पीएनबी घोटला : मेरे ऊपर लगे सारे आरोप बेबुनियाद - मेहुल चौकसी

1
पीएनबी घोटला : मेरे ऊपर लगे सारे आरोप बेबुनियाद - मेहुल चौकसी

(टाइम्स खबर)। देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी ने अपने उपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा कि प्रवर्तन निदेशायल के आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। मुझे फंसाने की कोशिश की जा रही है। गैरकानूनी तरीके से मेरी संपत्ति जब्त की गई। वहीं दूसरी ओर बताया जाता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय जांच ऐजेंसियों की असफलता से नाराज है। अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ। सीबीआई एंटिगा सरकार पर मोहुस चौकसी की गिरफ्तारी के लिये लगातार दबाब बना रहा है लेकिन सफलता नहीं मिल रही। 

देश से फरार हो चुके मेहुल चोकसी एंटिगुआ में है। उन्होंने वहीं की नागरिकता ले ली है। एंटिगुआ की सरकार ने मेहुल चौकसी को भारत को सौंपने से इंकार कर दिया। सौंपने से पहले वहां की सरकार ने कुछ सवाल किये थे जिसका जवाब भारतीय एंजेंसियों द्धारा अभी तक नही दी गई है। एबीपी न्यूज के अनुसार भारत सरकार ने मेहुल चोकसी को लेकर एंटीगुआ प्रशासन से तीन रिक्वेस्ट की थी. जिनमें कहा था कि चोकसी को औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया जाए उसका पासपोर्ट रद्द किया जाए और उसे भारत प्रत्यार्पण किया जाए. इस पर एंटीगुआ प्रशासन ने भारत की तीनों रिक्वेस्ट को सिरे से नकार दिया है।

वीडियो में मेहुल चोकसी ने कहा, ''पासपोर्ट अथॉरिटी ने मेरा पासपोर्ट रद्द कर दिया. मुझे पासपोर्ट ऑफिस से एक मेल मिला जिसमें कहा गया कि भारत की सुरक्षा के मद्देनजर मेरा पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है. इसके जवाब में मैंने मुंबई रीजनल पासपोर्ट ऑफिस को मेल किया कि मेरे पासपोर्ट से सस्पेंशन हटा दिया जाए. मुझे वहां से कोई रिप्लाई नहीं मिला.''

मेहुल चौकसी और उसके भांजे नीरव मोदी पर पीएनबी के 13,500 करोड़ के गबन का आरोप है। दोनो ही भारत से फरार हो चुके हैं। इनमें से चोकसी जहां एंटिगा में है वहीं उनका भांजा नीरव मोदी लंदन में। 

नोट - इनपुट एबीपी न्यूज।