फीफा : रोमांचक मैच में क्रोएशिया ने रूस को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा।

1
फीफा : रोमांचक मैच में क्रोएशिया ने रूस को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा।

(ग्लोबल खबर डेस्क)। फीफा वर्ल्ड कप में चौथे क्वार्टर फाइनल का परिणाम पेनल्टी शूटआउट से हुआ। क्रोएशिया ने रूस को शूटआउट में 4-3 से हरा दिया। इसी के साथ क्रोएशिया ने जहां सेमीनफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हीं रूस का फीफा सफर थम गया।  दोनो टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। अब सेमीफाइनल में क्रोएशिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। 

- पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने रूस को 4-3 से हराया।

- क्रोएशिया की टीम 20 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंची। इससे पहले 1998 में पहुंची थी। 

- रूस की टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया। लोगो की दिल जीत लिया लेकिन हार का सामना करना पड़ा। 

रूस और क्रोएशिया के बीच जबरदस्त मैच हुआ। मैच में किसी एक टीम को हारना ही था इसमें रूस की हार हुई फूटबॉल की जीत हुई। ऐसा मैच कभी कभी ही देखने को मिलता है। फर्स्ट हाफ के 31 वें मिनट में मेजबान रूस के डेनिस चेरिशेव ने गोल कर रूस को बढत दिला दी। यह शॉट एक मिसाइल की तरह था। लेकिन 8 मिनट बाद ही यानी 39 वें मिनट में क्रोएशिया के आंद्रेज कैमरिच ने गोल कर मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। 

जोरदार मुकाबले हो रहे थे। मैच एक्सट्रा टाइम में पहुंच गया। 100 वें मिनट में डोमागोज ने गोल कर क्रोएशिया को बढत दिला दी। रूस पर भारी दबाव था। लेकिन दूसरे एक्सट्रा टाइम में रूस ने गोल कर 2-2 की बराबरी पर ला दिया। स्टेडियम में बड़ी संख्या में मौजूद रूस के दर्शकों को थोड़ी राहत मिली लेकिन पेनल्टी शूटआउट में रूस को हार का सामना करना पड़ा।