महाराष्ट्र प्रकरण : फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दिया।

महाराष्ट्र प्रकरण : फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दिया।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

बीजेपी लीडर व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी लीडर व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज अजित पवार उनसे मिले और बताया कि कुछ दिक्कतें हैं और वे सरकार में शामिल नहीं हो सकते। शिवसेना-बीजेपी गठबंधन को बहुमत मिला था लेकिन शिवसेना अलग हो गई। फिर एनसीपी विधायक दल के नेता अजित पवार ने मिलकर सरकार बनाने की बात कही फिर सरकार बनाई। लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद जब अजित पवार जी मुझसे मिले और कहा कि किसी कारण वे सरकार में शामिल नहीं हो सकते, वे इस्तीफा दे रहे हैं। इसके बाद इस्तीफे का निर्णय लिया। 

मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि हम विपक्ष में बैठेगे। गरीबों के लिये संघंर्ष करेंगे। लड़ेगें। महाराष्ट्र की जनता ने पिछले पांच साल जो हमें प्यार दिया उससे मैं अभिभुत हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जी का आभार व्यक्त करता हूं। वे हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। मंत्रिमंडल और सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त करता हूं। 

उन्होंने शिवसेना को निशाना बनाया और कहा कि कभी भी मेरे पार्टी नेताओं ने ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री पद के लिये वादा नहीं किया था। हमने जो वादे किये थे वे पूरे करने के लिये तैयार थे लेकिन शिवसेना अपनी बातों पर अड़ी रही। शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस का गठबंधन बेमेल है।