महाराष्ट्र : शिवसेना से अलग बीजेपी अपने दम पर चुनाव लड़ने के लिये तैयार।

1
महाराष्ट्र : शिवसेना से अलग बीजेपी अपने दम पर चुनाव लड़ने के लिये तैयार।

मुंबई (टाइम्स ख़बर)। 22 जुलाई को मुंबई दौरे पर आये बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को साफ संदेश दे दिया है कि अपने दम पर चुनाव लड़ने की तैयारी करें। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं और विधान सभा की 288 सीटें। शिवसेना और बीजेपी के बीच विवाद लगातार गहराता जा रहा है। यहां तक कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान शिवसेना ने हिस्सा ही नहीं लिया। 

बताया जाता है कि बीजेपी अध्यक्ष शाह ने पार्टी नेताओं का हौसला आफजाई करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस-एनसीपी के साथ शिवसेना भी आ जाये तो बीजेपी हरा देगी। कोशिश यह करनी है कि बीजेपी को अपने दम पर 51 प्रतिशत वोट मिले। उन्होंने एक्शन प्लान का जिक्र करते हुए कहा कि 1 बूथ और 25 यूथ हो इस पर कार्य करना है। यह भी संदेश दिया गया है कि हर बूथ पर एससी, एसटी और पिछड़े वर्ग के 10-10 लडके को तैयार किया जाये। हर पांच घरों पर एक बीजेपी कार्यकर्ता अपनी पकड़ बनाये रखे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह भी सहाह दी गई है कि दूसरे दलों के नाराज कार्यकर्ताओं से भी संपंर्क बनाये रखें। 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई में पार्टी विस्तारकों के साथ साथ संघ के नेताओं के साथ भी मुलाकात की। बैठक से कोई अधिकृत बातें निकलकर सामने नहीं आई। कहा जा रहा है कि बीजेपी और शिवसेना दोनो ही हिंदुत्व पार्टी है और दोनो ही पार्टियों को पिछली बार की तरह एक साथ मिलकर चुनाव लड़नी चाहिये। इस के लिये संघ भी कोशिश करेगा।