अपराध


पूर्व जस्टिस गांगुली दोषी - रिपोर्ट

पूर्व जस्टिस गांगुली दोषी - रिपोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से रिटायर जस्टिस ए के गांगुली अपने इंटर्न के साथ छेडछाड़ के मामले को लेकर विवादो में हैं। इस मामले में बनी जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया है कि जस्टिस गांगुली पहली नजर में दोषी पाये गये हैं। अब देखना है कि इस मामले में पीड़ित लड़की क्या रूख अपनाती है?

पुलिस रिमांड में तरूण तेजपाल।

पुलिस रिमांड में तरूण तेजपाल।

लहका के संस्थापक तरूण तेजपाल को 6 दिनों के लिये पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। हालांकि गोवा पुलिस ने 6 दिन की पुलिस रिमांड की मांग की थी। इस बीच 30 नवंबर को नॉर्थ गोवा सेशन कोर्ट ने तेजपाल की अग्रिम जमानत की याचिका रद्द कर दी थी इसके बाद रात 9.20 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। तरूण तेजपाल पर उनके साथ काम करने वाली एक महिला पत्रकार ने रेप का आरोप लगाया है।

दाउद ने हमला करवाया अबू सलेम पर।

दाउद ने हमला करवाया अबू सलेम पर।

मुंबई। अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर नवी मुंबई के तलोबा जेल में जान लेवा हमला हुआ। जेल के अंदर ही उस पर फायरिंग की गई। गोली उसके हाथ में लगी। वह खतरे से बाहर है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक अंडरवर्ल्ड के सबसे बडे डॉन दाउद इब्राहिम ने करवाया है। 27 जून की रात सात बजे के आसपास दूसरे कैदी जगदीश जगताप ने फायरिंग की। घायल सलेम को नवी मुंबई के हीं एमजीएम होस्पिटल में दाखिल कराया गया। इलाज के बाद सलेम को वापस जेल ले आया गया है। अबू सलेम 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट का आरोपी है।

मुंबई हमले का सरगना अबू हमजा गिरफ्तार।

मुंबई हमले का सरगना अबू हमजा गिरफ्तार।

नई दिल्ली/मुंबई। 26/11 मुंबई हमले में मुख्य भूमिका निभाने वालों में से एक आरोपी जब्बीउद्दीन अंसारी उर्फ अबू हमजा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया। महाराष्ट्र के बीड जिले का रहने वाला अबू हमजा का संबंध इंडियन मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैबा से हैं।

ब्रहमेश्वर सिंह की हत्या।

ब्रहमेश्वर सिंह की हत्या।

आरा। बिहार के भोजपुर रणवीर सेना के संस्थापक प्रमुख ब्रहमेश्वर सिंह की गोली मार हत्या कर दी गई। इसके बाद बिहार का माहौल गरमा गया है। बीजेपी, कांग्रेस, राजद समेत सभी राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा की है। और इस हत्या कांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। ब्रह्मेश्वर सिंह पर दो दर्जन से अधिक नरंसहार कराने का आरोप है।

पुलिस चौकी के अंदर नाबालिग से रेप।

पुलिस चौकी के अंदर नाबालिग से रेप।

बदायूं। जिस पर सुरक्षा की जिम्मेदारी है उसी के संरक्षण में पुलिस थाने में एक नाबालिग की इज्जत लुट ली गई। यह घटना है उत्तर प्रदेश के बदांयू जिले की। आरोपी पुलिस वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 शकील और मेमन पर प्रतिबंध

शकील और मेमन पर प्रतिबंध

अमेरिका अब भारत के मोस्ट वांटेडे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का मन बना चुका है। इसी कड़ी में अमेरिका ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के दो साथियों छोटा शकील और टाईगर मेमन पर प्रतिबंध लग दिया है। इससे पहले मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद को पकड़ने या पकड़ने में मदद करने वालों के लिये अमेरिका ने 50 करोड़ रूपये का ईनाम की घोषणा कर रखी है।

धनबाद में खूनी संघर्ष, जमकर गोली-बम चले। शहर में तनाव लेकिन स्थिति नियत्रंण में।

धनबाद में खूनी संघर्ष, जमकर गोली-बम चले। शहर में तनाव लेकिन स्थिति नियत्रंण में।

धनबाद (राजा विक्रम की रिपोर्ट)। धनबाद जिले में हुए जबरदस्त गोलीबारी और बम विस्फोटों के बाद धनबाद की सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद कर दिया गया है। बोकारो जोन के आईजी एम एल मिणा और डीआईजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह ने धनबाद पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। शहर में तनाव का महौल है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। 20 अप्रैल को धनबाद जिला एक बार फिर बम और गोलियों की बौछारों से गूंज उठा था। लेकिन धनबाद जिले के एसपी आर के धान और जिला उपायुक्त सुनिल कुमार वर्णवाल ने स्थिति को काफी सूझबूझ के साथ नियंत्रण करने में सफल रहे। नहीं तो और भी अधिक खून खराबा हो सकता था। यह लड़ाई धनबाद में उभर रहे दो बाहुबलियों विधायक ढुलू महतो और आजसू नेता मंटू महतो के समर्थको के बीच हुई।

छोटा राजन ने पत्रकार जेडे की हत्या करवा कर अफसोस जताया, एक महिला पत्रकार भी गिरफ्तार।

छोटा राजन ने पत्रकार जेडे की हत्या करवा कर अफसोस जताया, एक महिला पत्रकार भी गिरफ्तार।

मुंबई - अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा ने माना की पत्रकार जेडे की हत्या करवा कर उसने गलती की। इस बीच जेडे की हत्या में एक महिला पत्रकार जिग्ना को भी मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिग्ना पर आरोप है कि उसी ने छोटा राजन को जेडे के बाइक का नंबर और घर पत्ता दिया। इतना हीं नहीं जिग्ना ने छोटा राजन को इतना उकसाया कि राजन ने जेडे को मरवाने का फैसला कर लिया। जिग्ना के खिलाफ जांच पडताल जारी है।

सुरेश सिंह की गोली मार कर हत्या -

सुरेश सिंह की गोली मार कर हत्या -

धनबाद (राजा विक्रम की रिपोर्ट)। कोयला व्यसायी और कांग्रेस नेता सुरेश सिंह की 7 नवंबर(2011) की रात धनबाद क्लब में गोली मार कर हत्या कर दी गई। सुरेश सिंह के पिता तेज नारायण सिंह ने आरोप लगाया कि उनके बेटे सुरेश सिंह की हत्या शशि सिंह ने की है। इस हत्या कांड में शशि सिंह के अलावा शशि के पिता रामाधीर सिंह और चचेरे भाई संजीव सिंह शामिल है। संजीव सिंह रामधीर से के भतिजे हैं।

 1