दिल्ली में महान योद्धा महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण किया उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने।

1
दिल्ली में महान योद्धा महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण किया उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने।

नई दिल्ली(टाइम्स ख़बर)। देश के महान योद्धा महाराणा प्रताप के 478वीं जयंती के मौके पर आप-नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज उनकी मूर्ति का अनावरण किय और पुष्पांजलि अर्पित की। महाराणा प्रताप के बहादुरी का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि वे एक महान योद्धा थे।  

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि योद्धा महाराणा प्रताप ने न केवल महान सम्राट अकबर को चुनौती दी बल्कि चित्तौड़गढ़ में ऐतिहासिक हल्दी घाटी युद्ध के दौरान उन्हें कड़ी टक्कर भी दी। सभी लोग योद्धा महाराणा प्रताप के त्याग, संघर्ष और वीरता का सम्मान करते हैं। और उन्हे याद करते हैं।    

आप नेता व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि यह याद रखना चाहिए कि केवल अपनी जाति में जन्म लेना, किसी को भी महाराणा प्रताप के राजवंश / वंश के सदस्य होने का दावा नहीं करना चाहिए। महाराणा जी की तरह योद्धा और बहादुर होने का दावा करने के लिए, किसी को दृढ़ता, देशभक्ति, समाज और राष्ट्र को समर्पण के लिये उच्च भावनाओं को विकसित करना चाहिए। उन्होंने महाराणा प्रताप की शिक्षाओं और महान आदर्शों को प्रभावित करने की अपील की। 

दिल्ली के आईएसबीटी के प्रवेश द्धार पर योद्धा महाराणा प्रताप की मूर्ति लगाई गई है। इनके महान आदर्श को प्रोत्साहित किया जायेगा ताकी दूसरे राज्यो से आने वाले भी प्रोत्साहित हों। 

 इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के अलावा राज्य सभा सांसद संजय सिंह, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, फूल मंडी के अध्यक्ष विजय सिंह, शिक्षा विभाग के उपनिदेश योगेश प्रताप, आयुक्त वैट योगेश पाल सिंह और सामाजिक कार्यकर्ता एस पी सिंह सिसोदिया मौजूद थे।