बैलेट-पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर सत्याग्रह की तैयारी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।

1
बैलेट-पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर सत्याग्रह की तैयारी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।

(ग्लोबल खबर)। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मांग की है कि आगामी सभा चुनाव बैलेट पेपर से करायें जायें। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अगला चुनाव बैलेट-पेपर से ही कराये जाने की मांग को लेकर चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे। उन्होंने यहां तक कहा कि अपनी इस मांग को लेकर वे बैलेट सत्याग्रह करने तक को तैयार है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देशवासियों से अपील की है कि वे ईवीएम को हटाये जाने के लिये हमारा साथ दे। दरअसल ईवीएम मशीन को लेकर सवाल लगातार उठ रहे हैं। इस पर उठ रहे सवाल को लेकर बीजेपी की ओर हर बार कहा जाता है कि जब विपक्ष हारती है तो ईवीएम पर सवाल खड़ा करती है और विजयी होती है तो चुप हो जाती है। लेकिन यहां स्थिति बिल्कुल अलग है। 

अखिलेश यादव पिछले सारे उपचुनाव जीतते आ रहे हैं। यहां तक बीजेपी गढ गोरखपुर और फुलपुर संसदीय सीटों पर भी सपा ने जीत हासिल की। गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्षेत्र है तो फुलपुर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का। ये सारे उपचुनाव ईवीएम से कराये गये थे। उप चुनाव में लगातार सफलता मिलने के बावजूद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम की वजाय बैलेट-पेपर से चुनाव कराने की मांग की है। 

हालांकि चुनाव आयोग का दावा है कि उनके ईवीएम से कोई छेडछाड नहीं कर सकता। लेकिन राजनीतिक दलों ने कई उदाहरण देकर ईवीएम में गडबड़ी की शिकायत की है। अखिलेश ने कहा कि इसमे सभी पार्टियों का सहयोग लिया जायेगा। कांग्रेस और बसपा भी बेलेट पेपेर से वोट कराने के पक्ष में है। बताया जाता है कि समाजवादी पार्टी बैलेट-सत्याग्रह के लिये जोरशोर से तैयारियों में जुट गई है।