मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन शोषण प्रकरण : समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा। आरोप इनके पति का संचालक और मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से संबंध।

1
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन शोषण प्रकरण : समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा। आरोप इनके पति का संचालक और मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से संबंध।

(टाइम्स ख़बर)। मुजफ्फपुर स्थित बालिका गृह यौन शोषण की आंच बड़ी-बडी हस्तियों की ओर बढने लगी है। विपक्ष के बढते दबाव के बीच बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया 8 अगस्त को। बताया जाता है कि यौन शोषण के मास्टर माइंड और शेल्टर के संचालक ब्रजेश ठाकुर और चंद्रेश्वर वर्मा के बीच कोई न कोई तार कहीं न कहीं से जुड़े हुए हैं। चंद्रेश्वर वर्मा मंजू वर्मा के पति हैं। और संभवत सीबीआई की जांच चंद्रेश्वर वर्मा तक पहुंचे। मंत्री मंजू वर्मा के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी मजबूती से खड़े थे लेकिन विपक्ष के भारी दबाव और इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की नजर बनी रहने की वजह से इस्तीफा देना पड़ा। 
इस्तीफे के बाद मंजू वर्मा ने कहा कि मेरे खिलाफ विपक्ष ने साजिश की। मुझे टारगेट किया गया। इसलिये मैंने इस्तीफा दिया। मुझे इस्तीफा के लिये किसी ने कुछ नहीं कहा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस्तीफा के लिये नहीं कहा। उन्होंने कहा कि उनके पति पर लगाये गये सभी आरोप झूठे हैं और झूठे साबित होंगे। 
बहरहाल इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। और इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की भी नजर बनी हुई है। समाजसेवी के एक पत्र के माध्यम से खुद सुप्रीम कोर्ट ने इस केस का संज्ञान लिया। मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में 34 बच्चियों के साथ रेप की घटना सामने आने के बाद राजनीतिक तूफान आया हुआ है।