बीजेपी पर शिवेसना लीडर उद्धव का निशाना। कहा अनादार किया जा रहा है लोकतंत्र का।

1
बीजेपी पर शिवेसना लीडर उद्धव का निशाना। कहा अनादार किया जा रहा है लोकतंत्र का।

(टाइम्स ख़बर) महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच दूरियां कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। मुंबई से पालघर संसदीय क्षेत्र के लिये उपचुनाव है। इसके लिये बीजेपी, शिवसेना और बहुजन विकास आघाडी़ के बीच टक्कर है। बीजेपी ने शिवसेना को रोकने के लिये हर स्तर पर रणनीति बनाई है। इस बीच कर्नाटक प्रकरण को लेकर  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर तंज कसा और कहा कि केंद्र को चाहिये कि राज्यपालों की मुख्यमंत्रियों की भी नियुक्ति कर देनी चाहिये। 

शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने उल्हासनगर में एक रैली में कहा- लोकतंत्र का अनादर किया जा रहा है।  अगर लोकतंत्र का अनादर ही किया जाना है तो एक लोकतांत्रिक देश कहने का क्या फायदा है? चुनाव कराना बंद कर देना चाहिए, ताकि प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी बाधा के विदेशी दौरे पर जा सकें।

उन्होंने कहा, चुनाव कराना बंद कर दीजिए, ताकि समय और धन की बचत हो सके। मुख्यमंत्रियों को राज्यपालों की तरह नियुक्त कर दें। भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा गुरूवार को गवर्नर वाजूभाई वालस ने सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने के विवादास्पद फैसले के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, हालांकि पार्टी के पास स्पष्ट बहुमत नहीं है।

 

वाजूभाई पर टिप्पणी करते हुए ठाकरे ने कहा कि गवर्नर से कुछ भी उम्मीद नहीं की जा सकती, जो खुद भाजपा नेता थे। भाजपा केवल (अयोध्या) मुद्दा उठाती है जब चुनाव पास होते हैं।