

हालांकि, उस पर आप भी अपनी सफाई पेश कर चुकी है। आप दिल्ली के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार की सरकारी कंपनी बेल को टेंडर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर बेल ने किसी चीनी कंपनी को ठेका दिया हो तो उसमें उनका कोई रोल नहीं है।