कोरोना प्रकरण : लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के लिये भोजन की व्यवस्था की राहुल जुकेशन ग्रुप ने। साथ हीं छात्रों को पढने के लिये गुगल क्लासरूम की शुरूआत की।

1
कोरोना प्रकरण : लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के लिये भोजन की व्यवस्था की राहुल जुकेशन ग्रुप ने। साथ हीं छात्रों को पढने के लिये गुगल क्लासरूम की शुरूआत की।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर जारी है। इससे निपटने के लिये हर प्रकार की सावधानी अपनाई जारी है। पूरे देश में लॉक डाउन है। इस दौरान गरीब वर्ग को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोज कमाने वाले मजदूरों की स्थिति और भी दयनीय है। उनकी मदद के लिये कई प्रकार की संस्थाएं आगे आ रही हैं। इन्हीं में से एक हैं मुंबई के मीरा-भाईंदर स्थित राहुल ऐजुकेशन ग्रुप। हमेशा की तरह संकट की घड़ी में आगे आन वाले राहुल ग्रुप ने इस बार भी आगे बढकर जरूरमदों के लिये भोजन की व्यव्स्था की है।  

राहुल एजुकेशन ग्रुप के आदर्श वाक्य हैं -  सभी के लिये शिक्षा (एजुकेशन फॉर ऑल)। लॉकडाउन के बीच राहुल ग्रुप ने बच्चों को व्यस्त रखने के लिए और उन्हें उनके सीखने के अनुरूप बनाए रखने के लिए Google क्लासरूम सत्र भी शुरू किए हैं 31 मार्च से। पाठ्यचर्या, स्कूल या राज्य की परवाह किए बिना सभी के लिए पूरक और प्रभावी शिक्षा की व्यवस्था की है। एजुकेशन ग्रुप के सेक्रेटरी राहुल तिवारी ने कहा कि  यह समय की जरूरत है। और हम इस सेवा के लिए समर्पित प्रयास कर रहे हैं -  प्ले ग्रुप से लेकर पोस्ट ग्रैड लेवल तक सभी उम्र के लिए फ्री एकेडमिक क्लासेस, फन रिच एक्टिविटी क्लासरूम। उन्होंने कहा कि प्ले ग्रुप से लेकर 12वीं तक, सभी उम्र के लोगों के लिए मुफ्त शैक्षणिक कक्षाएं, मजेदार-समृद्ध गतिविधि आधारित कक्षाएं व्यवास्था की गई। 

कृपया नीचे Google फ़ॉर्म भरें और हमारी तरफ से एक प्रतिनिधि जल्द ही आपके संपर्क में आ जाएगा। इसमें Google कक्षा को डाउनलोड करने और इसमें शामिल होने के तरीके के बारे में भी जानकारी है। http://forms.gle/wekHUGA3y5nh3vfs6 सुरक्षित रहें।