आईपीएल : सनराइज हैदराबाद को हराकर चेन्नै सुपर किंग्स बना चैंपियन। कप्तान धोनी जैसा कोई नहीं।

1
आईपीएल : सनराइज हैदराबाद को हराकर चेन्नै सुपर किंग्स बना चैंपियन। कप्तान धोनी जैसा कोई नहीं।

टाइम्स खबर। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गये आईपीएल फाइनल मैच में चेन्नै सुपर किंग्स ने सनराइज हैदराबाद को आसानी से हरा दिया। सनराइज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 178 रन बनाये वहीं जवाब में चेन्नै ने 2 विकेट खोकर 181 रन बनाये। इस मैच में चेन्नै के शेन वॉटसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नबाद 117 रन बनाये। 

चेन्नै के चैंपियन होने के बाद एक बार फिर सिद्ध हो गया कि महेंद्र सिंह धोनी जैसा कोई खिलाड़ी व कप्तान नहीं। वो ऐसा खिलाड़ी है जो सिर्फ अपने लिये नहीं खेलते बल्कि टीम के लिये खेलते और टीम को खेलाते हैं। इस आईपीएल में धोनी ने जहां बल्लेबाजी से अपने प्रशंसकों को खुश किया वहीं उनकी कप्तानी भी देखते ही बनी। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नै सात बार फाइनल मैच में पहुंची और तीन बार फाइनल मैच अपने नाम किया। 

चेन्नै सुपर किंग्स की टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ी थे। इसके बावजूद चैंपियन बनी। इस पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि खिलाड़ियों की उम्र नहीं फटनेस मायने रखती है। उन्होंने कहा कि जब आप फाइनल में पहुंचते हो तो हर कोई अपनी भूमिका जानता है।  हमें मालूम था कि विपक्ष की टीम में भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान दो अच्छे गेंदबाज हैं जो हम पर दबाव बना सकते हैं। हमने रणनीति के अनुसार मैच खेली। 

 

धोनी ने 7-7-7 का भी जिक्र किया और कहा कि संयोग है कि यह सातवां आईपीएल फाइनल था, आज तारीख भी 27 है और मेरी जर्सी का नंबर भी 27 है। इस बीच सनराइज के कप्तान केन विलिमयसन ने अपनी हार पर दुख जताया लेकिन साथ ही उन्होंने वॉटसन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह हार हमलोगो के लिये निराशाजनक है क्योंकि पूरे सत्र में हमलोगों ने बढिया प्रदर्शन किया। जीत के लिये चेन्नै को बधाई। जीत के लिये हमने भी अच्छे प्रयास किये।