राष्ट्रीय


करगिल शहीद की बेटी के समर्थन में उतरे राहुल

करगिल शहीद की बेटी के समर्थन में उतरे राहुल

करगिल शहीद की बेटी के समर्थन में उतरे राहुल, कहा- असहिष्णुता और अन्याय के खिलाफ उठी हर आवाज में गुरमेहर

ईपीएफ मुद्दे पर आखिरकार केन्द्र सरकार झुक गई।

ईपीएफ मुद्दे पर आखिरकार केन्द्र सरकार झुक गई।

नई दिल्ली: ईपीएफ मुद्दे पर आखिरकार केन्द्र सरकार झुक ही गई। ईपीएफ पर टैक्स लगाने के फैसले पर विपक्ष के विरोध के बाद सरकार ने यूटर्न लेते हुए इसे वापस ले लिया है। इसकी जानकारी संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को दी है।वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इसे अपनी जीत करार दिया है।

आपके लिए दे दूंगा जान - राहुल गांधी

आपके लिए दे दूंगा जान - राहुल गांधी

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बाद शनिवार सुबह जहां आप और बीजेपी नेता झाड़ू उठाए नजर आए, वहीं शाम को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एमसीडी कर्मचारियों से मिलकर उनके लिए 'जान कुर्बान' कर देने का ऐलान कर डाला।

एक भारत व श्रेष्ठ भारत – राष्ट्रपति मुखर्जी।

एक भारत व श्रेष्ठ भारत – राष्ट्रपति मुखर्जी।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने आज संसद में संयुक्त (लोकसभा व राज्यसभा) सत्र को संबोधित किया और कहा कि नई सरकार ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के सपने को पूरा करेगी। राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी सरकार के नीतियों को देश के सामने रखा। उन्होने कहा कि उनकी सरकार 5 T (ट्रडिशन,टैलंट, टेक्नोलॉजी, ट्रेड और टूरिज्म) के मंत्र पर चलते हुए ‘सबका साथ सबका विकास’ के सपनो को पूरा करेगी।

अनुच्छेद 370 सुर्खियों में।

अनुच्छेद 370 सुर्खियों में।

नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी सरकार द्धारा सत्ता संभालने के पहले ही दिन विवादों की शुरुआत हो गई है। एक ओर जहां स्मृति ईरानी को मानव संसाधन विकास मंत्री बनाने को लेकर विरोध शुरू हो गया है, वहीं पीएमओ में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने धारा-370 पर बयान देकर नए विवाद को जन्म दे दिया। इसके जवाब में जम्मू कश्मीर के मुख्‍यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी काफी तीखा ट्‍वीट किया। उमर के ट्वीट का संघ ने करारा जवाब दिया है।

मोदी ने कार्यभार संभाला और बंटवारा की मंत्रालय का ।

मोदी ने कार्यभार संभाला और बंटवारा की मंत्रालय का ।

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी ने भारत के 15वें प्रधानमंत्री के तौर आज अपना कार्यभार संभाल लिया। नरेद्र मोदी मंगलवार को करीब नौ बजे गुजरात भवन से सीधे साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे। भारत के प्रधानमंत्री पद का शपथ लेने के लिए मोदी जब राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे तो अपनी महिंद्रा स्कार्पियो से आए थे, लेकिन शपथ लेने के बाद मोदी आज काले रंग की बीएमडब्ल्यू से साउथ ब्लॉक पहुंचे। साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय के कर्मचारियों ने नरेंद्र मोदी को फूल गुलदस्ते भेंट किए।

काले धन को लेकर SIT का गठन।

काले धन को लेकर SIT का गठन।

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार ने अपना पहला और बड़ा फैसला काले धन के मामले पर लिया है। इसके लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम (एसआईटी) गठित कर दी गई है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एमबी शाह को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। एक अन्य पूर्व सुप्रीम कोर्ट जज अरिजित पसायत को एसआईटी का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन के विशाल प्रांगण में आयोजित एक भव्य समारोह में सार्क देशों देशों के प्रतिनिधियों और बड़ी संख्या में गणमान्य हस्तियों की उपस्थिति में नरेंद्र दामोदरदास मोदी ने सोमवार को देश के 15 वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया। इस दौरान मंत्रिमंडल के 45 सदस्यों को भी शपथ दिलाई गई, जिनमें 23 कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार वाले 10 मंत्री और 12 राज्यमंत्री शामिल हैं।

‘अच्छे दिन आने वाले हैं’ के संकेत ।

‘अच्छे दिन आने वाले हैं’ के संकेत ।

इन दिनों हर जगह भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गूंज है। और कहा जा रहा है कि अच्छे दिन आने वाले हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रूपये को जहां मजबूती मिली, वहीं सोने के दाम में भी गिरावट आई। शेयर बाजार में सूचकांको में ऐतिहासिक बढोतरी देखी गई। इतना हीं नहीं शपथ समारोह के दिन ‘सार्क’ सदस्यों को आमंत्रित कर उन्होंने सकारात्मक संदेश दिया।

नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक जीत

नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक जीत

बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है लोकसभा चुनाव में। यह भी कह सकते हैं कि यह जीत बीजेपी की नहीं नरेंद्र मोदी की है। ‘अबकी बार मोदी सरकार’, प्रचार का यह सलोगन पूरी तरह सत्य साबित हुई। बीजेपी को अपने दम पर 282 सीटें मिली हैं। जबकि एनडीए को कुल सीटें 335 सीटें मिली है। वही कांग्रेस को ऐतिहासिक हार मिली है।

 1 2 3 4 5  ...