पुलिस चौकी के अंदर नाबालिग से रेप।

पुलिस चौकी के अंदर नाबालिग से रेप।

बदायूं। जिस पर सुरक्षा की जिम्मेदारी है उसी के संरक्षण में पुलिस थाने में एक नाबालिग की इज्जत लुट ली गई। यह घटना है उत्तर प्रदेश के बदांयू जिले की। आरोपी पुलिस वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जाता है कि बंदायू जिले के लालपुल पुलिस चौकी के अंदर सिपाही का दोस्त एक नाबालिग की इज्जत लुटते रहा और पुलिस वाले बाहर पहरा देता रहा है कि किसी को मालूम न चलें। इस घटना ने फैला दी है सनसनी पूरे इलाके में। इस मामले में पुलिस ने बलात्कार के आरोपी विजय और अन्य तीन पुलिस वालों को गिरफ्तार कर लिया है।

बंदायू जिले के एसपी रतन कुमार श्रीवास्तव के अनुसार रामपुर जिले की रहने वाली एक नाबालिग लड़की अपने नाना इकराम अली के साथ बंदायू आयी थी मजार पर चादर चढाने। रात अधिक होने पर वे लोग मजार में ही ठहर गये। इस बीच स्थानीय पुलिस ने संदेहास्पद मान कर उन्हें लालपुल पुलिस चौकी ले आये। और गश्त पर चले गये।

बताया जाता है कि इसी बीच रात करीब तीन बजे सुमित नामक पुलिस अपने साथी गोपाल के साथ आया और रिहाई के लिये इकराम अली से पैसा मांगने लगा। पैसे देने में असमर्थता जताने पर गोपाल उस लड़की को पुलिस चौकी के अंदर बने कमरे में ले गया और सुमित बाहर से दरवाजे की कुंडी लगाकर पहरे पर बैठ गया। उन्होंने बताया कि कमरे में लड़की के चीखने की आवाज सुनकर आसपास मौजूद स्थानीय लोग पहुंच गए और गोपाल व सुमित को पकड़ लिया।

एसपी ने बताया कि इस मामले में तीन पुलिस वाले सुमित, औसाफ अली, माजिद और सुमित का एक दोस्त गोपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सुमित, पुलिस चौकी में तैनात सिपाहियों औसाफ अली और माजिद तथा बलात्कार के आरोपी गोपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों पुलिस वालो को निलंबित भी कर दिया गया है।

इस तरह की घटना से इलाके को लोग दंग है। वहां के लोगों का कहना है कि एक तो पुलिस की खराब व्यवहार के कारण उसपर कोई विश्वास नहीं करता। उपर से इस तरह की घटना के बाद पुलिस पर विश्वास करना मुश्किल होगा।