12 हजार करोड़ का करार मुकेश-अनिल के बीच।

12 हजार करोड़ का करार मुकेश-अनिल के बीच।

मुंबई। देश के जाने माने उद्योपति मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के बीच 12000 करोड़ रुपये का करार हुआ है। 7 जून को हुई इस डील के तहत बड़े भाई मुकेश अंबानी की कंपनी 4-जी सर्विस प्रवाइड करवाने के लिए छोटे भाई अनिल की रिलायंस कम्युनिकेशंस के टावरों का इस्तेमाल करेगी।

 दोनों कंपनियों को बीच हुई इस डील को लेकर रिलायंस कम्युनिकेशंस ने एक बयान जारी किया है। बयान के मुताबिकडील के तहत मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम देशभर में फैले रिलायंस कम्युनिकेशंस के 45000 टावरों का इस्तेमाल करेगी। इसमें रिलायंस कम्युनिकेशंस के छत पर लगाए गए टावर भी शामिल हैं।

इससे पहलेमुकेश अंबानी की रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने अनिल की रिलायंस कम्युनिकेशंस के साथ 1,20,000 किलोमीटर के ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क का इस्तेमाल को लेकर समझौता किया था।

देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बार फिर भारी-भरकम निवेश करने का मन बनाया है।रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 6 जून को यहां कहा कि उनकी कंपनी अगले तीन वर्षों के दौरान अपने एनर्जी, पेट्रोकेम और टेलीकॉम व्यवसायों में 1.5 लाख करोड़ रुपये निवेश करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के 'केजी-डी6' ब्लॉक में प्राकृतिक गैस के उत्पादन में आई भारी कमी की भरपाई करने के मकसद से ही कंपनी इस ओर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।