मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। बीजेपी के पास बहुमत है तो सरकार बनाये : शिवसेना लीडर संजय राउत।

1
मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। बीजेपी के पास बहुमत है तो सरकार बनाये : शिवसेना लीडर संजय राउत।

टाइम्स खबर timeskhabar.com

शिवसेना ने साफ कर दिया है कि 50-50 के फॉर्मूले से कम पर कोई समझौता नहीं होगा। पहले हाफ में शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा। लेकिन बीजेपी ने भी साफ कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हीं होंगे। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यदि बीजेपी के पास बहुमत है तो सरकार बनाये। किसने रोका है। राज्यपाल के पास गये थे तो सरकार बनाने का दावा करना चाहिये था। यदि बीजेपी सरकार नहीं बना रही है इसका सीधा अर्थ है कि बीजेपी के पास बहुमत नहीं है। इससे पहले शिवसेना लीडर उद्धव ठाकरे के निवास पर शिवसेना के सभी विधयाकों की बैठक हुई और कोई निर्णय लेने के लिये पार्टी नेता उद्धव ठाकरे को अधिकृत किया। 

पार्टी के सभी विधायकों को रंग शारदा होटल में ले जाया गया है। वहीं पार्टी के सभी विधायक हैं। इस पर शिवसेना सांसद व सामना संपादक संजय राऊत ने कहा कि बहुत सारे नये विधायक हैं। उनके लिये आवास नहीं है इसलिये पार्टी ने होटल की व्यवस्था की है। दूसरी ओर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यिारी से मिलने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने दावा किया कि गठबंधन की सरकार बनेगी।  उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी-शिवसेना को जनादेश दिया है। राज्य की स्थिति से राज्यपाल को अवगत कराया। 288 सीटों वाली विधान सभा में बीजेपी के पास 105 सीटें हैं, वहीं शिवसेना के पास 56 सीटें। इसके अलावा एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 सीटें हैं। 

वाद-विवाद के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने साफ कर दिया कि वे मुख्यमंत्री बनने के पक्ष में नहीं है। वे केंद्र में ही ठीक हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिये देवेंद्र पडणवीस का समर्थन किया और कहा कि उन्हें ही बनना चाहिये।