अय्यर का सोनिया-राहुल पर हमला। कहा कांग्रेस में मां-बेटे की सत्ता।

अय्यर का सोनिया-राहुल पर हमला। कहा कांग्रेस में मां-बेटे की सत्ता।

कसौली (हिमाचल प्रदेश)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला किया। और कहा कि पार्टी में जबतक मां-बेटे की सत्ता है तब तक यहां किसी का भला नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि वे जिम्मेदारी संभालने व चुनाव के लिये तैयार हैं। कांग्रेस में कोई दूसरा उम्मीदवार ही नहीं है जो उनके खिलाफ चुनाव लड़े। 


मणिशंकर अय्यर ने कहा कि सोनिया और राहुल के अलावा कोई तीसरा पार्टी अध्यक्ष नहीं बन सकता। यह वशंवाद की परंपरा है। अय्यर ने कहा कि कांग्रेस भले ही उन्हें अपना न मानती हो लेकिन वे जन्म से कांग्रेसी है और पार्टी में रहकर काम करेंगे। उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमेटी का चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर सफाई दी कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि चायवाला प्रधानमंत्री नहीं बन सकता बल्कि मीडिया ने उनके बयान को तोड मरोड कर पेश किया।  

दरअसल मणिशंकर अय्यर ने बीते लोकसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस के सम्मेलन के दौरान नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयान दिया था। उन्हें चायवाला बताया और यहां तक कहा थाकि चुनाव हारने के बाद कांग्रेस सम्मेलन के बाहर टी स्टॉल के लिये जगह देंगे। उनके इस बयान के बाद नरेंद्र मोदी के पक्ष में वोटो का धुर्वीकरण तेजी से हुआ। पिछड़े
समाज के लोग मोदी के पक्ष में टूट पड़े। और कांग्रेस लगातार कमोजर होती गई।