पत्रकार जेडे हत्या मामले में डॉन छोटा राजन समेत सभी दोषियों को उम्रकैद की सजा।

1
पत्रकार जेडे हत्या मामले में डॉन छोटा राजन समेत सभी दोषियों को उम्रकैद की सजा।

मुंबई (टाइम्स ख़बर)। अखबार मिड-डे के क्राइम जर्नलिस्ट ज्योतिर्मय डे यानी जेडे हत्या प्रकरण में मुंबई की मकोका अदालत ने डॉन छोटा राजन समेत सभी 9 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। 

इससे पहले मुंबई के चर्चित पत्रकार जे डे हत्या मामले में मकोका कोर्ट ने माफिया डॉन छोटा राजन समेत 9 आरोपियों को दोषी करार दिया। वही इस मामले में पत्रकार जिग्ना वोरा को बरी कर दिया। इस मामले में एक अन्य आरोपी जोसेफ पॉलसन को भी अदालत ने बरी कर दिया। कुल 11 आरोपी थे। इस मामले में जेडे की बहन लीना ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि मेरे भाई की हत्या के बाद पूरा परिवार ही समाप्त हो गया। 

11 जून 2011 को पत्रकार जे डे की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना के दिन जेडे बाइक से जा रहे थे तभी शूटरों ने उनपर हमला कर दिया। पांच गोली मारी गई। उन्हे कछ दिन बाद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन ने कई टीवी चैनल के पत्रकारों को फोन कर बताया कि जेडे की हत्या उसने ही करवाई है। इस मामले में 34 लोगो की गवाही दर्ज की गई। 3 अप्रैल को ही यह मुकर्रर कर दिया गया था कि इस मामले में 2 मई को फैसला सुनाया जायेगा। 

 इस मामले की जांच मुंबई पुलिस ने शुरू की। अपराधियों को पकड़ने में सफलता भी मिली। लेकिन डॉन छोटा राजन के भारत डिपोर्ट होने के बाद यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया। जेडे अंग्रेजी अखबार मिड-डे के क्राइम जर्नलिस्ट थे।