मुख्यमंत्री उद्धव का मैराथन दिल्ली दौरा। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा देश के लोगों को CAA,NRCऔर NPR से डरने की जरूरत नहीं।

1
मुख्यमंत्री उद्धव का मैराथन दिल्ली दौरा। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा देश के लोगों को CAA,NRCऔर NPR से डरने की जरूरत नहीं।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

शिवसेना लीडर और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात की। उनके साथ उनके पुत्र वे महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे और सांसद संजय राउत भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी से किसी भी देशवासी को डरने की जरूरत नहीं है। 

प्रधानमंत्री के साथ हुए बैठक को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने साफ कहा कि केंद्र सरकार पहले भी साफ कर चुकी है NRC पूरे देश में लागू नहीं होगी। यह सिर्फ असम के लिये है।  साथ ही उद्धव ने प्रधानमंत्री साफ किया कि NPR के तहत किसी को भी बाहर नहीं किया जायेगा उनके घर से। यह एक जनगणना जैसा हर दस साल पर होता आया है। किसी भी नागरिक का अधिकार नहीं छिना जायेगा। शाहीन बाग में जो प्रदर्शन हो रहे हैं वहां नागरिकों को भड़काया जा रहा है। लेकिन वे उस समय पत्रकारों के सवालों से बचते नजर आये जब उनसे पूछा गया कि शाहीन बाग में कांग्रेस नेताओ का भी आना जाना रहा है। तो क्या इसके पीछे कांग्रेस है। इस सवाल पर मुख्यमंत्री उद्धव ने कहा कि वे दिल्ली में नहीं रहते इसलिये उन्हें नहीं पता है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद प्रधानमंत्री निवास से निकल कर वे 10 जनपथ भी पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस लीडर से मुलाकात की। गृहमंत्री अमित शाह से भी उन्होंने मुलाकात की। साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री उद्धव के पिता और शिवसेना के संस्थापक रहे बाला साहेब ठाकरे से बीजेपी लीडर लाल कृष्ण आडवाणी के हमेशा अच्छे संबंध रहे। 

शिवसेना शुरू से बीजेपी के साथ रही लेकिन बीते चुनाव में मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनो ही पार्टियों में इतने मतभेद बढ गये कि शिवसेना एनडीए का साथ छोड़ कांग्रेस और एनसीपी की मदद से महाराष्ट्र में सरकार बनाई। शिवसेना लीडर उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।