महाराष्ट्र : शिवसेना झूठ की राजनीति नहीं करती - शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे

1
महाराष्ट्र : शिवसेना झूठ की राजनीति नहीं करती - शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे

टाइम्स खबर timeskhabar.com

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे के बाद शिवसेना को निशान बनाया वहीं शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने भी पलटवर करते हुए बीजेपी को निशाना बनाया और कहा कि शिवसेना झूठ की राजनीति नहीं करती है। उन्होंने कहा कि वे कभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाये। प्रधानमंत्री ने उन्हें छोटा भाई बताया था लेकिन बीजेपी की ओर से जो टिप्पणी आ रहे थे वे बड़े भाई की तरह नहीं था। उन्होंने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि 

- अपने पिता बाला साहेब को वचन दिया था कि एक दिन शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा। हम अपना वचन निभायेंगे। वचन पूरा करने के लिये बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी की जरूरत नहीं।

- बीजेपी झूठ की राजनीति करती है। मुख्यमंत्री पद के लिये 505-50 फॉर्म्युला की बातचीत हुई थी लेकिन अभी नकार रही है। 

- बीजेपी झूठ कह रही है इसलिये बातचीत रोकनी पड़ी। लोकसभा चुनाव के दौरान ही मुख्यमंत्री पद के लिये ढाई-ढाई साल के लिये बातचीत हुई थी।

- मैंने यह भी कहा कि यदि मेरी सीटें ज्यादा हुई तो भी बीजेपी को ढाई साल दूंगा। बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा भी कि मेरे कार्यकाल में न्याय होगा।

प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए शिवसेना नेता उद्धव ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेक देवेंद्र फडणवीस जी को मैंने बताया था । उन्होंने उस समय कहा कि लोकसभा चुनाव के समय ढाई-ढाई साल का जिक्र नहीं करेंगे। पद और जिम्मेदारियों की बात करेंगे। जब हम पद की बात करेंगे तो आप मान लेना इसमें मुख्यमंत्री पद भी शामिल है। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को निशाना बनाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के समय कई बार उनके फोन आते थे लेकिन अभी उनके पास बातचीत करने का समय नहीं है। हरियाणा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला को लगातार निशाना बनाती रही और चुनाव बाद उनसे उन्होंने बातचीत की लेकिन यहां सरकार बनाने के लेकर बातचीत का समय नहीं।