क्रिकेट : रोहित के शतकीय पारी के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टी-20 में हराकर सीरीज पर कब्जा किया। धोनी ने भी कीर्तिमान स्थापित किया पांच कैच पकड़कर।

1
क्रिकेट : रोहित के शतकीय पारी के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टी-20 में हराकर सीरीज पर कब्जा किया। धोनी ने भी कीर्तिमान स्थापित किया पांच कैच पकड़कर।

(टाइम्स ख़बर डेस्क)। भारत ने तीसरे टी-20 मैच मे इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और शतक बनाया। इंग्लैंड दौरे पर गये भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैच हुए। इनमें से पहला मैच भारत ने जीता तो दूसरा इंग्लैंड ने। और तीसरा मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज कर लिया। 

भारत ने टॉस जीत पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 198 रन बनाये। इंग्लैंड के जेसन रॉय ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके जवाब में भारत ने 18.4 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर 201 रन बना लिये। इस जीत में रोहित शर्मा ने अह्म भूमिका निभाई। 

- रोहित शर्मा ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाये। 

- विरोट कोहली ने 29 गेंदो मे 43 रन बनाये। 

- पांडया ने 14 गेंदो पर 33 रनों की तूफानी पारी खेली। और इससे पहले 38 रन देकर 4 विकेट भी लिेये। 

- महेंद्र सिंह धोनी ने कुल पांच कैच पकड़े इस मैच में। 

 इतना ही नहीं इस मैच में विश्व के महान बल्लेबाजों में से एक पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक नया कीर्तिमान भी स्थापित किया।इंग्लैंड के ब्रिस्टल में खेले जा रहे इस मैच में धोनी ने बतौर वीकेट कीपर पांच कैच पकड़े। इस प्रकार टी-20 मैच में पांच कैच लेने वाले वे पहले कीपर बन गये हैं। इसी के साथ वे कैचों के अर्धशतक भी पूरा कर लिये। उन्होंने दीपक चाहर की गेंद पर जेसन रॉय को कैच कर यह 'हाफ सेंचुरी' पूरी की। उनके कुल 54 कैच हो गये। 

टी20 अंतरराष्ट्रीय में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार की बात करें तो धोनी इस लिस्ट में भी टॉप पर हैं। उन्होंने कुल 85 शिकार किए हैं। इसमें 33 स्टंप्स भी हैं।