कोरोना काल : बीजेपी के वर्चुअल चुनावी रैली के विरोध में बिहार की जनता थाली बजायेगी - आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव

1
कोरोना काल : बीजेपी के वर्चुअल चुनावी रैली के विरोध में  बिहार की जनता थाली बजायेगी - आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव

टाइम्स खबर  timeskhabar.com

कोरोना वायरस महामारी के बीच हीं बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने एक तरह से बिहार विधान सभा चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है। वे 9 जून को फेसबुक के जरिये बिहार के लोगों बातचीत करेंगे। वहीं आरजेडी लीडर व बिहार विधान सभा में विपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी के इस कदम का विरोध किया और कहा कि बीजेपी को सिर्फ चुनाव की चिंता है आम जनता की नहीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी लीडर शाह के इस कार्यक्रम के विरोध में बिहार की गरीब जनता थाली बजायेगी। 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का डिजिटल प्रचार बिहार में :

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 9 जून को बिहार में वर्चुअल रैली करेंगे अर्थात फेसबुक पर लाइव रहेंगे और बिहार की जनता को संबोधित करेंगे। कहा जा रहा है कि इस तकनीक के माध्यम से वे एक लाख लोगों से जुड़ेंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार की जनता का पूरा विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। उनके पहले कार्यकाल में अच्छे कार्यों की वजह से हीं साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बड़ी सफलता मिली। बिहार में एनडीए गठबंधन को 40 में से 39 सीटें मिली। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी गठबंधन इस बार विधान सभा चुनाव में 206 से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतेगी। 

आरजेडी द्धारा कोरोना दौर में चुनाव प्रचार का विरोध : 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी के इस वर्चुअल रैली का विरोध करने का निर्णय लिया है। उन्होंने ऐलान किया उस दिन बिहार की गरीब जनता थाली बजायेगी। बिहार समेत पूरे देश में कोरोना महामारी का दौर है ऐसे में उनकी मदद करने की वजाय चुनावी अभियान में जुटना कतई उचित नहीं । राज्य की जनता की स्थिति अच्छी नहीं है। बड़ी संख्या में लोग भूखे हैं। उनके पास एक टाइम के भोजन की दिक्कत है। लोगों के पास काम नहीं है और ऐसे में बीजेपी चुनाव प्रचार में जुटी है। इसके विरोध में राज्य की जनता, श्रमिक, बेरोजगार युवक गरीब सभी सुबह 10 बजे थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। सरकार के रवैये का भी विरोध किया जायेगा।  

आरजेडी लीडर तेजस्वी ने कहा कि राज्य में लोगों के पास भोजन के लिये आटा नहीं है और वे डेटा की बात करते हैं। आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव हमेशा गरीबों के लिये रोटी और उनके सम्मान को प्राथमिकता दी। उन्होंने कहा कि जैसे बीजेपी डिजिटल चुनाव प्रचार करने में जुटी है वैसे हीं गरीबों केलिये भोजन की भी व्यवस्था कर देतें। इस संकट काल में जैसे वर्चुअल प्लेटफॉर्म का प्रयोग राशन, सुशासन, कड़े प्रशासन, रोजगार सृजन और बीमारी को रोकथाम व उपचार के लिये किया जाना चाहिये था न कि चुनाव प्रचार के लिये। लेकिन ये वर्चुअल प्लेटफ़ॉर्म का प्रयोग कर रहे है,चुनाव के लिए,भाषण के लिए।  तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार की दमनकारी नीतियो की वजह से 100 से अधिक बिहार के श्रमिक, महिलाएं और बच्चों की मृत्यु हो गई लेकिन सरकार की ओर से कोई  शोक संवेदना प्रकट नहीं किया गया । 

उन्होंने कहा कि बिहार में चाहे कोई भी दिक्कतें आए, कोई भी तकलीफ आए, बीजेपी और जदयू के दिल और दिमाग पर हमेशा चुनाव, सत्ता और पावर की भूख मिटाने की लालसा रहती है। विपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी निशाने पर लिया और कहा कि उन्हें यह साफ करना चाहिये कि इसके लिये बीजेपी ने उनसे बातचीत की या नहीं।  बहरहाल अक्टूबर-नवंबर में बिहार विधान सभा के चुनाव होने हैं । इस बार का चुनाव काफी ठफ और रोचक होने की संभावना है। यहां विधान सभा की कुल 243 सीटें हैं।