हार्दिक पटेल का पटना में जोरदार स्वागत। उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दने की मांग का समर्थन किया।

1
हार्दिक पटेल का पटना में जोरदार स्वागत। उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दने की मांग का समर्थन किया।

पटना(टाइम्स ख़बर)। पटेल अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल ने बिहार की राजधानी पटना में पटेल जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाया और कहा कि नीतीश चाचा ने मुझे इसलिये नहीं बुलाया क्योंकि दिल्ली वाले नाराज हो जायेंगे। वहीं उन्होंने आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव से मुलाकात की।उन्होंने कहा अगर राज्य में कुर्मी, कुशवाहा और धानुक जाति के लोग एकसाथ आ जायें तो फिर किसी की नहीं चलेगी। उन्होंने खुद का नाम भी बदलते हुए कहा कि 'मेरा नाम कुर्मी धानुक हार्दिक पटेल' है। उन्होंने मुख्यमंत्री कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चाचा हमसे क्यों डर गये। हम नालंदा से चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं। 

राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुके हार्दिक ने आरोप लगाया कि इस सम्मेलन में लोगों को आने से रोकने की प्रशासन की तरफ से काफी कोशिश की गई। जगह-जगह नाकाबंदी की गई, फिर भी बड़ी संख्या में लोग सम्मेलन में पहुंचे हैं।कुर्मी, कुशवाहा और धानुक जातियों से एकजुट होने की अपील करते हुए हार्दिक ने कहा, अगर हम एक हो जाएं तो हमारे आगे किसी की नहीं चलेगी। एकजुट होने पर ही हमारा हक मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि अगले दो साल के अंदर गांधी मैदान में 10 लाख कुर्मियों को इकठ्ठा करना है। 

हार्दिक ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग का जिक्र करते हुए कहा, विशेष राज्य का दर्जा पाने के लिए अगर नीतीश डटकर खड़े हुए तो हम भी बिहार की 12 करोड़ जनता के साथ उनकी मदद के लिए आएंगे, लेकिन अगर इसके बहाने वे सिर्फ अपना चेहरा चमकाएंगे तो कोई भी उनके साथ नहीं रहेगा।

राजद नेता तेजस्वी यादव से मिले हार्दिक पटेल

पटेल नवनिर्माण सेना (पनसे) के अध्यक्ष हार्दिक पटेल शनिवार को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव से मिले। इस दौरान दोनों नेताओं ने काफी देर तक बातचीत की। तेजस्वी ने कहा कि हम तानाशाही ताकतों से मिलकर व डटकर लड़ेंगे और जीतेंगे। हार्दिक पटेल तेजस्वी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। महात्मा गांधी की जन्मभूमि से चलकर कर्मभूमि पधारे युवा साथी हार्दिक पटेल से आज अपने आवास पर मुलाक़ात हुई। हम युवा दक्षिणपंथी अधिनायकवाद के ख़ात्मे, समतामूलक समाज के निर्माण, किसानों और युवाओं के हितों के लिए संघर्षरत है। हम तानाशाही ताक़तों से मिलकर व डटकर लड़ेंगे और जीतेंगे।