वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया अपनी नई पारी की शुरूआत करेंगे न्यूज चैनल ‘भारत एक्सप्रेस’से। चैनल शुभारंभ की तिथि 14 जनवरी।

1
वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया अपनी नई पारी की शुरूआत करेंगे न्यूज चैनल ‘भारत एक्सप्रेस’से। चैनल शुभारंभ की तिथि 14 जनवरी।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

न्यूज चैनल की दुनिया में एक और नये चैनल का आगाज होने जा रहा है, नाम  - ‘भारत एक्सप्रेस’ (Bharat Express)। चैनल के संस्थापक व वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय के नेतृत्व में ‘भारत एक्सप्रेस’(Bharat Express) का शुभारंभ 14 जनवरी 2023 को होगा। इसके लिये ड्राई-रन जारी है। इस टीम के साथ अपनी नई पारी की शुरूआत करने जा रहे हैं देश के जाने-माने व प्रतिष्ठित पत्रकार दीपक चौरसिया। बताया जा रहा है कि वे प्राइम टाइम रात आठ बजे के बुलेटिन का संचालन व एकरिंग करेंगे।

वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया पत्रकारिता जगत के एक लोकप्रिय व प्रतिष्ठित ब्रांड हैं। न्यूज की दुनिया से जुड़े हर व्यक्ति दीपक के नाम से परिचित है। बात सिर्फ शहरों की नहीं , गांव-गांव जाइये वहां दीपक चौरसिया के नाम  से परिचित कई लोग मिल जायेंगे। ट्रैनों में जाइये और साथ में सफर करने वालों से पत्रकारिता की चर्चा हो तो कई लोग दीपक के नाम की चर्चा करते मिल जायेंगे।  सिर्फ उत्तर, पश्चिम और पूर्वी भारत में हीं नहीं बल्कि उत्तर पूर्वी व दक्षिण राज्यों में भी उनकी लोकप्रियता है। राजनीतिक गलियारों से लेकर गांवों के कस्बों तक में आम दर्शक उनके नाम से परिचित हैं। वे  इससे पूर्व  चैनल न्यूज-नेशन में  कंसल्टिंग एडिटर थे। दीपक टीवी पत्रकारिता के बड़े नाम हैं। उन्होंने पत्रकारिता तब शुरू की थी जब आजतक आधे घंटे का कार्यक्रम डीडी पर प्रसारित हुआ करता था। आजतक  में लंबे समय तक कार्यरत रहे। अपनी रिपोर्टिंग के दम पर वे थोड़े समय में हीं लोकप्रिय होने लगे।  इसके बाद वे एबीपी न्यूज से जुड़े। 

वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया की रिपोर्टिंग दमदार रही है। जब वे आजतक से अपनी टीवी पत्रकारिता करियर की शुरूआत की तभी से उनकी रिपोर्टिंग देखने लायक होती है। खबरों की दुनिया में गजब की पकड़ है। अनगिनत न्यूज ब्रेक किये।

न्यूज चैनल‘भारत एक्सप्रेस’(Bharat Express)के सर्वेसर्वा वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय ने भी पत्रकारिता के क्षेत्र में लंबा सफर तय किया है। उन्होंने सहारा इंडिया से पत्रकारिता की शुरूआत करते हुए स्टार न्यूज, एबीपी न्यूज, सीएनबीसी आवाज ... में कार्यरत रहते हुए राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की कई खबरें ब्रेक की। उन्हें रिपोर्टिंग के क्षेत्र में शानदार कार्य के लिये कई महत्वपूर्ण अवार्ड से नवाजा गया। 

बहरहाल, न्यूज की दुनिया में ‘भारत एक्सप्रेस’(Bharat Express)मीडिया समूह हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू भाषाओं में न्यूज संचालित करेगा।  टीवी, डिजिटल और अखबार तीनों प्लेटफॉर्म के लिये‘भारत एक्सप्रेस’(Bharat Express)जोरदार तैयारी में जुटी है।