प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे - कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

1
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे - कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

हैदराबाद(टाइम्स ख़बर)।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे। दो दिवसीय हैदराबाद दौरे के दौरान उन्होंने संपादकों से बातचीत में कहा कि आगामी लोक सभा चुनाव में बीजेपी को 230 से अधिक सीटें नहीं आयेंगी। ऐसे में मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बन सकेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ मे होने वाले विधान सभा चुनाव के साथ साथ लोकसभा चुनाव की भी तैयारी जोरशोर से कर दी है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व उत्तर प्रदेश और बिहार में गैर भाजपाई दलों के साथ गठबंधन नहीं करने की प्रारंभिक रूप से बात जाहिर कर चुका है। कांग्रेस और अन्य गैर भाजपाई दलों के बहुमत पाने की स्थिति में प्रधानमंत्री कौन होगा के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष गांधी बचते नजर आये। उन्होंने कहा कि वह इस पर कार्य करेंगे। राहुल ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाइयां समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए मुक्त हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी। आंध्र प्रदेश के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पार्टी यहां अपनी स्थिति में सुधार कर रही है। 2014 में यहां कांग्रेस को खाली हाथ रहना पड़ा था।

देश में बढ़ती असहिष्णुता पर अपनी आवाज बुलंद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में अल्पसंख्यक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने किसानों की समस्याओं और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मोदी सालाना दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने के अपने वादे में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा, चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को रोजगार देता है जबकि भारत में इसी अवधि के दौरान केवल 458 लोगों को रोजगार मिलता है।

बहरहाल राहुल गांधी ने कांग्रेस को मजबूत करने और बीजेपी को हराने के लिये एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। इसी बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि वे शादी कब करेंगे तो उन्होंने मुहावरे के लहजे में कहा कि उनकी शादी कांग्रेस पार्टी से हो चुका है। यानी कांग्रेस पार्टी ही उनका जीवन है।