संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान के झूठ से पर्दा उठाया।

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान के झूठ से पर्दा उठाया।

न्यूयॉर्क। भारत की एक युवा डिप्लोमैट ने पाकिस्तान की वरिष्ठ डिप्लोमैट मलीहा लोधी को संयुक्त राष्ट्र के मंच से करारा जवाब दिया। भारत ने 'राइट टु रिप्लाई' के जरिए पाकिस्तान के झूठ पर से परदा उठाया है। सोमवार को भारत की  पौलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान द्वारा पेश की गई फर्जी तस्वीर के जवाब में एक कश्मीरी आर्मी ऑफिसर की तस्वीर दिखाई जिन्हें आतंकवादियों ने अगवा कर मार डाला था। त्रिपाठी ने कहा कि यह पाकिस्तान का असली चेहरा है जो सालों से कश्मीर को आतंकवाद का दर्द दे रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को लेकर झूठ फैलाने के लिए फर्जी तस्वीर का इस्तेमाल कर रहा है ताकि वैश्विक आतंकवाद में पाकिस्तान की  भूमिका से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके।


पाकिस्तान की ओर से संयुक्त राष्ट्र को गुमराह करने की कोशिश का जवाब देते हुए त्रिपाठी ने कहा, 'हमें मजबूर होकर यह तस्वीर (फैयाज की) दिखानी पड़ रही है जो कश्मीर में पाकिस्तान की नीच हरकतों से मिले दर्द को बयां करती है।' उन्होंने कहा, 'लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की यह सच्ची तस्वीर है, फर्जी नहीं। जम्मू और कश्मीर 
राज्य के एक युवा आर्मी अफसर। 
मई 2017 में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने उमर को एक शादी समारोह से अगवा कर लिया था। उन्हें नृशंस तरीके से टॉर्चर  किया गया और फिर उनकी हत्या कर दी गई। यह असली तस्वीर है। यह तस्वीर कड़वे और अफसोसनाक सच को उजागर करती है। सीमा पार से फैलाए जा रहे इस आतंकवाद से भारत के लोग, खास तौर पर जम्मू और कश्मीर के लोग रोजाना जूझ रहे हैं। यह वह सच्चाई है जिसे पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि छुपाने की कोशिश  कर रही थीं।