चुनाव में बीजेपी को बेदखल होने दीजिेये। हम सब बैठेगें। अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी प्रधानमंत्री पद का दावा कर सकती है - एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार।

1
चुनाव में बीजेपी को बेदखल होने दीजिेये। हम सब बैठेगें। अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी प्रधानमंत्री पद का दावा कर सकती है - एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार।

मुंबई(टाइम्स ख़बर)। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एनसीपी ने भी जोरदार तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की बैठकों का सिलसिला जारी है। मुंबई के आयोजित एक बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि अधिकतम सीटें जीतने वाली पार्टी ही 2019 के चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए दावा करेगी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर भी खुशी जाहिर की, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं। मालूम हो कि 2019 के लोकसभा चुनाव को मोदी सरकार बनाम एकजुट विपक्ष की नजर से देखा जा रहा है।

एनसीपी नेता पवार ने कहा, 'चुनाव होने दीजिए, इन लोगों (भाजपा) को सत्ता से बेदखल होने दीजिए। हम एक साथ बैठेंगे। अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी प्रधानमंत्री पद पर दावा कर सकती है।' उन्होंने सोमवार को मुंबई में पार्टी की बैठक में कहा, 'मैं इस बात से खुश हूं कि कांग्रेस नेता (राहुल गांधी) ने भी कहा है कि वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं।'

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने लंदन में रविवार को कहा था कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं। इस दौरान राहुल ने कहा था, 'मैं इस तरह (प्रधानमंत्री बनने) के सपने नहीं देखता। मैं खुद को एक वैचारिक लड़ाई लड़ने वाले के तौर पर देखता हूं और यह बदलाव मेरे अंदर 2014 के बाद आया। मुझे महसूस हुआ कि जिस तरह की घटनाएं देश में हो रही है, उससे भारत और भारतीयता को खतरा है। मुझे इससे देश की रक्षा करनी है।'

27 अगस्त को मुंबई में आयोजित बैठक में पवार ने एनसीपी नेताओं को याद दिलाया कि 2004 के आम चुनाव के बाद गठित संयुक्त प्रगतिशील ग‍ठबंधन ने तत्कालीन एनडीए सरकार को सत्ता से बेदखल किया था। उन्होंने कहा कि वह हर राज्य में जाकर ऐसे क्षेत्रीय दलों को उनके साथ जोड़ने की कोशिश करेंगे जो अभी भाजपा के साथ नहीं हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है। उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश हैं। हर राज्य की स्थिति अलग है। इसलिए हमें हर राज्य में मजबूत लोगों को अपने साथ लेना होगा।