दिल्ली : मिड-डे मील में गडबड़ी हुई तो कॉंट्रेक्ट रद्द के साथ साथ एफआईआर भी दर्जे होंगे - उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया।

1
दिल्ली : मिड-डे मील में गडबड़ी हुई तो कॉंट्रेक्ट रद्द के साथ साथ एफआईआर भी दर्जे होंगे - उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया।

नई दिल्ली(टाइम्स ख़बर)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया न सिर्फ स्कूल की शिक्षा क्वालिटी सुधारने में जुड़े हैं बल्कि बच्चो को मिलने वाले मिड-डे मील के प्रति भी जागरूक है। उन्होने सीधे उन जगहों का दौरा किया जहां बच्चो के लिये मिड-डे मील बनाये जाते हैं। वहां किचन में छिपकली देख वे काफी नाराज हुए और इससे जुड़े लोगो को कडी फटकार लगाई और सख्त चेतावनी दी। 

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने निर्देश दिया कि भोजन की गुणवत्ता को बनाये रखने के साथ साथ किचन की व्यवस्था को साफ सूथरा बनाये रखना और कीड़े-मकोड़े व छिपकली न हो इसकी जिम्मेवारी सुपरवाइजर की होगी। उन्होंने घड़ौली गांव के दलित प्रहरी नाम संस्था और और जवाहर नगर स्थित घनश्याम सेवा समिति के किचना का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। यदि कोई दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई के साथ साथ वेंडर के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करायी जायेगी और उसके कॉंट्रेक्ट भी रद्द कर दिये जायेंगे। 

उन्होंने मीडिया को बताया कि विभाग के अधिकारी लगातार जांच-पड़ताल करते रहते हैं और मैं भी खुद इंस्पेक्शन करता रहूंगा। बताया जाता है कि शिक्षा मंत्री सिसोदिया के दौरे जहां एक ओर छात्र और उनके अभिभावक प्रसन्न है वहीं मिड-डे मील बनाने वाले वेंडर भी सावधानी बरतने में जुट गये हैं। ठेकेदारों को लगने लगा है कि यदि कुछ गडबड़ी हुई तो उनका कॉट्रेक्ट रद्द हो सकता है। 

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की ख्याती देश-विदेशों में भी है। वे देश के एक मात्र ऐसे शिक्षा मंत्री हैं जिन्होंने अपने अथक प्रयास से शिक्षा का स्वरूप बदल दिया दिल्ली में। आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढने वाले छात्र प्राइवेट स्कूलों में पढने वालों छात्रों को पीछे छोड़े लगे हैं। उनकी गुणवत्ता में तेजी से बढोतरी हुआ है। न सिर्फ पढाई बल्कि स्पोर्टस के मामले मे भी तेजी से आगे बढा है।